logo-image

उत्तर प्रदेश : प्रेमिका से मिलने गए युवक को बंधक बनाकर करवा दी शादी

प्रेमिका से मिलने गए एक युवक की बंधक बनाकर कथित रूप से शादी करवा दी गई है.

Updated on: 13 Feb 2020, 07:42 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में जालौन जिले के सिरसा कलार थाना क्षेत्र के एक गांव से हैरान कर देने वाला मामला बुधवार को सामने आया है. यहां प्रेमिका से मिलने गए एक युवक की बंधक बनाकर कथित रूप से शादी करवा दी गई है. सिरसा कलार थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सौरभ सिंह ने बुधवार को कहा, "यह घटना मंगलवार की है. उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति के जरिये सूचना मिली थी कि लड़की के परिजन एक युवक को बंधक बनाकर अपनी लड़की की अपने ही घर में जबरन शादी कर दी है और युवक अभी भी बंधक है. इस मामले में मौके पर पहुंचकर कानपुर देहात जिले के नादई गांव के युवक राघवेन्द्र सिंह (23) पुत्र विनोद सिंह को छुड़वा लिया गया है."

लड़की के परिजनों के हवाले से उन्होंने कहा, "दोनों के बीच पिछले कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन इधर लड़के के परिजन ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी है. लेकिन जब वह लड़की से मंगलवार को मिलने गया तो लड़की के परिजनों ने लड़के के साथ मारपीट करने के बाद जबरन उसकी शादी करवा दी है."

यह भी पढ़ें- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर ट्राले में घुसी बस, 14 की मौत दर्जनों घायल

एसएचओ ने कहा, "इस कथित शादी का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में भी वायरल कर दिया है. फिलहाल लड़की अपने मां-बाप के घर में है और लड़का अपने घर चला गया है. इस संबंध में किसी ने कोई तहरीर नहीं दर्ज करवाई है, यदि तहरीर मिलती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी."