News Nation Logo
Banner

Uttar Pradesh News Live: पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलने पर युवक की पिटाई

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल का सियासी पारा बढ़ गया है. चुनावी महासंग्राम में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मैदान में हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 26 Apr 2019, 12:10:06 AM
मोदी (फाइल फोटो)

मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल का सियासी पारा बढ़ गया है. चुनावी महासंग्राम में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मैदान में हैं. इसके लिए पीएम मोदी आज वाराणसी में शक्ति प्रदर्शन करेंगे. मोदी यहां 10 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. इसके एक दिन बाद शुक्रवार को वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस सीट के लिए मतदान अंतिम चरण में 19 मई को होगा. पिछले लोकसभा चुनाव में यहां से पीएम नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के अजय राय को हराकर जीत हासिल की थी.

पूर्व सांसद धनंजय को चेतावनी


प्रयागराज। एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने बाहुबली पूर्व सांसद धनन्जय सिंह को चेतावनी दी है. कोर्ट में हाजिर नहीं होने पर एनबीडब्लू जारी करने की चेतावनी दी है. जौनपुर में खुटहन ब्लाक प्रमुख के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान 2017 में फायरिंग, मारपीट और आगजनी का आरोप लगा था. विधायक शैलेन्द्र यादव व अन्य को भी कोर्ट ने चेतावनी दी है. कोर्ट ने कहा है कि हाजिर न होने पर एनबीडब्लू के साथ सेक्शन 82 के तहत कुर्की की कार्रवाई होगी.

आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत


बागपत। बागपत के थाना रमाला क्षेत्र के किशनपुर बराल में एक ही परिवार के चार सदस्यों के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई. जिसकी वजह से 1 महिला की मौत हो गई है. 3 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. बताया जा रहा है कि परिवार के सभी सदस्य खेतों में काम कर रहे थे. उस समय यह हादसा हुआ.

महागठबंधन की रैली में घुसा सांड


कन्नोज। महागठबंधन की रैली में आज एक आजीब स्थिति देखने को मिली. जब रैली शुरु होने से पहले एक सांड पीछे बने हैलीपैड पर घुस आया. तमाम प्रयासों के बाद भी प्रशासन उस सांड को काफी देर तक जब नहीं निकाल सका. तो फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस का सहारा लेना पड़ा. इस दौरान सांड ने कई पुलिसवालों पर हमला किया. करीब आधे घंटे तक काफी मशक्कत के बाद सांड को बाहर निकाला जा सका. रैली शुरु होने पर अखिलेश यादव ने चुटकी ली कि कोई हमारी रैली को रोकने की साजिश करने आया था. साथ ही उन्होंने आवारा जानवरों योगी सरकार पर हमला भी बोला.

चुनावी रंजिश में भिड़े दो पक्ष


रामपुर। चुनावी रंजिश को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए. इसमें 2 लोग घायल हो गए. 4 पर एनसीआर दर्ज किया गया है. मामला थाना खजुरिया इलाके का है. लाठी डंडों से पीटने ओर गोली चलाने का भी आरोप लगा था. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है.

अंगूठी लेकर फरार हुआ युवक


नोएडा। ज्वेलरी की दुकान पर पहुंचकर एक युवक ने ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया. युवक ज्वैलरी खरीदने का बहाना बनाकर दुकान पर पहुंचा था. युवक वहां से दो सोने की अंगूठी लेकर भाग खड़ा हुआ. अंगूठियों की कीमत लगभग 90 हजार रुपये बताई जा रही है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. मामला नोएडा के दादरी नगर के घनश्याम रोड का है.

अजीत सिंह का पीएम पर निशाना


उन्नाव। राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा है कि पीएम मोदी ने अच्छे दिनों की बात कही थी. लेकिन 5 सालों में इनका कोई भी काम नहीं हुआ है. इनके बड़े-बड़े भाषण होते हैं लेकिन यह जनता के हितों के लिए काम नहीं करते. मोदी अपने मन की सुनाते हैं आपके मन की नहीं.

नाबालिग दलित लड़की का शव पेड़ पर लटकता मिला


बहराइच। नाबालिग दलित लड़की का शव आम के बाग में लटकता मिला है. दुराचार के बाद हत्या कर शव लटकाने की आशंका जताई जा रही है. किशोरी बुधवार शाम से लापता थी. कोतवाली नानपारा इलाके के मोहरबा इलाके का मामला बताया जा रहा है.

कैबिनेट मंत्री और मुख्यमंत्री का दौरा कल


रायबरेली। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या कल रायबरेली में बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में ऊँचाहार और रोहनिया में जनसभा करेंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कांग्रेस प्रत्याशी सोनिया गांधी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. वह अमावां ब्लॉक के सरावां और सेंहगो में जनसभा करेंगे.

प्रतापगढ़ में सीएम योगी का दौरा रद्द


प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी विनोद सोनकर की जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ नहीं पहुंच पाए हैं. उनका दौरा स्थगित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के रोड शो और नामांकन में पहुंचने के कारण योगी आदित्यनाथ नहीं पहुंच पाए.

फूलपुर सीट से 25 और इलाहाबाद सीट से 9 नामांकन खारिज


प्रयागराज: फूलपुर लोकसभा सीट के 25 प्रत्याशियों के नामांकन खारिज हो गए हैं. इस सीट पर अब कुल 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. जबकि इलाहाबाद सीट पर नामांकन पत्रों की जांच में कमी पाए जाने पर 9 नामांकन खारिज किए गए हैं. अब इस सीट पर भी 14 उम्मीदवार मैदान में हैं.

इंदिरपुरम थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत


गाजियाबाद: इंदिरपुरम थाना क्षेत्र स्थित एलिवेटिड रोड पर दर्दनाक हादसा हो गया. गुरुवार सुबह कार और एक गाड़ी के बीच टक्कर हो गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है.

27 अप्रैल को घोषित होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट


उत्तर प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट 27 अप्रैल को घोषित किया जाएगा. दसवीं और बारहवीं के नतीजे एक साथ घोषित होंगे. बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने इसकी जानकारी दी.

आगरा के जटौआ गांव में पुनर्मतदान जारी


आगरा लोकसभा क्षेत्र के एत्मादपुर विधानसभा में मौजूद जटौआ गांव में आज पुनर्मतदान हो रहा है.  दूसरे चरण में 18 अप्रैल को प्राइमरी पाठशाला जटौआ के बूथ संख्या 455 पर हो रहे मतदान के दौरान पीठासीन अधिकारी की गलती से ईवीएम मशीन में क्लियर का बटन दब गया था. उस समय तक मशीन में 141 वोट पढ़ चुके थे. जिनकी पर्चियां भी वीवीपैट में मौजूद थी. बाद में दूसरी मशीन आने पर कुल 239 वोट बूथ पर डाले गए, लेकिन पूरे मामले की जानकारी जब पर्यवेक्षकों के जरिए चुनाव आयोग को पहुंची तो आयोग ने 25 अप्रैल को पुनर्मतदान कराने का फैसला लिया.

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा आज भरेंगे पर्चा


गाजीपुर: केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन से पहले लंका मैदान में जनसभा की जाएगी, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शामिल होंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलने पर युवक की पिटाई


वाराणसी के गोदौलिया चौराहे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में बोलना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया. मोदी समर्थकों ने युवक को दौड़ा-दौड़ाकर बेरहमी से पीटा. इतना ही नहीं उस युवक से मोदी समर्थन में नारे भी लगवाए. भीड़ से बचाने के लिए कुछ लोगों ने पिटाई का विरोध किया और किसी तरह से उस युवक को निकालकर वहां से भगाया.

मंत्री सुरेश खन्ना ने मायावती पर बोला हमला 


उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना ने मायावती पर हमला बोला है. उन्होंने बहुजन समाज पार्टी को फ्यूज ट्रांसफॉर्मर बताया है. सुरेश खन्ना ने कहा, 'देखिए ये सब फ्यूज ट्रांसफॉर्मर हैं. फ्यूज ट्रांसफॉर्मर से अगर कोई तार जोड़ेगा तो न उसका बल्व जलेगा, न पंखा चलेगा. पानी और हवा भी नहीं मिलेगी. फ्यूज ट्रांसफॉर्मर की क्या चर्चा करना ?'



शादी समारोह में हर्ष फायरिंग, एक व्यक्ति को गोली लगी


गाजियाबाद: थाना सिहानीगेट क्षेत्र के नंदग्राम इलाके में शादी समारोह में हुई हर्ष फायरिंग में एक व्यक्ति को गोली लग गई. घायल व्यक्ति को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

कटरा इलाके में कई दुकानों लगी आग, 4 गाय भी जिंदा जलीं


प्रयागराज: कटरा इलाके में मनमोहन चौराहे के पास गुरुवार तड़के लकड़ी के गोदाम में आग लग गई. इसके बाद आग ने धीरे-धीरे पास की दुकानों और टाइल्स शोरूम को चपेट में ले लिया. इस आग में 4 गायों की जलकर मौत हो गई. दमकल की दर्जन भर गाड़ियां ने कड़ी मशक्कत के बाग आग पर काबू पाया.

गठबंधन प्रत्याशी के लिए रैली करेंगे मायावती


शाहजहांपुर: बसपा सुप्रीमो मायावती आज गठबंधन प्रत्याशी अमर चंद्र जोहर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी. उनकी यह जनसभा लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे-24 के किनारे बरेली मोड़ पर होगी.

रायबरेली में कार्यकर्ताओं से मिलेंगी प्रियंका गांधी


रायबरेली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भुयेमऊ गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी. मुलाकात के बाद वो फुरसतगंज एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी, यहां से प्रियंका गांधी झांसी में चुनाव प्रचार करने पहुंचेंगी.

अमरोहा में ATS और NIA ने मारा छापा


उत्तर प्रदेश में अमरोहा जिले के सैदपुर इम्मा गांव में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरूवार को तड़के सवा तीन बजे छापेमारी की. इस छापेमारी में यूपी एटीएस की टीम भी शामिल थी दोनों टीमों के संयुक्त छापेमारी अभियान से अफरातफरी का माहौल था. पिछले साल दिसंबर में भी यहां पर एटीएस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर ऐसी ही छापेमारी की थी जिसमें  5 लोगों को गिरफ्तार किया इन लोगों पर कथित तौर से ISIS से संबंधों की जानकारी की बात सामने आई थी. इस दौरान मौके पर भारी संख्या में फोर्स की तैनाती भी रही. 



ट्रेन में बम की सूचना के बाद मचा हड़कंप


उत्तर प्रदेश के उन्नाव में ट्रेन के अंदर बम की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक, रेलवे कंट्रोल रूम को प्रयागराज से कानपुर सेंट्रल जा रही प्रयागराज पैसेंजर ट्रेन में बम होने की सूचना मिली थी. रात करीब 11 बजे एक पैसेंजर ने यह सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी थी. सूचना मिलते ही उन्नाव रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चेकिंग की गई. कई घंटों की चेकिंग के बाद टीम को बम या अन्य कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि फिलहाल बम की सूचना देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि रेलवे अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है.

First Published : 25 Apr 2019, 06:44:49 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो