logo-image

यूपी: जब IG लखनऊ ने फरियादी बन कई जिलों के SP को किया फोन, टेस्ट में 7 पास और 4 फेल हुए

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह राज्य की पुलिस व्यवस्था को मजबूत करने का अभियान चलाए हुए है।

Updated on: 07 May 2017, 01:59 PM

highlights

  • आईजी जोन लखनऊ ए. सतीश गणेश फरियादी बनकर शहर के कप्तानों का टेस्ट ले रहे है
  • रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, हरदोई, उन्नाव, अम्बेडकर नगर के कप्तान पास

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह राज्य की पुलिस व्यवस्था को मजबूत करने का अभियान चलाए हुए है। इसी अभियान के तहत आईजी जोन लखनऊ ए. सतीश गणेश फरियादी बनकर शहर के कप्तानों का टेस्ट ले रहे है। आईजी ने लखनऊ जोन के 11 में से नौ जिलों के कप्तानों को कॉल करके जायजा लिया।

जानकारी के मुताबिक आईजी के इस रियलिटी चेक में जिलों के एसपी ने अजब-गजब जवाब दिए। वहीं, कई एसपी ने उनके कॉल आने पर फोन को अपने गनर या पेशकार को थमा दिया। आईजी गणेश ने कहा, 'आज जिलों के एसपी को कॉल किया गया। इसमें जो लोग पास हुए हैं उन्हें प्रशस्ती पत्र दिया जाएगा। जो फेल हुए हैं उनसे स्पष्ट‍िकरण मांगा गया है।'

इसे भी पढ़ें: अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दी नसीहत, कहा -विनम्र व जवाबदेह बनें

आईजी की परीक्षा में राजधानी के एसएसपी दीपक कुमार समेत रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, हरदोई, उन्नाव, अम्बेडकर नगर के कप्तान पास हो गए। जबकि सीतापुर लखीमपुर खीरी समेत चार जिलो के कप्तान फेल हुए।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए प्रमुख सचिव से लेकर डीजीपी तक को सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम योगी का आदेश है कि तीन घंटे पुलिस के अधिकारी कार्यालय में फरियादियों की फरियाद सुनकर उनका निस्तारण करें और आईजी जोन व डीआईजी रेंज हर सप्ताह इस पर समीक्षा करें।

इसे भी पढ़ें: जिन्होंने मुझे नमूना कहा, सरकार का काम देख अब उनकी बोलती बंद है: योगी आदित्यनाथ

सीएम के आदेश के बाद सभी पुलिस अधिकारियों ने अपनी कार्रवाई भी शुरू कर दी।