News Nation Logo
Banner

Uttar Pradesh 26 April News: एक क्लिक में देखिए आज की सभी ब्रेकिंग खबरें

सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं और पार्टी नेता लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमले बोल रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Apr 2019, 12:05:36 AM
ब्रेकिंग न्यूज

ब्रेकिंग न्यूज

नई दिल्ली:

2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर सियासी घमासान चरम पर है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं और नेता लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमले बोल रहे हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है. एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के टीवी पर दिखने को भी भ्रष्टाचार करार दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि टीवी पर देखने वाला नया तरह का भ्रष्टाचार है. दुनिया में कोई भी घटना हो जाए उनका कार्यक्रम टीवी पर चलता रहेगा.

सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी के कार्यालय पर हमला


गोण्डा। यूपी के गोण्डा में सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी चंद्र देव यादव के कार्यालय पर हमला हुआ है. वाहनों के साथ तोड़फोड़ की गई है. आधे दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं की पिटाई भी हुई है. आरोप है कि भाजपा के प्रत्याशी के लोगों ने यह तोड़फोड़ की है. पुलिस बल व पीएसी मौके पर तैनात की गई है. दोनो पक्षों में तनाव जारी है.

प्रयागराज में बदला स्कूलों के खुलने-बंद होने का समय


प्रयागराज में बीएसए संजय कुमार ने परिषदीय,सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है. ऐसा भीषण गर्मी के कारण किया गया है. अब स्कूल सुबह सात बजे से सुबह 11 बजे तक खुलेंगे.

मिंटू भसीन के मामले की जांच करेगी SIT


ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के ग्रैंड वेनिस मॉल के मालिक मिंटू भसीन के ऊपर चल रहे मुकदमे पर अब एसआईटी टीम तफ्तीश करेगी. एसएसपी ने एसआईटी तफ्तीश के आदेश दिए हैं. आपको बता दें कि मिंटू भसीन पर कासना कोतवाली में लगभग दो दर्जन से अधिक 420 के मुकदमे हैं. फिलहाल मिंटू भसीन लुकसर जेल में बंद है.

बलि देने के लिए पड़ोसी ने मासूम का अपहरण किया


उन्नाव। उन्नाव में बिहार थाना क्षेत्र के हमीरपुर गांव में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक पड़ोसी ने बच्ची का अपहरण कर लिया. लेकिन इस अपहरण का मकसद फिरौती का नहीं बल्कि बच्ची की बलि देने का था. घरवालों ने बच्ची को आरोपी के घर से बेहोशी की हालत में बरामद किया. लोगों ने आरोपी के घर के बाहर हंगामा भी किया और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया. मां की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

आगरा में सब्जीमंडी में लगी आग


आगरा। आगरा थाना पिनाहट इलाके के भदरौली सब्जी मंडी में भीषण आग लग गई. इसमें दो दर्जन से अधिक दुकान जलकर खाक हो गईं. मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची है. लाखों का नुकसान हुआ है.

बीजेपी चुनाव कार्यालय का सीएम योगी ने किया उद्घाटन



गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के मोहद्दीपुर में बीजेपी के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। सीएम ने इस कार्यालय में पूजा अर्चना की. इस मौके पर उनके साथ प्रत्याशी रवि किशन भी मौजूद रहे. शुक्रवार को गोरखपुर लोकसभा की सारी तैयारी और रणनीति इसी कार्यालय से बनाई जाएगी. सीएम यहां पर आधे घण्टे तक रुके रहे और इस कार्यालय के सभी कमरों में जाकर जानकारी ली. इस कार्यालय के ऊपर अब से रवि किशन का भी आवास होगा जो चुनाव तक यहीं रहेंगे.

डिवाइर से टकराई स्विफ्ट, एक की मौत


गाजियाबाद। राज नगर एक्सटेंशन से इंदिरापुरम की तरफ जाते हुए एलिवेटेड रोड पर स्विफ्ट गाड़ी डिवाइडर से टकरा कर पलट गई. इस हादसे में 40 साल के संदीप नाम के शख्स की मौत हो गई.

हाथी के बच्चे की मौत प्रशासन ने छिपाई


हरिद्वार। राजाजी टाइगर रिजर्व प्रशासन ने एक हाथी के बच्चे की मौत की बात छुपाई है. 6 अप्रैल को लच्छीवाला क्षेत्र में दुर्घटना में हाथी के बच्चे की मौत हो गई थी. घायल हाथी को उपचार के लिए लाया गया था. रिसर्व की चीला रेंज में हाथी ने बृहस्पतिवार को दम तोड़ दिया. हाथी की मौत को मीडिया से छिपाकर प्रशासन ने गोपनीय ढंग से हाथी के बच्चे का पोस्टमॉर्टम करवा के अंतिम संस्कार कर दिया.

भीड़ न देख कर भागे शिवपाल


शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहापुर में भीड़ न होने के कारण शिवपाल सिंह यादव को वापस लौटना पड़ा. दरअसल शिवपाल सिंह यादव ने अपनी नई पार्टी बनाई है जिसका नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है. लोकसभा चुनाव 2019 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और पीस पार्टी ने गठबंधन किया है। शिवपाल शाहजहांपुर में गठबंधन प्रत्याशी नरवीर कठेरिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. लेकिन यहां कार्यकर्ता रैली में 50 लोगों को भी नहीं जुटा पाए. जिस वजह से शिवपाल वहां से चले गए.

मुलायम को अस्पताल से मिली छुट्टी


लखनऊ। मुलायम सिंह यादव को पीजीआई से डिस्चार्ज कर दिया गया है. करीब 3 घंटे की जांच के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है.

टीवी चैनल पर मोदी का दिखना भी बड़ा भ्रष्टाचार है- अखिलेश


समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला, उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के टीवी पर दिखने को भी भ्रष्टाचार करार दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि टीवी पर देखने वाला नया तरह का भ्रष्टाचार है. दुनिया में कोई भी घटना हो जाए उनका कार्यक्रम टीवी पर चलता रहेगा. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री को चौकीदार तो इशारों ही इशारों में योगी आदित्यनाथ को ठोकीदार कह दिया.

मुलायम सिंह की तबीयत खराब, पीजीआई में भर्ती


लखनऊ: पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब हो गई है. जिसके बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती करवाया गया है.

खाना बनाते वक्त सिलेंडर फटा, 2 महिलाओं की मौत


औरैया: एरवाकटरा थाना क्षेत्र के चिकिटा गुलालपुर गांव में खाना बनाते वक्त सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई है, जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हो गई हैं.


 

 वाराणसी से PM नरेंद्र मोदी ने भरा पर्चा


उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान नीतीश कुमार, प्रकाश सिंह बादल, उद्धव ठाकरे, राजनाथ सिंह, अमित शाह, पन्नीरसेल्वम, रामविलास पासवान, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.



थोड़ी देर में पीएम मोदी का नामांकन


वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में नामांकन दाखिल करेंगे. नीतीश कुमार, प्रकाश सिंह बादल, उद्धव ठाकरे, राजनाथ सिंह, अमित शाह, पन्नीरसेल्वम, रामविलास पासवान, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी कलेक्ट्रेट पहुंच चुके हैं. 

कंटेनर ने बाइक को रौंदा, एक व्यक्ति की मौत, महिला घायल


लखनऊ: आसीवन थाना इलाके में एक तेज रफ्तार कंटेनर ने एक बाइक को रौंद दिया. इस हादसे में बाइक सवार पति की मौत हो गई, जबकि पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

छारबाग में महिला ने खुदकुशी की


फिरोजाबाद: लाइनपार थाना क्षेत्र के छारबाग में एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. इसके पीछे की वजह घरेलु कलह बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

नामांकन करने से पहले पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित


आज काशी से नामांकन दाखिल करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बूथ प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने अगर एक भी पोलिंग बूथ हार गए तो मुझे बनारस जीतने का मजा नहीं आएगा. मुझे हर पोलिंग बूथ जीतना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कार्यकर्ता के नाते पार्टी ने जितना समय मांगा, जब-जब मांगा, मैंने एक बार भी मना नहीं किया. मैंने अपने भीतर के कार्यकर्ता को कभी मरने नहीं दिया है और इसी वजह से पीएम और सांसद की जिम्मेदारी निभा पा रहा हूं. उन्होंने कहा कि जो इस बार पहली बार वोट दे रहा है, उनकी लिस्ट बनाइए, उन सबको बुलाइए. कम से कम एक गुड़ का टुकड़ा इनके मुंह में रखकर उनका मुंह मीठा कीजिए. उन्हें लगना चाहिए कि वो अब 18 साल का हो गया है और अब मतदान करने जा रहा है, वो वोट किसी को भी दे इसकी चर्चा मत कीजिए.

मोहना गांव में छापेमारी, घर से सरकारी राशन बरामद


बुलंदशहर: गुलावठी कोतवाली के मोहना गांव में एसडीएम और आपूर्ति विभाग ने छापा मारकर एक घर से सरकारी राशन बरामद किया है. इस छापेमारी के बाद राशन माफियाओं में हड़कंप मच गया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

5 दिन से लापता दो युवकों के शव मिले, हत्या की आशंका


ग्रेटर नोएडा: दादरी नगर के जारचा रोड पर 5 दिन से लापता दो युवकों के शव मिलने से सनसनी फैल गई. बाइक भी नाले से बरामद की गई है. परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बाराबंकी में राजनाथ सिंह की रैली आज


बाराबंकी: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज बाराबंकी में बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत के समर्थन में जनसभा करेंगे. वो शाम 5 बजे हेलीकॉप्टर से सभा स्थल पर पहुंचेंगे.

बलिया से वीरेन्द्र सिंह मस्त भरेंगे पर्चा


बलिया लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार वीरेन्द्र सिंह मस्त आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान कलराज मिश्र और भोजपुरी गायक अभिनेता पवन सिंह मौजूद रहेंगे.

First Published : 26 Apr 2019, 09:19:15 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो