logo-image

यूपी बार कौंसिल के चुनाव के लिए नामांकन

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 02 Jun 2020, 08:06 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

वैशाली को किया गया सील


गाजियाबाद। वैशाली को किया गया सील. सुबह 8:00 बजे से लेकर दोपहर 12:00 बजे तक एसेंशियल सर्विसेज और ग्रॉसरी की दुकानों को खोलने की परमिशन. मेडिकल शॉप 24 घंटे खोली जाएंगी. आदेशों का उल्लंघन करने पर दर्ज की जाएगी FIR. वैशाली में अब तक 33 कोरोनस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. जिसके चलते वैशाली में  सेक्टर स्कीम लागू की गई है.

calenderIcon 15:55 (IST)
shareIcon

कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 929 हुआ


देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 929. 200 मरीज अब तक ठीक होकर हुए हॉस्पिटल से डिस्चार्ज. प्रदेश में अभी 720 एक्टिव केस. प्रदेश में अब तक 6 कोरोना पीड़ितों की मौत. देहरादून में 16 कंटेन्मेंट जोन, हरिद्वार में 15 कंटेन्मेंट जोन, यूएस नगर में 3 कंटेन्मेंट जोन , पौड़ी में 2 कंटेन्मेंट जोन, टिहरी में 2 कंटेन्मेंट जोन. प्रदेश में कोरोना मरीज डबलिंग रेट 5.51 दिन. प्रदेश में कोरोना मरीज रिकवरी रेट 21.53 प्रतिशत.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

अमीनाबाद बाजार खोला गया

लखनऊ में आज से अमीनाबाद बाजार भी खोल दिया गया है. अमीनाबाद में कुल 32 बाजार है जिस में से 31 को खोला गया. नजीराबाद बाजार अभी नहीं खुलेगा यहां कोरोना संक्रमित मरीज मिला था और इसे सील किया गया है.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

ब्रेन हैमरेज से मरने वाला मरीज मिला कोरोना पॉजिटिव


लखनऊ। लखनऊ के गोलागंज में एक मरीज की ब्रेन हेमरेज के कारण मौत हो गई. इलाज के दौरान मरीज की मौत हुई थी. अब जांच में मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. CMO के निर्देश के बाद निजी हॉस्पिटल को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. अंतिम संस्कार में शामिल हुए 20 लोगों को किया गया क्वारंटीन.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

यूपी बार कौंसिल के चुनाव के लिए नामांकन


प्रयागराज। यूपी बार काउंसिल के चुनाव के लिए चार लोगों ने किया नामांकन. 14 जून को सभी पदों के लिए चुनाव होगा. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और समितियों के चुनाव के लिए नामांकन शुरू. 31 मई को अध्यक्ष पद पर एक और उपाध्यक्ष पद के लिए दो नामांकन हुए. चेयरमैन के लिए एक पर्चा हुआ दाखिल. 11 जून शाम पांच बजे तक है नामांकन की अंतिम तिथि. 12 जून को नामांकन पत्रों की जांच कर अंतिम सूची होगी प्रकाशित. बार कौंसिल के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का कार्यकाल आठ जून को समाप्त हो रहा है. बार कौंसिल ऑफ़ इंडिया ने चेयरमैन हरिशंकर सिंह के काम करने पर रोक लगा दी थी. कार्यभार उपाध्यक्ष देवेंद्र मिश्र को सौप दिया है. बार कौंसिल के कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र मिश्र नगरहा ने दी जानकारी.

calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

अभिलेखों का सत्यापन आज से

प्रयागराज। यूपी लोक सेवा आयोग से खबर. आरओ- एआरओ भर्ती 2017 के सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन आज से. यूपी सचिवालय के रिक्त 582 पदों के लिए सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का होगा सत्यापन. शैक्षिक एवं अन्य अभिलेखों के सत्यापन का 26 मई को आयोग ने कार्यक्रम किया था जारी. 6 जून तक चलेगा शैक्षिक व अन्य अभिलेखों का सत्यापन.

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

साहिबाबाद में सफाई कर्मचारियों ने काम ठप किया


गाजियाबाद। साहिबाबाद इलाके में सफाई कर्मचारियों ने काम ठप किया. पुलिस चौकी का घेराव किया. पुलिस चौकी पर प्रदर्शन किया गया. सफाई कर्मचारियों का आरोप विक्रम एनक्लेव इलाके में सफाई कर्मचारी को पीटने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है.

calenderIcon 10:48 (IST)
shareIcon

आगरा में कोरोना के सात नए मामले

आगरा। आगरा में कोरोना के 7 नये मामले सामने आये. आगरा में कुल आंकड़ा हुआ 899. अब तक 788 मरीज नेगेटिव होकर हुए डिस्चार्ज. अब तक 42 कोरोना संक्रमित मरीजो की हो चुकी है मौत. आगरा मैं 69 एक्टिव केस मौजूद. अब तक 87.65% लोग हुए डिस्चार्ज, वहीं 13320 लोगों की हुई जांच.

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

6 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव


उत्तरकाशी। जनपद उत्तरकाशी से राहत भरी खबर. कोरोना पॉजिटिव केस में 6 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव. डॉक्टर प्रेम पोखिरियाल की देख रेख में चल रहा है कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज. एक कोरोना पॉजिटिव पहले ही हो चुका है डिस्चार्ज. जनपद में कोरोना के अब 14 एक्टिव केस.

calenderIcon 06:30 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री, परिवार तथा कर्मी भी कोरोना वायरस की चपेट में

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के बढते ग्राफ के बीच पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, उनके परिवार और कर्मी के सदस्यों समेत 22 व्यक्तियों की रविवार को आयी जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि से हडकंप मच गया है.

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

नोएडा से सभी अंतर्जनपदीय बस सेवाएं एक जून से शुरू होगी

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन- 5 के अंतर्गत आज सुबह 8 बजे से नोएडा जिले से सभी अंतर्जनपदीय बस सेवाएं शुरू की जाएगी.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

कोरोना से चार और मौतें, संक्रमण के 378 नए मामले

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित चार और लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 378 नए मामले सामने आए.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

बर्बरता से पिटाई करने के मामले में एक उपनिरीक्षक एवं दो सिपाही निलंबित

नोएडा में दनकौर थानाक्षेत्र के गांव मकनपुर खादर के एक व्यक्ति के साथ थाने में बदसलूकी और बर्बरता से उसकी पिटाई करने के मामले में एक उपनिरीक्षक एवं दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

आंधी-पानी और बिजली गिरने की घटनाओं में 43 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में शनिवार को आये आंधी-पानी में अब तक 43 लोगों की मौत होने की खबर है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए सहायता का ऐलान किया है.