News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में पत्थर खदान धंसी, दबकर 2 मजदूर घायल

सोनभद्र पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम शारदा मंदिर से कुछ दूरी में चल रही एक पत्थर खदान की चट्टान अचानक नीचे गिर गई.

IANS | Updated on: 29 Feb 2020, 07:19:17 AM
News State

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News State)

Lucknow:

उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले ओबरा थाना बिल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र में शुक्रवार की शाम एक पत्थर खदान के धंस जाने से उसमें दबकर दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सोनभद्र पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम शारदा मंदिर से कुछ दूरी में चल रही एक पत्थर खदान की चट्टान अचानक नीचे गिर गई, जिसमें काम कर रहे दो मजदूर राजेंद्र (22) और रामपाल (27) दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है."

यह भी पढ़ें- 9वीं की छात्रा का इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो वायरल, स्कूल ने लड़की को ही निकाला

उन्होंने कहा कि खदान का पूरा मलबा जेसीबी मशीन से साफ करवाया गया है, अब कोई भी दिक्कत नहीं है. पर्यावरणीय सामाजिक कार्यकर्ता जगत नारायण विश्वकर्मा ने आरोप लगाया कि जिस समय यह घटना हुई, उस समय विस्फोट के लिए तीन ड्रिल मशीनों से चट्टान में छह मजदूर होल (छेद) कर रहे थे, जो सभी दो सौ फीट गहरी खाई में गिरे हैं. बाकी चार मजदूरों का क्या हुआ? प्रशासन खुलासा नहीं कर रहा."

उन्होंने बताया कि यह घटना करीब चार बजे की है, लेकिन मौके पर प्रशासन दिन डूबने के बाद पहुंचा. विश्वकर्मा ने बताया कि इसी तरह 27 फरवरी, 2012 को पत्थर खदान धंसने से नौ लोगों की मौतें हुई थीं.

First Published : 29 Feb 2020, 07:19:17 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Up Labour
×