News Nation Logo
Banner

वकील का आरोप- CAA का किया समर्थन तो इमाम ने करवा दिया हुक्का-पानी बंद

इदरीस अदमद का आरोप है कि मेरे परिवार के नमाज पढ़ने और लोगों के साथ बातचीत करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 19 Jan 2020, 09:52:31 AM
CAA पर बवाल

CAA पर बवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एक तरफ देश के कई लोग सीएए के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसका समर्थन भी कर रहे हैं. लेकिन जो लोग इसका विरोध कर रहेहैं उन्हें ये बात कुछ खास हजम नहीं हो पा रही है और इसी वजह से वो उन लोगों को परेशान करने में जुटे हैं जो इसका समर्थन कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सामने आया है जहां एक वकील का हुक्का पानी केवल इसलिए बंद करा दिया गया क्योंकि उसने CAA का समर्थन किया था. इतना ही नहीं, उसके साथ बुरी तरह मारपीट भी की गई.

यह भी पढ़ें: लखनऊ में रातों-रात सजा CAA विरोधी मंच, ब्रांडेड कंबल और पैक्ड फूड पहुंचे, देखें Video

वकील का नाम इदरीस अदमद बताया जा रहा है जो मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे के गांव सिरसखेड़ा में रहते हैं. इस मामले को लेकर उन्होंने थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है. अपने शिकायत पत्र में उन्होंने बताया है कि सिरसखेड़ा की चांद मस्जिद के इमाम अनीस मियां CAA के खिलाफ लोगों को भड़काने और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं. जब मैंने उन्हें रोका तो अनीस मिया 13 जनवरी को मेरे घर पहुंच गए और मेरे और मेरे बेटे खाकान के साथ मारपीट की. इतना ही नहीं हमारा हुक्का पानी बंद करा दिया गया और मजहबी बहिष्कार भी करा दिया गया.

यह भी पढ़ें: खड्डे में गिरी कार पांच लोगों की मौके पर मौत, एक घायल

इदरीस अदमद का आरोप है कि मेरे परिवार के नमाज पढ़ने और लोगों के साथ बातचीत करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इरदीस मे अपनी बात साबित करने के लिए सबूत के तौर पर एक ऑडियो क्लिप भी दिखाई जिसमें मस्जिद के इमाम पंचायत में इरदीस के पूरे परिलार का हुक्का पानी बंद कर बहिष्कार किए जाने की बात कर रहे हैं. इसके अलावा कई आपत्तिजनक बाते भी कही जा रही हैं.

दूसरे पक्ष का सीएए की बात से इनकार

इस पूरे मसले पर इमाम का रुख भी सामने आया है. उन्होंने कहा, झगड़ा हुआ है ये बात सही है लेकिन उसकी वजह CAA नहीं है. उन्होंने बताया कि झगड़े की वजह आपसी मतभेद है जो पिछले कफी दिनों से चल रहा है. पुलिस का कहना है कि पहली नजर में मामला आपसी झगड़े का नजर आ रहा है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

First Published : 19 Jan 2020, 09:50:46 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो