logo-image

CM योगी से मिले सिने कलाकार बोले यूपी के बलिदानियों पर बने फिल्में

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फिल्म निर्माता राहुल मित्रा, अभिनेता रणदीप हुड्डा, अभिनेत्री उर्वशी रौतेला और निर्देशक नीरज पाठक ने उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की है.

Updated on: 13 Feb 2021, 10:14 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से फिल्म निर्माता राहुल मित्रा, अभिनेता रणदीप हुड्डा, अभिनेत्री उर्वशी रौतेला और निर्देशक नीरज पाठक ने उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने फिल्म से जुड़ी टीम से यूपी के बलिदानियों, यहां के ऐतिहासिक नायकों के जीवन की कहानियों पर भी फिल्म बनाने का आग्रह किया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पधारे सभी कलाकारों से प्रदेश में अधिक से अधिक फिल्मों के निर्माण के लिए आह्वान किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शूटिंग के दौरान कहीं भी किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी, सरकार की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा.

योगी ने फिल्म से जुड़ी टीम से यूपी के बलिदानियों, यहां के ऐतिहासिक नायकों के जीवन की कहानियों पर भी फिल्म बनाने का आग्रह किया. इसके अलावा योगी ने कई अन्य कहानियों और विचारों पर भी फिल्म निर्माण के लिए आमंत्रित किया. योगी के साथ अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल भी इस एक घंटे की विशेष बातचीत में मौजूद रहे.

और पढ़ें: उत्तराखंड जल-प्रलय : सभी शवों के डीएनए संरक्षित किए जाएंगे

ज्ञात हो कि मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सितारे रणदीप हुड्डा अपनी वेब सीरीज इंस्पेक्टर अविनाश की शूटिंग के लिए लखनऊ में हैं. इंस्पेक्टर अविनाश यूपी एसटीएफ की सक्सेज स्टोरी को बयान करती हुई वेब सीरीज है. वेब सीरीज में यूपी एसटीएफ के कई सक्सेज केसों को लेकर तैयार किया गया है. इसमें रणदीप हुड्डा सुपर कॉप अविनाश मिश्र के किरदार में नजर आएंगे.

प्रसिद्ध मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों से सजी टीम जिओ स्टूडियोज निर्मित वेब सीरीज की शूटिंग लखनऊ में हो रही है. इंस्पेक्टर अविनाश वेब सीरीज एक पुलिस थ्रिलर है जो यूपी के ही एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी अविनाश मिश्रा और यूपी एसटीएफ की सक्सेज स्टोरी पर आधारित है.

इससे पहले भी कई वेब सीरीज यूपी पुलिस की सक्सेज स्टोरी पर बन चुकी है. वेब सीरीज के बारे में बताते हुए रणदीप हुड्डा ने कहा, 'सुपर कॉप अविनाश मिश्रा के तौर पर एक्टिंग करना रोमांचक और चुनौतीपूर्ण दोनों है. इस सीरीज के साथ इस साल की शुरूआत करने को लेकर मैं काफी खुश हूं. रणदीप हुड्डा ने प्रदेश सरकार की फिल्म नीतियों की भी काफी तारीफ की. उन्होंने यूपी फिल्म सिटी निर्माण को योगी सरकार का बड़ा कदम बताया. रणदीप हुड्डा इससे पहले भी अपनी एक वेब सीरीज की शूटिंग यूपी में कर चुके हैं.

आभिनेता रणदीप हुड्डा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की. उन्होंने प्रदेश की ओर से नमामि गंगे परियोजना के तहत डालफिन संरक्षण को लेकर उठाए गए सरकार के कदमों की सराहना की. रणदीप हुड्डा यूनाइटेड नेशनस के डालफिन संरक्षण के लिए चलाई जा रही मुहिम के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने गंगा समेत अन्य नदियों को अविरल करने की जो मुहिम चलाई है, वह बहुत ही कारगर साबित हो रही है. गंगा में डालफिन अटखेलियां करती हुई नजर आ जाती है. यह सरकार के डालफिन संरक्षण को लेकर उठाए गए कदमों की बदौलत है.