logo-image

उत्तर प्रदेश: पहले करवाचौथ की कर रही थी तैयारी, तोहफे में साड़ी मांगने पर मिली मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर पति-पत्नी के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। पहले करवाचौथ में पत्नी ने पति से तोहफे में साड़ी मांगी तो उसे साड़ी के बदले मौत मिल गई। पति ने कथित रूप से अपनी डेढ़ महीने गर्भवती पत्नी की हत्या कर दी।

Updated on: 07 Oct 2017, 01:05 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कानपुर पति-पत्नी के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। पहले करवाचौथ में पत्नी ने पति से तोहफे में साड़ी मांगी तो उसे साड़ी के बदले मौत मिल गई। पति ने कथित रूप से अपनी डेढ़ महीने गर्भवती पत्नी की हत्या कर दी। जिस पति की लम्बी उम्र के लिए वह व्रत रहने वाली थी उसी ने रमा को एक मामूली सी बात पर उसे मौत के आगोश में सुला दिया।

आरोपी राजेश नवाबगंज के ज्योरा का रहने वाला है और पेशे से वह एक पेंटर है। राजेश की शादी उन्नाव के पुरवा पासाखेड़ा निवासी भीखाराम की बेटी रमा(23) से इसी साल जून में 7 तारीख को हुई थी। दोनों के परिवार आर्थिक रूप से ठीक नहीं थी इसलिए दोनों परिवार की आपसी सहमति से उनकी कोर्ट मैरिज की थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: मानसरोवर पार्क में एक ही परिवार की 4 महिला समेत पांच की हत्या

रमा ने अपने पहले करवाचौथ पर पति राजेश से तोहफे में साड़ी मांगी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया और विवाद इतना बढ़ गया कि गुस्साए राजेश ने पास में रखे तवे से रमा के सर, गर्दन चेहरे पर कई वार किये। लगातार वार से रमा की मौके पर ही मौत हो गई।

सुबह काफी देर तक जब रमा दिखाई नहीं दी तो राजेश की मां उसे आवाज लगाते हुए घर में ढूंढने लगी। फिर उसकी नजर किचन में पड़े रमा के शव पर पड़ी। लाश देखते ही वह चीखने लगी। पड़ोसियों ने शोर सुना तो मौके पर पहुंच गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने रमा के पिता भीखाराम और मां गंगादुलारी को जानकारी दी। पिता ने बताया कि राजेश आए दिन शराब पीकर रमा को पीटता था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रमा के शरीर पर सात चोटें मिली हैं। सिर की हड्डी टूटने से कोमा में जाने की वजह से रमा की मौत हो गई। उसके डेढ़ महीने की गर्भवती होने की बात भी सामने आई है

वहीं नवाबगंज एसओ ने बताया कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जाएगी।

रमा की मां गंगादुलारी ने बताया कि पहले करवाचौथ को लेकर रमा काफी उत्साहित थी। उसने एक दिन पहले ही मां से पूजा की विधि पूछी थी। गंगादुलारी ने बताया कि रमा के पिता शनिवार को रमा की ससुराल जाने वाले थे। उन्होंने पहले करवाचौथ के लिए रमा को देने के लिए सारा सामान भी खरीदा था।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर : दिनदहाड़े बच्चे की गर्दन पर चाकू रख पति के सामने किया गैंगरेप