News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 26 मार्च 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 26 Mar 2020, 06:40:00 AM
uttar pradesh

uttar pradesh (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 मार्च 2424 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि आज प्रदेश की सड़कों पर जिस प्रकार लाखों लोग भूखे-प्यासे हैं और आपूर्ति के अभाव में जानता त्रस्त है, ऐसे में मुख्यमंत्री जी सपा सरकार के समय भोजन के लिए वितरित किए गये ‘समाजवादी राहत पैकेट’ को बाँटने का निर्देश ज़िलाधिकारियों को जारी करें जिनके नियम भी बने हैं. चाहें तो नाम बदल दें

लखनऊ के थाना विस्तार के खरगापुर पुलिस की अच्छी पहल. लखनऊ थाना गोमतीनगर विस्तार के कौशलपुरी चौकी प्रभारी रमेश पटेल तरुन ने कालाबाजारी को देखते हुए सब्जी की दुकानों पर लगवा दी. रेट लिस्ट चौकी प्रभारी का कहना कि निरन्तर शिकायतों के बाद की इस पहल की शुरुआत. आम जनमानस ने की सराहनीय कार्य की तारीफ़.

यदि आपके क्षेत्र में किसी व्यक्ति को कोरोना बीमारी के लक्षण जैसे- सूखी खांसी, बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ हो तथा किसी देश/अन्य प्रदेश की यात्रा से लौटा हो, तो कृपया सीएम हेल्पलाइन नम्बर 1076 पर तत्काल सम्पर्क करें. 60 हज़ार ग्राम पंचायतों को ये मैसेज और फ़ोन जा रहा है.

देशवासियों की चिंता करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा कि देश की 130 करोड़ गरीब और मेहनतकश जनता पर 21 दिनों के लॉकडाउन वाली पाबन्दियों को कड़ाई से लागू करने के बाद खासकर लोगों का पेट भरने अर्थात उनकी रोटी-रोजी की समस्या को दूर करने के लिए केन्द्र व राज्य सरकारों द्वारा राहत पैकेज की व्यवस्था बहुत ही जरूरी है. इसपर सरकार को तुरंत ध्यान दें.

जगदम्बिका पाल जहां कसरत कर रहे हैं, वहीं शाहनवाज हुसैन समेत बीजेपी की दो सांसदों का वीडियो है, जो लॉकडाउन पर घर पर पूजा-पाठ, रोटी बना कर समय काट रही हैं.वहीं बिहार से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव भी समय काटने के लिए अनोखे काम कर रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि लॉकडाउन के पहले दिन आज अपने आवास पर बच्चों को पढ़ाने का काम किया. आप भी अपना समय अपने परिवार और बच्चों के साथ बिताएं, खुद सुरक्षित रहें, दूसरों को भी सुरक्षित रखें.

कोरोना को बेदम करने के लिए लागू 'लॉकडाउन' के 21 दिन की अवधि ज्यों-ज्यों आगे की ओर खिसक रही है, इलाकाई गली-मुहल्लों में मौजूद दुकानदार लूट-खसोट पर उतर आए हैं. इसी कालाबाजारी को रोकने के लिए स्थानीय जिलाधिकारी द्वारा बनाई गयी टीमों ने बुधवार को पूरे दिन गाजियाबाद, मोदी नगर, मुराद नगर इलाकों में छापामारी की. कालाबाजारी पकड़ने को लेकर की गयी छापामारी के दौरान छोटे-छोटे कई दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. जबकि इंदिरापुरम में एक आटा चक्की वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की गयी. इसी तरह एक मेडिकल को सील कर दिया गया. वहीं दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा में भी लॉकडाउन उल्लंघन करने की खबरें बुधवार को दिन भर आती रहीं. इन इलाकों में सैकड़ों लोगों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही की गयी.

दुनिया को डराने वाले कोरोना वायरस का खौफ सिर्फ आम लोगों को नहीं है बल्कि अपराधी भी इससे खौफजदा हैं. बीते तीन दिनों में उत्तर प्रदेश में लूट, चोरी, डकैती और स्नैचिंग की एक भी वरदात नहीं हुई है. ऐसा दावा प्रदेश की पुलिस ने किया है. आईजी (कानून व्यवस्था) ज्योति नारायण ने बताया कि जनता कर्फ्यू के दिन यानि 22 मार्च से लेकर 24 मार्च के बीच प्रदेश में लूट, डकैती, अपहरण जैसी कोई घटना देखने को नहीं मिली है. उन्होंने बताया कि पहले लूट, डकैती, चोरी की 3 से 5 घटनाएं रोज होती है. वहीं 22, 23 और 24 मार्च को एक भी घटना पूरे प्रदेश में देखने को नहीं मिली.

गोमतीनगर सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंटिंग का पालन कर रहे लोग. अपने-अपने खाने का प्रयोग कर रहे हैं लोग. कोरोना के खिलाफ जारी है लोगों का जंग. Covid 19 को हराने के लिए लोगों ने कमर कस ली है.

First Published : 26 Mar 2020, 06:40:00 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो