News Nation Logo

Unnao Case: प्रेम प्रसंग से इनकार पर हत्या, पानी के बोतल में कीटनाशक मिलाकर पिलाया

उत्तर प्रदेश के उन्नाव मामले (Unnao Case)  में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी मृतक लड़कियों के गांव के पड़ोस का रहने वाला है

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 19 Feb 2021, 11:48:30 PM
unnao case

unnao case (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश के उन्नाव मामले (Unnao Case)  में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी मृतक लड़कियों के गांव के पड़ोस का रहने वाला है. इसमें एक आरोपी का नाम विनय है और दूसरे का नाम किशोर है, जो कि नाबालिग है. सूत्रों के मुताबिक, इस हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग की बात बताई जा रही है.  वहीं उन्नाव मामले में शुक्रवार को आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने कई बड़े खुलासे किए. आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को लड़कियां जानती थी. विनय का एक लड़की से कुछ दिनों पहले दोस्ती हो गई थी. वहीं उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी सर्विलांस के जरीए पकड़ में आए.

और पढ़ें: नाबालिग बेटे की मां शबनम को फांसी रोकने की राष्ट्रपति से दोबारा गुहार

आईजी ने इस मामले में जानकारी देते हुए आगे बताया कि आरोपी ने मृतक लड़की  को खेती के लिए रखे गए कीटनाशक पदार्थ को पिलाया. आरोपी विनय ने पानी के बोतल में कीटनाशक भरकर पिलाया. वहीं मौके पर मौजूद दोनों अन्य लड़कियों ने भी पानी छीनकर पी लिया था, जिससे एक की मौत हो गई और दूसरी गंभीर रूप से घायल हो गई. 

आईजी ने बताया कि आरोपी विनय पानी में कीटनाशक मिलाकर और साथ में नमकीन का पैकेट भी ले गया था. उन्होंने आगे बताया कि घटना के दिन आरोपी विनय ने काफी देर तक मृतक लड़की से खेत पर बातचीत की थी. हत्या का खुलासा करते हुए आईजी ने बताया कि आरोपी विनय की पहचान मृतक लड़की से काफी अच्छी थी. आरोपी घायल लड़की के संपर्क में सबसे पहले आया था और उसका मोबाइल नंबर देने से मना करने पर हत्या की साजिश रची थी.  दरअसल, मुख्य आरोपी विनय गंभीर रूप से घायल लड़की से करने लगा था.पुलिस आरोपी विनय और आरोपी से पूछताछ कर रही है. 

गौरतलब है कि बीते बुधवार को उन्नाव जनपद के असोहा थाना क्षेत्र में पशुओं का चारा लाने गईं तीन बच्चियां खेत में बेहोशी की हालत मे मिली थीं. परिजनों ने इन तीनों बेहोश बच्चियों को आनन फानन में सीएचसी असोहा पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दो बच्चियों को मृत घोषित कर दिया. तीसरी बच्ची को उपचार के लिए उन्नाव और उसके बाद कानपुर के एक अस्पताल भेजा गया है. बच्ची की हालत अभी भी स्थिर बनी हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक इन सभी बच्चियों को जहरीला पदार्थ दिया गया है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरकार अस्पताल में भर्ती बच्ची के इलाज में आने वाला सारा खर्च वहन करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Feb 2021, 07:24:46 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×