logo-image

उप्र : पूर्व मंत्री की गाड़ी से 30 लाख रुपये के पुराने नोट हुए बरामद

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार में मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा की गाड़ी से मंगलवार को 30 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद हुए।

Updated on: 29 Aug 2017, 07:51 PM

highlights

  • सपा सरकार में मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा की गाड़ी से 30 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद हुए
  • ये नोट उन्नाव से लाए गए थे और कमीशन पर इन्हें बदला जाना था
  • पुलिस ने गाड़ी और अपराधियों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार में मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा की गाड़ी से मंगलवार को 30 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद हुए। वाहन चेकिंग के दौरान जब गोमतीनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गाड़ी रुकवाई तो उसमें दो लोग बैठे मिले। दोनों ने इसे पूर्व मंत्री मेहरोत्रा की गाड़ी बताई और एक ने खुद को पूर्व मंत्री का चलाक बताया है।

इसे भी पढ़ें: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जय गुरुदेव के समर्थकों से सरकारी जमीन खाली कराने का दिया आदेश

गोमती नगर के एसओ आनंद शुक्ला ने बताया, 'मंगलवार तड़के इलाके में वाहन चेकिंग की जा रही थी। पुलिस टीम ने एक एक्सयूवी कार (यूपी 32 ईयू 7777) को रुकने का इशारा किया, तो वाहन चालक पुलिस को देखकर गाड़ी भगाने लगा, जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करके गाड़ी को रुकवाया और गाड़ी की तलाशी ली।'

शुक्ला ने बताया, 'तलाशी में गाड़ी के अंदर 30 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद हुए। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को हिरासत में लिया, जिनकी पहचान उन्नाव निवासी दीपक कुमार और ठाकुरगंज के मोबीन के रूप में हुई।'

दोनों ने पुलिस को बताया कि यह गाड़ी रविदास मेहरोत्रा की है और ये नोट उन्नाव से लाए गए थे और कमीशन पर इन्हें बदला जाना था। हालांकि गाड़ी में मेहरोत्रा नहीं थे, बताया जा रहा है कि वह अपना इलाज कराने बेंगलुरू गए हैं।

शुक्ला ने बताया कि गाड़ी में एक रिवाल्वर भी मिली, जिसे मेहरोत्रा का लाइसेंसी हथियार बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी यह पुष्टि की जा रही है कि बरामद रिवाल्वर किसकी है।

पुलिस ने गाड़ी और अपराधियों को हिरासत में लेकर इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: गुजरात दंगा: SC का फैसला, राज्य सरकार तय नीतियों के अनुसार दे धार्मिक स्थलों की मरम्मत का खर्च