logo-image

लखनऊ: पुलिस मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के 3 बदमाश घायल, दो सिपाहियों का लगी गोली

उत्तर प्रदेश में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस एनकाउंटर पर एनकाउंटर कर रही है. राजधानी लखनऊ में रविवार सुबह पुलिस और टिंकू नेपाली गैंग के बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई.

Updated on: 21 Jul 2019, 12:38 PM

highlights

  • बदमाश व्यापारियों को लूटने की योजना बना रहे थे
  • 3 व्यापारियों को बदमाशों ने किया था चिन्हित
  • पुलिस के मुताबिक बदमाशों पर कई गंभीर मुकदमा

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस एनकाउंटर पर एनकाउंटर कर रही है. राजधानी लखनऊ में रविवार सुबह पुलिस और टिंकू नेपाली गैंग के बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में टिंकू नेपाली, लईक और मोहक शास्त्री घायल हुए. इन बदमाशों को गिरफ्तार करके लोकबंधु अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें- PCS-J का रिजल्ट जारी, 610 पदों पर 315 लड़कियां उत्तीर्ण

मुठभेड़ में पुलिस के दो सिपाही भी घायल हुए हैं. पुलिस ने अपराधियों के पास से एक पिस्टल, 2 तमंचा और एक बाइक बरामद की है. बीते दिनों लगातार बढ़ते अपराध के कारण पुलिस पर काफी दबाव था. शहर का चर्चित गैंग टिंकू नेपाली पुलिस के रडार पर बना हुआ था.

यह भी पढ़ें- 1,28,45,95,444 रुपये का बिजली बिल देख बुजुर्ग के पैरों तले खिसकी जमीन, दफ्तरों के चक्कर लगाने को हुआ मजबूर

मौके पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जानकारी के मुताबिक टिंकू अपने दो साथियों के साथ कृष्णा नगर के खेड़ा इलाके से निकर कर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाला था. पुलिस के मुताबिक थाना कृष्णा नगर के अंतर्गत इंस्पेक्टर कृष्णा नगर, इंस्पेक्टर आलमबाग व इंस्पेक्टर नाका ने की घेराबंदी की.

यह भी पढ़ें- पेट्रोल भराने के लिए पहुंचे 3 युवकों ने निकाला तमंचा और फिर लूट लिए पैसे, देखें VIDEO

केसरीखेड़ा अंडर पास से 100 मीटर पहले 3:30 से 4:00 लगभग बजे के करीब एक गाड़ी को रुकने का इशारा किया. जिसके बाद बदमाशों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में 03 बदमाश घायल हुए. पुलिस टीम के 02 सिपाही सुनील राय (कृष्णा नगर) व अखिलेश (आलमबाग) भी घायल हुए.

यह भी पढ़ें- शादी से नाखुश मां ने की अपनी ही बेटी को कोर्ट परिसर से अगवा करने की कोशिश, पुलिस पकड़कर ले गई थाने

बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने रेकी कर 03 व्यापारियों को चिन्हित किया था. जिन्हें लूटने की योजना बनाने के लिए रहे थे. साथ ही यह भी बताया कि इससे पहले यह लोग कृष्णानगर में लूट,थाना नाका में आइसक्रीम पार्लर में लूट व गोमतीनगर में इलेक्शन के रिजल्ट वाले दिन एक व्यक्ति को गोली मार चुके हैं. लेकिन दोनों मामलों में माल नहीं मिला जिससे परेशान होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाह रहे थे. तीनों ने यह भी बताया कि इन पर लूट, हत्या के दर्जनों मुकदमे हैं.