News Nation Logo
Banner

Uttar Pradesh News Live: देखिए आज की सभी ब्रेकिंग खबरें

उत्तर प्रदेश में भी आज दिनभर चुनावी हलचल देखने को मिलेगी. तमाम सियासी दलों के दिग्गज आज उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगह रैलियां करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Apr 2019, 11:57:34 PM
नरेंद्र मोदी-राहुल गांधी

नरेंद्र मोदी-राहुल गांधी

नई दिल्ली:

2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर सियासी घमासान चरम पर है. लोकसभा चुनाव का तीसरे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं. उत्तर प्रदेश में भी आज दिनभर चुनावी हलचल देखने को मिलेगी. तमाम सियासी दलों के दिग्गज आज उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगह रैलियां करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. सबसे पहले कन्नौज में रैली करेंगे. इसके बाद हरदोई जाएंगे, फिर सीतापुर में रैली करेंगे. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में दो रैली को संबोधित करेंगे. पहले रायबरेली जाएंगे फिर इसके बाद अमेठी का दौरा करेंगे. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बाराबांकी में रोड शो करेंगी. इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती मध्य प्रदेश के रीवा में रैली को संबोधित करेंगी. उधर गृह मंत्री राजनाथ सिंह संतकबीर नगर, बस्ती और फतेहपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

पूर्व पीएम की पत्नी को नहीं मिला प्रोटोकॉल



रामनगर। रामनगर में जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क घूमने के लिए पहुंचीं पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह की पत्नी को प्रोटोकाल नहीं मिला. जिसके कारण वह खासा नाराज दिखीं. वह अपने परिवार के साथ यहां पहुंची थी. पार्क में जाने के लिए उन्हें परमिट कटवाना पड़ा. पार्क प्रशासन ने नियमों का हवाला देते हुए ऐसा किया.

झांसी में रागिनी हाई-स्कूल टॉप



झांसी। झांसी जिले में रागिनी प्रजापति बनीं हाईस्कूल की टॉपर. 91.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया.

प्रियंका गांधी के रोड शो में हंगामा, कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ता भिड़े


उन्नाव: प्रियंका गांधी के रोड शो में कांग्रेस समर्थकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई. बड़ा चौराहा के पास प्रियंका गांधी के सामने ही कांग्रेस समर्थकों के टोकने पर बीजेपी कार्यकर्ता उनसे भिड़ गए. इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

हाईटेंशन तारों की चपेट में आने से दो लोगों की मौत


बरेली: आंवला तहसील के भमोरा गांव में मकान निर्माण के वक्त हाईटेंशन तारों की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान भमोरा निवासी संजीव और बबलू के रूप में हुई है.

प्रियंका गांधी ने लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया


उन्नाव: प्रियंका गांधी ने लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद उन्होंने अपना रोड शो शुरू किया है. प्रियंका यहां कांग्रेस उम्मीदवार अन्नू टंडन के लिए प्रचार कर रही हैं.

हरदोई रैली में पीएम मोदी ने कहा- 5 साल का हिसाब देने आया हूं


उत्तर प्रदेश के हरदोई में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 5 साल पहले आपने भारी समर्थन के साथ मुझे सेवा करने का अवसर दिया था, आज आपका ये सेवक अपने काम का हिसाब देने के साथ ही आपसे आशीर्वाद लेने आया है. उन्होंने कहा कि आज आपके सहयोग से दुनिया में भारत की जय-जयकार हो रही है. आज भारत को सम्मान देने की दुनिया के देशों में होड़ मची है.

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित


उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट घोषित हो गया है. इस बार हाईस्कूल का रिजल्ट 80.07 प्रतिशत और इण्टरमीडिएट का रिजल्ट 70.06 प्रतिशत रहा है.

पल्लवपुरम थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़


मेरठ: पल्लवपुरम थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान 25 हजार के इनामी बदमाश हरेंद्र उर्फ बंदर गोली लगने से घायल हो गया, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बदमाश से 10 लाख रुपये की शराब भी बरामद की गई है.

आचार संहिता के उल्लंघन में आजम खान पर केस दर्ज


आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. रामपुर की सीओ सलोनी अग्रवाल ने बताया कि आजम ने वह बयान 25 अप्रैल को दिया था. उनके साथ अन्य दो का भी नाम शिकायत में दर्ज है.



बादशाही बाग में फर्जी मदरसे का खुलासा


सहारनपुर: मिर्जापुर इलाके के बादशाही बाग में फर्जी मदरसे का खुलासा हुआ है. अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत के चलते मदरसे के छात्रों के नाम पर 58 लाख से अधिक की राशि सरकार ली गई थी. तहसीलदार की जांच में इसका खुलासा हुआ है. डीएम सहारनपुर ने पूरे मामले की रिपोर्ट लखनऊ भेज दी है.

तेज रफ्तार ट्रक ने एक अधेड़ को रौंदा, मौके पर ही मौत


जौनपुर: लाइन बाजार थाना इलाके में तेज रफ्तार ट्रक ने एक अधेड़ को रौंद दिया. जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.


 

खड़े ट्रक में घुसी बाइक, एक की मौत


मथुरा: सुरीर थाना इलाके में एक बाइक अनियंत्रित होकर खड़े ट्रक में घुस गई. इस हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए.

आज घोषित होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट


उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट आज घोषित किया जाएगा. 12.30 बजे यूपी बोर्ड मुख्यालय से रिजल्ट घोषित होगा.

महावीर नगर में युवक ने गोली मारकर खुदकुशी की


फिरोजाबाद: दक्षिण थाना इलाके के महावीर नगर में एक युवक ने गोली मारकर की आत्महत्या कर ली. अभी तक आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.


 

बस स्टैंड पर तीन दुकानों में लगी आग, सारा सामान जला


इटावा: भिंड-ग्वालियर बस स्टैंड पर देर रात शार्ट सर्किट के चलते तीन दुकानों में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग में दुकान में रखा सामान सामान जलकर राख हो गया.

बदमाशों ने खनन व्यवसायी को गोली मारी


मिर्जापुर: कछवा थाना क्षेत्र के बजड़िहा में खनन व्यवसायी राजू उपाध्याय को मोटरसाइकिल सवार दो  बदमाशों ने मारी गोली दी. इस हमले में व्यवसायी के कमर और हाथ में गोली लगी है. उसे इलाज के लिए वाराणसी के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि व्यवसायी को एक हफ्ते पहले पत्र लिखकर जान से मारने की धमकी दी गयी थी.

कार में लगी आग, चालक झुलसा


नोएडा: एमिटी यूनिवर्सिटी के पास सर्विस लेन पर ग्रेटर नोएडा की तरफ जा रही एंडेवर कार में अचानक आग लग गई. इस हादसे में कार सवार अर्जुन त्यागी झुलस गया. समय रहते दमकल विभाग ने समय पर पहुंच कर आग पर काबू पाया.

ग्रेटर नोएडा में तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मारी, 3 की मौत


उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. दनकौर थाना क्षेत्र में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने कार को टक्कर मार दी. इस हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौत पर ही मौत हो गई. जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

अनुप्रिया पटेल और स्वामी प्रसाद मौर्या करेंगे चुनावी सभाएं


रायबरेली: कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या आज रायबरेली का चुनावी दौरा करेंगे. वो आज बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में बछरावां, रायबरेली सदर और ऊंचाहार में जनसभाएं करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल भी रायबरेली के बछरावां में चुनावी सभाएं करेंगी.

First Published : 27 Apr 2019, 07:44:52 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो