News Nation Logo
Banner

UP_UK News 22 April 2019: बिजनौर में बीजेपी के दलित कार्यकर्ता की हत्या

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार थमने के बाद अब सियासी दलों ने अगले चरण के लिए प्रचार तेज कर दिया है. उत्तर प्रदेश में भी आज दिनभर राजनीतिक दलों का शोर सुनाई देगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Apr 2019, 12:09:01 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

बिजनौर में भाजपा के एक दलित कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या उस समय हुई जब वह भाजपा कार्यालय से वापस लौट रहा था. उसी समय मौका पाकर बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. मामला दो समुदायों का है जिसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा है. किसी भी तरह की तनाव की स्थिति और विवाद न हो इसके लिए इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. पुलिस ने इस मामले अज्ञात के खिलाफ धारा 302 और 307 के तहत FIR दर्ज की है. 

दवाई लेकर लौट रहे पिता-पुत्र की मौत


शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश)। थाना जलालाबाद के पुरैना गांव में एक टैंकर ने बाइक में टक्कर मार दी. जिसमें बाइकसवार पिता और उसके एक साल के बेटे की मौत हो गई. बच्चे की दवाई लेकर पिता लौट रहा था. घटना के बाद टैंकर चालक फरार हो गया.

प्रयागराज में सर्राफा व्यापारी को मारी गोली


प्रयागराज। प्रयागराज में मेजा रोड के कोहड़ौर रोड से दुकान बंद करके लौट रहे एक ज्वैलर्स को बदमाशों ने गोली मार दी. घायल ज्वैलर्स सिंटू सेठ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गोली ज्वैलर्स के गाल को छूकर निकल गई है. ज्वैलर्स ने लूट की पुष्टि नहीं की है. सूचना पाकर मेजा पुलिस मौके पर पहुंची है.

सपा ने उतारे दो प्रत्याशी


समाजवादी पार्टी ने अपने दो प्रत्याशियों को उतारा है. वाराणसी से शालिनी यादव और चंदौली से संजय चौहान को प्रत्याशी बनाया गया है.

इविवि प्रशासन ने दाखिल किया हलफनामा


प्रयागराज। इलाहाबाद विवि के पी सी बी छात्रावास में पूर्व छात्र रोहित शुक्ला की हत्या के मामले में सोमवार को मुख्य सचिव और अधिकारियों ने कार्रवाई की रिपोर्ट के साथ हलफनामा इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल किया. विवि के कुलसचिव ने हॉस्टलों को खाली कराने सहित उठाए गए सुरक्षा कदमों की जानकारी दी.

देवरिया में डॉक्टरों ने मरीज को पीटा


देवरिया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने और मेडिकल स्टाफ ने मरीज और तीमारदार को कमरे में बंद करके पीटा. बताया जा रहा है कि मरीज बाहरी दवा लिखने के लिए मना कर रहा था. इस मामले के बाद पूरा मेडिकल स्टाफ वहां से भाग खड़ा हुआ. इलाज के अभाव में एक बुजुर्ग की मौत हो गई. इमरजेंसी सेवा ठप हो गई है.

इलाहाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित


प्रयागराज। इलाहाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए योगेश शुक्ला को कांग्रेस ने टिकट दिया है. योगेश शुक्ला उमा भारती के करीबी नेताओं में से माने जाते रहे हैं.

महेश शर्मा से ब्लैकमेलिंग में एक आरोपी गिरफ्तार


नोएडा। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि महेश शर्मा से 2 करोड़ की रकम मांगी जा रही थी. कैलाश अस्पताल में पैसे लेने आई युवती को अरेस्ट किया गया. एसएसपी समेत पुलिस के कई आलाधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों की बीच फायरिंग


मेरठ। चेकिंग के दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की. थाना प्रभारी के बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी जिसके कारण से वह बाल-बाल बच गए. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी है. दो साथी फरार हैं. घायल बदमाश को अस्पताल भेजा गया है. टीपी नगर थाना इलाके के वेद व्यासपुरी कॉलोनी का मामला.

क्राइम ब्रांच ने असलहा तस्करों को पकड़ा


वाराणसी। वाराणसी में क्राइम ब्रांच और पुलिस ने असलहा तस्करी करने वाला एक तस्कर और उसकी निशानदेही पर अवैध असलहे का निर्माण करने वाला एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से कई तरह के हथियार मिले हैं. 10 अर्धनिर्मित तमंचा और असलहा बनाने के उपकरण मिले हैं.

कानपुर की बांसमंडी में लगी आग


कानपुर। कानपुर के अनवरगंज थाना क्षेत्र के बासमंडी चौराहे में बनी लेदर शू फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई. आग लगने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी आग बुझाने का प्रयास कर रही है.

गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में बारिश के साथ गिरे ओले


गोरखपुर। गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में आज दोपहर के बाद तेज आंधी और पानी के साथ ओले गिरे. हालाकिं शहरी इलाके में बारिश नहीं हुई. ग्रामीण इलाकों में ओलों और बारिश के कारण मौसम ठंडा हो गया. 3 बजे से शुरू हुआ आंधी और पानी का सिलसिला अभी भी जारी है. ओले गिरने से किसानों को नुकसान हुआ. खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ.

प्रतापगढ़ में रत्ना सिंह ने किया नामांकन


प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमारी रत्ना सिंह नामांकन किया है. राजकुमारी रत्ना सिंह का कहना है कि वह बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाएंगी. रेलवे के जो अंडरपास नहीं बने हैं उन्हें बनवाने का काम किया जाएगा. उनके नामांकन के वक्त कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रमोद तिवारी और रामपुर खास की विधायक आराधना मिश्रा मोना शामिल हुईं. राजकुमारी रत्ना सिंह ने अंबेडकर चौराहे पर जनसभा को संबोधित किया.  जहां भारी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे.

ट्रेन के चोर गिरफ्तार


आगरा। आगरा फोर्ट जीआरपी ने ट्रेन में चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दो चाकू, 3 मोबाइल और अन्य सामान बरामद हुए हैं.

मतदान दल को ले जा रही स्कॉर्पियो पेड़ से टकराई



बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के स्याही मोड़ पर एक स्कार्पियो पेड़ से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. गाड़ी मतदान दल को लेकर जा रही थी. इस दुर्घटना में एक मतदानकर्मी की मौत हो गई और पांच घायल हो गए. जानकारी के अनुसार घायलों को अंबिकापुर रेफर किया गया है. दुर्घटना के बाद मतदान कर्मी गाड़ी में ही फंस गए थे. जिन्हें ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद निकाला. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. बताया जा रहा है कि मतदान दल कमरडीह गांव जा रहा था.

प्रयागराज में रीता बहुगुणा जोशी ने किया नामांकन


प्रयागराज। इलाहबाद लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने अपना नामांकन किया. इस मौके पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' मौजूद रहे. फूलपुर लोकसभा सीट से केसरी देवी पटेल ने नामांकन किया. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य प्रस्तावक बने. दोनों प्रत्याशियों ने आजाद पार्क में जनसभा की.

छेड़छाड़ से परेशान महिला ने पुलिस के सामने की आत्मदाह की कोशिश


लखनऊ: छेड़खानी से परेशान महिला ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर पुलिस के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की. पीड़ित महिला का आरोप है कि एक युवक उसे 5 महीने से परेशान कर रहा है और ऑफिस में घुसकर धमकी देता है. महिला ने आरोप लगाया कि आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था, लेकिन इससे बावजूद वो फरार हो गया.

मिर्जापुर से सपा ने बदला उम्मीदवार


समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है. राजेन्द्र एस. बिंद का टिकट काटकर मिर्जापुर से राम चरित्र निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है.

TMC की गुंडागर्दी के कारण प. बंगाल में लोकतंत्र खतरे हैं- योगी आदित्यनाथ


पश्चिम बंगाल के बनगांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीएमसी और ममता सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'टीएमसी की गुंडागर्दी और अराजकतावादी तरीकों के कारण यहां लोकतंत्र खतरे में है. यहां के युवा बेरोजगार हैं और कोई भी यहां निवेश नहीं करना चाहता है, क्योंकि जब भी कोई निवेश करने की कोशिश करता है, टीएमसी के गुंडे उन्हें परेशान करते हैं.'



पीएम मोदी पर राहुल गांधी का हमला


अमेठी में राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया वाले हंस रहे हैं क्योंकि इन्होंने अगर अपने 'मन की बात' कर दी तो इनको दो डंडे पड़ेंगे, नरेंद्र मोदी जी मारेंगे. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि घबराएं मत 2019 के चुनाव के बाद आपको दो लिखना हो लिखना, हमारे खिलाफ भी लिखना होगा लिख लेना.



जया प्रदा को अनारकली कहने पर आजम खान के बेटे पर केस दर्ज


जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान देने पर आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान े खिलाफ असंज्ञेय अपराध सूचना रिपोर्ट दर्ज हो गई है. रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस प्रशासन को सबूत के तौर पर वीडियो रिकॉर्डिंग दे दी गई है. कानून के अनुसार धाराएं लगाई जाएंगी.



राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला


अमेठी में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है. अमेठी की जनता से राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सिर्फ हिंदुस्तान की जनता से चोरी नहीं की है, सबसे ज्यादा चोरी चौकीदार ने आप लोगों से की है. पिछले 5 सालों में हमने जो भी आपके लिए किया मोदी जी ने आपके छीना.



राहुल गांधी का नामांकन सही


अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नामांकन सही है. डीएम कोर्ट ने आपत्ति खारिज कर दी है.

आजम खान के बेटे का जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान


आजम खान के बाद अब उनके बेटे और सपा नेता अब्दुल्ला आजम खान ने बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमें अली भी चाहिए और बजरंगबली भी चाहिए, लेकिन अनारकली नहीं चाहिए.

जया प्रदा के खिलाफ केस दर्ज


रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ आजम खान को लेकर किए गए एक बयान पर केस दर्ज हुआ है. जया प्रदा ने कहा था, 'आजम खान ने मेरे खिलाफ जो टिप्पणी की है, उसे देखते हुए मायावती जी आपको सोचना चाहिए कि उनकी एक्सरे जैसी आंखें आपके ऊपर भी कहां-कहां डालकर देखेंगी.'

कौशाम्बी में अनुप्रिया पटेल की जनसभा आज


कौशाम्बी: केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की आज कौशाम्बी में जनसभा होगी. इस दौरान वो सराय अकिल में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करेंगी.

कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक अमेठी में कई जगह करेंगे जनसभाएं


अमेठी में आज सियासी हलचल बढ़ी हुई है. जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज चुनावी रैलियां करेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक भी अमेठी में जनसभाएं करेंगे. बृजेश पाठक बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के पक्ष में वोट मांगेंगे.

फर्रुखाबाद में पार्टी पदाधिकारियों से मिलेंगे जेपी नड्डा


फर्रुखाबाद: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा आज पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वो कन्नौज के लिए रवाना होंगे.

First Published : 22 Apr 2019, 08:13:32 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो