logo-image

Good News: अब यूपी रोडवेज की बसों में Paytm से मिलेगी Ticket, डेबिट कार्ड से भी कर पाएंगे Payment

इसी महीने के अंत से यूपी रोडवेज डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट लेने लगेगा.

Updated on: 28 Nov 2019, 07:42 PM

highlights

  • UP Roadway जल्द होने वाला है हाईटैक. 
  • यूपी रोडवेज में कुछ ही दिनों में कर सकेंगे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड से पेमेंट. 
  • यूपी रोडवेज 15,000 एवीएम मशीनों की चेन बनाकर यात्रियों को देगी सुविधा. 

लखनऊ:

Digital India की झलक अब यूपी रोडवेज (UP Roadways) में भी जल्द ही देखने को मिलेगी. जल्द ही आप अपनी यात्रा के लिए यूपी रोडवेज में डेबिट (Debit Card) और क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से पेमेंट कर सकेंगे. दरअसल उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन बोर्ड (Uttar Pradesh Road Transport Corporation Board) ने एंड्रायड ईटीएम या इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन के अप्रूवल दे दिया है. इस अप्रूवल के बाद अगले 6 महीने के अंदर सभी रुटों पर करीब 15,000 Electronic Ticket Machines लगाए जाने की योजना है.

अब रोडवेज बसों में पेटीएम, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से किराया भुगतान करने की सुविधा उपलब्‍ध होगी. बताया जा रहा है कि इसी महीने के अंत से यूपी रोडवेज डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट लेने लगेगा.

यह भी पढ़ें: किरण बेदी ने क्यों कहा कि यूपी पुलिस को ये अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड मिलना चाहिए

अब तक Uttar Pradesh Roadways की बसों में सिर्फ कैश में ही किराया भुगतान की सुविधा थी. लखनऊ में किया गया ट्रायल सबसे पहले एंड्रायड मशीनों का ट्रायल लखनऊ से शुरू भी हो चुका है. इसके लिए लखनऊ परिवहन विभाग के पास 2300 एंड्रॉयड टिकट मशीन पहुंची हैं.

यह भी पढ़ें: दूसरे धर्म का था बेटा, इसलिए सौतेले पिता ने उतार दिया मौत के घाट

लखनऊ रीजन के सभी आठ डिपो चारबाग, कैसरबाग, अवध, आलमबाग, रायबरेली, हैदरगढ़, बाराबंकी, उपनगरीय में इन मशीनों का ट्रायल पूरा हो गया है। राजधानी के चार डिपो में 186 ई-टिकटिंग मशीनों (इटीएम) ने बसों में टिकट काटना भी शुरू कर दिया है. इस व्यवस्था के लागू होने पर बाहर से आने वाले यात्रियों को जहां फायदा होगा, वहीं किसी प्रकार की गलत घटना भी नहीं हो सकेगी.