News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 1 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 01 Apr 2020, 06:52:25 AM
uttar pradesh

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पहली मौत. बस्ती निवासी 25 वर्षीय युवक ने बीआरडी कॉलेज अस्पताल में तोड़ा दम.

बैठक में गरीबों को मुफ़्त राशन देने की सीएम ने प्रमुखता से की समीक्षा. सुबह 10 बजे बजे तक पूरे प्रदेश में 40 लाख लोगों में बांटा जा चुका है मुफ़्त राशन. प्राथमिकता के स्तर पर इतनी बड़ी संख्या में हेल्थ प्रोटोकोल के साथ गरीबों का मुफ़्त राशन बांटने वाला पहला प्रदेश बनता उत्तर प्रदेश. मुख्यमंत्री का निर्देश युद्ध स्तर पर हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गरीबों के बीच किया जाए मुफ़्त राशन वितरण.

अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त द्वारा अब तक किए गए कार्यों और मॉनिटरिंग की रिपोर्ट.

मस्जिदों में लोग न आएं न भीड़ भाड़ हो, निज़ामुद्दीन की घटना के बाद से मुस्तैद है लखनऊ पुलिस. एसीपी ग़ाज़ीपुर लखनऊ ने दल बल के साथ मस्जिदों के बाहर loudhailer से किया ऐलान. कोई नियम तोड़कर मस्जिदों में आया तो होगी कड़ी कार्रवाई.

तब्लीगी जमात में लखनऊ से शामिल कुल 24 लोगों को आइसुलेट कर दिया गया है. इसमें 3 लोंगो को कोरोना के सिम्टम्स दिख रहे थे. जिनकी जांच कराई गई लेकिन सभी रिपोर्ट निगेटिव है. सभी को लोकबंधु अस्पताल में आसुलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. 14 दिन तक सभी को कोरन्टीन किया जाएगा.

फसल कटाई और कृषि उपज के लिए बनाई गई कमेटी की रिपोर्ट.

रातभर जाग रहा मेडिकल स्टाफ, दिनभर सैनेटाइजेशन के काम में लगे सफाई कर्मी, लगातार दौड़ रहा पुलिस-प्रशासन, मीडिया, राहत कार्य में लगे लोग. इस राष्ट्रयज्ञ और कठिन तपस्या को चोट पहुंचा और मासूमों की जान से खिलवाड़ कर #TabligiJamat ने अक्षम्य अपराध किया है. श्रीकांत शर्मा का ट्वीट

लखनऊ में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए mentally challenge बच्चे भी बढ़-चढ़ के हिस्सा ले रहे हैं, जबसे इस वायरस के खिलाफ जंग शुरू हुई है इस संस्था में भी छोटे छोटे बच्चे मास्क बनाने के काम मे लग गए हैं, एक दिन में ये छोटे बच्चे ngo के लोगों की मदद से करीब 500 मास्क बना रहे हैं. मास्क की quality काफी बढ़िया है इसलिए कई प्राइवेट जगहों से इसकी डिमांड भी आ रही है.

राज्य कर्मचारियों को मार्च का वेतन आज से ही मिलेगा. अमूमन नए वित्तीय वर्ष की वजह से नया बजट आने पर 5 अप्रैल के बाद से राज्य कर्मचारियों को सरकार वेतन देती रही है, लेकिन इस बार विभाग वेतन मद में नए बजट का इंतज़ार नहीं करेंगे और आज से ही वेतन जारी करेंगे. सरकार ने संविदा कर्मचारियों को भी तत्काल भुगतान का आदेश दिया है.

कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना धीरे-धीरे अपना पैर पसार रहा है. उत्तर प्रदेश के आगरा में लगातार मामले बढ़ रहे हैं. बुधवार को आगरा में कोरोना के एक और मामले सामने आए हैं. अबतक कुल 12 मामले सामने आ चुके हैं. वहां के सार्थक नर्सिंग होम के डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि डॉक्टर का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव है. उसकी रिपोर्ट पहले ही कोरोना पॉजिटिव आई है.

First Published : 01 Apr 2020, 06:52:25 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.