News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 28 मार्च 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 28 Mar 2020, 06:56:12 AM
uttar pradesh

uttar pradesh (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 28 मार्च 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

अपने घरों को निकले और लखनऊ पहुंचे कुछ लोगों की हिला देने वाली तस्वीरें हैं. जो पॉलिटेक्निक चौराहे पर किसी भी बस को देखकर उसकी ओर दौड़ पड़ते हैं.

परिवहन मंत्री अशोक कटारिया बिजनौर में अपने परिवार के साथ दूरदर्शन पर रामायण सीरियल देख रहे हैं.
सरकार ने आज से DD पर रामायण का फिर से प्रसारण शुरू किया है. Lockdown के दौरान बिजनौर में अपने घर पर ही रह रहे हैं परिवहन मंत्री.

लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए आगरा पुलिस द्वारा स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम में बनाया गया नियंत्रण कक्ष. शहर के 113 स्थानों पर 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों से की जा रही है लाइव निगरानी. लॉकडाउन के दौरान हर गतिविधि पर रखी जा रही है नजर. कोरोना महामारी को देखते हुए आगरा पुलिस और हुई अलर्ट, सीसीटीवी नियत्रण कक्ष से शहर के किसी भी क्षेत्र में भीड़ भाड़ देखने पर दी जा रही है थाने को सूचना. सपी ट्रैफिक प्रशांत कुमार कर रहे हैं कंट्रोल रूम की बारीकी से मॉनीटिरिंग.

UP के जो लोग नोएडा, गाज़ियाबाद और दूसरी जगह फंस गए हैं, UP सरकार उनकी सेहत की जांच करें और उन्हें उनके गन्तव्य स्थलों तक पहुंचाएं. सरकार संवेदनहीन क्यों बनी हुई है : अजय कुमार लल्लू, प्रदेश अध्यक्ष, UP कांग्रेस

चारबाग बस स्टेशन पर अप्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ जमा हुई तो DGP UP ने खुद मोर्चा संभाल लिया. DGP के साथ कमिश्नर पुलिस और लखनऊ के सभी आलाधिकारियों का जत्था चारबाग पहुंच गया.
मुसाफिरों को बिस्किट पानी खुद DGP और कमिश्नर ने दिया
और बसों का इंतज़ाम कर सभी को आगे रवाना किया.

लखनऊ के चिनहट चौराहे पर पूर्वांचल जाने वाले अप्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ है. कुछ पैदल ही लखनऊ पहुंचे हैं, तो कुछ नोएडा गाज़ियाबाद से बसों द्वारा लखनऊ लाए गए हैं, जिन्हें चिनहट चौराहे स्थित अयोध्या रोड पर उतार दिया गया गया. अब इन्हें सरकारी मदद का इंतज़ार है और ऐसा नहीं हुआ तो पूर्वांचल के अपने जिलों को पैदल ही मार्च करेंगे.

दूसरे राज्यों से आए यूपी/बिहार के लोगों के लिए रात भर जगे रहे सीएम योगी. रातों-रात घरों से जगा कर बुलाए गए परिवहन अधिकारी, ड्राइवर और कंडक्टर. रातों-रात किया गया 1000 बसों का इंतज़ाम. दिल्ली से आए लोगों की आपबीती, दिल्ली सरकार ने काट दिए पानी, बिजली के कनेक्शन. लॉकडाउन के दौरान नहीं मिली भोजन, दूध आदि की भी मदद.

डीजीपी समेत सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी लखनऊ के चारबाग बस स्टेशन पर लोगों की मदद कर रहे हैं. लखनऊ के चारबाग से यात्रियों की सुविधा के लिये बस की व्यवस्था की गई है. ताकि हर कोई अपने गंतव्य तक पहुंच सके. कानपुर बलिया बनारस गोरखपुर आजमगढ़ फैजाबाद बस्ती प्रतापगढ़ सुल्तानपुर अमेठी रायबरेली गोंडा इटावा बहराइच श्रावस्ती ऐसे कई जिलों की बसें यात्रियों को बैठाकर भेजी गई हैं. dgp-CP लोगों को खाने और पानी व्यवस्था भी कर रहे हैं.

First Published : 28 Mar 2020, 06:56:12 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×