logo-image

मुख्तार अंसारी को वापस लाने रोपड़ के लिए रवाना हुई उत्तर प्रदेश पुलिस

उत्तर प्रदेश का माफिया डॉन और बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल लाने के लिए सोमवार को विशेष पुलिस दल पंजाब रवाना हो गया है.

Updated on: 05 Apr 2021, 10:47 AM

highlights

  • मुख्तार अंसारी को लेने रोपड़ के लिए रवाना हुई उत्तर प्रदेश पुलिस
  • कागजी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद वापस यूपी लाया जाएगा मुख्तार

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश का माफिया डॉन और बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल लाने के लिए सोमवार को विशेष पुलिस दल पंजाब रवाना हो गया है. चित्रकूट के महानिरीक्षक के. सत्यनारायण ने कहा, "पंजाब के रोपड़ पहुंचने के बाद टीम अंसारी को हिरासत में लेगी और उसे वापस लाने के लिए कागजी औपचारिकताएं पूरी करेगी. उन्हें उप्र तक सुरक्षित वापस लाने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बल भेजा जा रहा है." बांदा जेल लाने से पहले मुख्तार अंसारी का पंजाब में मेडिकल चेकअप भी किया जा सकता है. वहीं बांदा जेल पहुंचने पर आरटी-पीसीआर परीक्षण टेस्ट किया जाएगा और फिर एक उच्च सुरक्षा वाली सेल में क्वोरंटीन में रखा जाएगा.

आईजी ने कहा, "जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही जेल के मुख्य द्वार और आसपास के इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा. इसके अलावा बांदा और आसपास के जिलों में हाई अलर्ट लगा दिया गया है. सभी होटलों और गेस्ट हाउसों पर भी नजर रखी जाएगी." बता दें कि 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को 2 हफ्ते के भीतर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने का आदेश दिया था. इसके बाद पंजाब सरकार के गृह और न्याय विभाग ने मुख्तार अंसारी को 8 अप्रैल से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने के लिए उपयुक्त इंतजाम करने के लिए 3 अप्रैल को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखा था.

बता दें कि मुख्तार अंसारी को हैंडओवर करने के लिए पंजाब सरकार ने यूपी सरकार को चिट्ठी भी लिखी थी. जिसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक 8 अप्रैल या उससे पहले रोपड़ जेल से मुख्तार अंसारी का हैंडोवर लेने को कहा गया है. अपर मुख्य सचिव गृह पंजाब ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को लिखा पत्र है. पत्र में लिखा गया है कि मुख्तार अंसारी को पंजाब की रूपनगर जेल से यूपी पुलिस को सौंपा जाएगा. पंजाब की 12 अप्रैल की सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्तार पेश होगा.

आईएएनएस इनपुट्स के साथ