logo-image

Uttar Pradesh News 29 April: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों में वोटिंग हो रही है. इन सीटों पर 152 उम्मीदवार मैदान में है.

Updated on: 30 Apr 2019, 12:15 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज उत्तर प्रदेश समेत 9 राज्यों की 71 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है. चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों में वोटिंग हो रही है. इनमें शाहजहांपुर, खेरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर सीट हैं. इन सीटों सीटों पर कुल वोटरों की संख्या 23,888,367 है. जिसमें 12,975,125 पुरुष, 10,912,012 महिला और 1230 अन्य मतदाता हैं. चौथे चरण में प्रदेश की 13 सीटों पर 152 उम्मीदवार मैदान में है.

calenderIcon 00:00 (IST)
shareIcon

सड़क किनारे खड़ी कार में लगी आग


बहराइच। बहराइच में सड़क किनारे खड़ी एक कार में अचानक आग लग गई. इसके कारण वहां अफरा तफरी मच गई. सड़क से निकल रहे राहगीर आग को देख भाग खड़े हुए. स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी. देहात कोतवाली इलाके में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के सामने सड़क पर खड़ी एक आल्टो कार में आग लगी थी.

calenderIcon 23:58 (IST)
shareIcon

चुनावी दौरे के लिए प्रियंका पहुंची प्रयागराज


प्रयागराज। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा प्रयागराज पहुंची हैं. यहां वह 4:30 बजे शाम को पहुंची. जहां वह आनंद भवन पहुंचीं. यहां से प्रियंका अमेठी के लिए रवाना हो गई. प्रियंका के साथ उनके बच्चे भी मौजूद रहे. प्रियंका ने बच्चों को आनंद भवन और स्वराज भवन के बारे में बताया.

calenderIcon 23:54 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे की हालत गंभीर


लखनऊ। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे बाराबंकी चुनाव प्रचार के लिए गए थे. जहां उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. गंभीर हालत में उन्हें लखनऊ के पीजीआई में भर्ती करवाया गया है. रविंद्र चौबे छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया के चुनाव प्रचार में गए थे.

calenderIcon 22:33 (IST)
shareIcon

कानपुर में मतदान संपन्न


कानपुर। कानपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान समाप्त हो चुका है. प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया है.। मतदान कर्मियों ने ईवीएम को सील कर सुरक्षा के बीच नवीन गल्ला मंडी में जमा करा दिया.

calenderIcon 22:28 (IST)
shareIcon

कस्टम विभाग ने पकड़ा विदेशी सिगरेट का जखीरा


लखनऊ। कस्टम विभाग ने लखनऊ के चारबाग के पानदरीबा में विदेशी सिगरेट का जखीरा बरामद किया है. सिगरेट का मूल्य करीब 50 लाख रुपये बताया जा रहा है. कस्टम विभाग के डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है. सिगरेट पुर्वोत्तर के रास्ते लखऊ लाया गया था.

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

BHU की चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा


वाराणसी। BHU की चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. पिछले दिनों एक छात्र की कैंपस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. रॉयना सिंह पर हत्या का मामला दर्ज है. डिप्टी चीफ प्रॉक्टर श्रद्धा सिंह को कार्यवाहक चीफ प्रॉक्टर बनाया गया है.

calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

वाराणसी मंडी में लगी आग



वाराणसी। वाराणसी के पहाड़िया मंडी में लगी आग. आग लगने से कई गाड़ियां जल गईं. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है.

calenderIcon 15:47 (IST)
shareIcon

बाइक सवारों को ट्रक ने मारी टक्कर, मौत


कौशाम्बी। कौशाम्बी में एक ओवरलोड ट्रक ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी. जिसमें मौके पर ही दो बाइक सवारों की मौत हो गई. एक की हालत गंभीर बनी हुई है. जिसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

कन्नौज में सपा नेता घर में नजरबंद


लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत उत्तर प्रदेश की कन्नौज सीट पर आज मतदान हो रहा है. उससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के कुछ नेताओं को घर में नजरबंद किया गया है. सपा नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने रविवार शाम को ही सपा के स्थानीय नेताओं को नजरबंद कर दिया था. सपा ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) चुनाव में गड़बड़ी करने की तैयारी में है. सपा कार्यकर्ता उन्हें ऐसा करने से रोक ना पाएं इसलिए उन्हें नजरबंद कर दिया गया है.

calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

मेरठ में आग से 150 बीघा फसल जलकर राख


मेरठ: थाना किठौर के जंगलों में बिजली की लाइन स्पार्किंग से गेंहू की फसल में भयंकर आग लग गई. आग लगने से करीब 150 बीघा फसल जलकर राख हो गई. स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

calenderIcon 10:48 (IST)
shareIcon

नरेश अग्रवाल ने परिवार के साथ डाला वोट


हरदोई: बीजेपी नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने अपने परिवार के साथ मतदान स्थल पर पहुंचकर वोट डाला. इस दौरान नरेश अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी की जीत का दम भरा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा किया. साथ ही उन्होंने प्रियंका गांधी को लेकर कहा कि उनके बारे में वह कुछ नहीं कहेंगे क्योंकि वह राजीव जी की बेटी हैं.

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

ललितपुर के दो गांवों में चुनाव का बहिष्कार


ललितपुर: जाखोरा क्षेत्र के बुचा और चितरा गांव के लोगों ने चुनाव बहिष्कार किया है. विकास व फसल बीमा का क्लेम नहीं मिलने से ग्रामीण नाराज हैं.

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी को नहीं मालूम मां की ममता- स्वामी चिन्मयानंद


शाहजहांपुर: पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद ने विपक्षी दलों पर हमला बोला है. ममता बनर्जी को लेकर स्वामी चिन्मयानंद ने कहा ममता को नहीं मालूम है मां की ममता. मोदी सदैव अपनी मां को हृदय में रखते हैं तो ममता ने आज तक कभी भी अपनी मां को याद नहीं किया. वहीं उन्होंने प्रियंका और राहुल गांधी से उनके खानदान की वंशावली पूछी है.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

उन्नाव के बाराती खेड़ा में चुनाव का बहिष्कार


उन्नाव: मोहान विधानसभा के बाराती खेड़ा के मतदाताओं ने सड़क न होने पर चुनाव का बहिष्कार किया किया. हालांकि डीएम और एसपी ग्रामीणों को मनाने पहुंचे हैं.

calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

हमीरपुर के 7 गांवों में चुनाव का बहिष्कार


हमीरपुर: संसदीय क्षेत्र के 7 गांवो में चुनाव बहिष्कार किया गया है. ग्रामीण लगातार मूलभूत सुविधाओं में गांवों की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं.

calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

साध्वी निरंजन ज्योति ने डाला वोट


हमीरपुर: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की फायर ब्रांड नेता साध्वी निरंजन ज्योति ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. उन्होंने पोलिंग बूथ पर पहुंचकर वोट डाला

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में अमित शाह की रैली आज


प्रयागराज: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज प्रयागराज में शाम पांच बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. रामबाग के सेवा समिति विद्या मंदिर कालेज परिसर में जनसभा होगी. फूलपुर और इलाहाबाद लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे. इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों से भी मिलेंगे.

calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

सांसद अनुराग शर्मा ने डाला वोट


झांसी के बीजेपी सांसद अनुराग शर्मा ने झांसी के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.



calenderIcon 07:42 (IST)
shareIcon

कानपुर में कई पोलिंग बूथों पर EVM खराब


कानपुर: कई पोलिंग बूथों पर EVM खराब हो गई. जिसकी वजह से अभी मतदान शुरू नहीं हो सका है.

calenderIcon 07:39 (IST)
shareIcon

सुरेश खन्ना ने डाला वोट 


शाहजहांपुर: नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने अपना वोट डाला है. मतदान के बाद सुरेश खन्ना ने कहा कि मोदी आ रहे हैं वापस और फिर बनाएंगे केंद्र में सरकार. इस दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया.

calenderIcon 07:37 (IST)
shareIcon

पोलिंग बूथों पर लगी लंबी लाइनें


लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है. सुबह से ही वोटरों में भारी उत्साह है. पोलिंग बूथों पर वोटरों की लम्बी-लम्बी लाइनें लगी हुई हैं.