logo-image

मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक का इस वजह से बदला गया समय, कल होगी मीटिंग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ कल कैबिनेट की बैठक करेंगे. हर सप्ताह वह मंगलवार के दिन कैबिनेट की बैठक करते हैं लेकिन कल यह परंपरा टूट जाएगी.

Updated on: 14 Jul 2019, 01:41 PM

highlights

  • मंगलवार को लखनऊ में नहीं रहेंगे योगी आदित्यनाथ
  • गुरु पूर्णिमा के मौके पर जाएंगे गोरखपुर
  • 2 जुलाई को हुई थी कैबिनेट की मीटिंग

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ कल कैबिनेट की बैठक करेंगे. हर सप्ताह वह मंगलवार के दिन कैबिनेट की बैठक करते हैं लेकिन कल यह परंपरा टूट जाएगी. ऐसा इस लिए क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को लखनऊ में नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें- UP में भारी बारिश से नदियों में उफान, इन जिलों में बाढ़ के हालात

ऐसा इस लिए क्योंकि मंगलवार को गुरु पूर्णिमा है. इस मौके पर सीएम योगी गोरखपुर में रहेंगे. इस मौके पर योगी अपने गुरु महन्त अवैद्यनाथ को नमन करने के लिए गोरखपुर जाएंगे. योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट की बैठक हर मंगलवार को होती थी.

यह भी पढ़ें- प्रयागराज के बाद अब अयोध्या और प्रतापगढ़ में 36 गायों की मौत

पिछले हफ्ते मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक किसी कारणवश स्थगित कर दिया गया था. उससे पहले 2 जुलाई को कैबिनेट मीटिंग हुई थी. जिसमें सिर्फ एक फैसले पर मुहर लगी थी. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कैबिनेट की बैठक के बारे में बताया था.

यह भी पढ़ें- कैसे सुधरेंगी उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं, 3812 मरीजों को देखने के लिए है सिर्फ एक डॉक्टर

उन्होंने बताया था कि कैबिनेट बैठक में एक फैसला हुआ. 99 करोड़ रुपये 2018-2019 में निर्वाचन आयोग को दिया गया. उसके खर्च के विवरण का प्रस्ताव पास हुआ. वहीं नीति आयोग द्वारा विभागों के पुनर्गठन का प्रस्ताव कैबिनेट में रखा गया लेकिन अभी कैबिनेट ने मंजूरी नही दी. सिर्फ उस पर चर्चा की गई.