logo-image

Hathras Updates: हाथरस गैंगरेप मामले में घिरी UP सरकार, विपक्षी पार्टियों ने उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश के हाथरस की गैंगरेप पीड़िता दलित युवती ने अस्पताल के बिस्तर पर दम तोड़ दिया हैं. पीड़िता के साथ गैंगरेप के बाद उसपर जानलेवा हमला किया गया था. इसके बाद उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल में भर्ती कराया गया था.

Updated on: 29 Sep 2020, 11:36 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के हाथरस की गैंगरेप पीड़िता दलित युवती ने अस्पताल के बिस्तर पर दम तोड़ दिया हैं. पीड़िता के साथ गैंगरेप के बाद उसपर जानलेवा हमला किया गया था. इसके बाद उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल में भर्ती कराया गया था. वहीं कल ही उसे सफदरजंग रेफर किया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. बता दें कि 14 सितंबर को प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 19 साल की दलित लड़की के साथ कथित तौर पर गैंगरेप की वारदात हुई थी. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि एक और युवती को UP के वर्ग-विशेष जंगलराज ने मार डाला. सरकार ने कहा कि ये फेक न्यूज है और पीड़िता को मरने के लिए छोड़ दिया. उन्होंने आगे कहा कि ना तो ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना फेक थी, ना ही पीड़िता की मौत और ना ही सरकार की बेरहमी.

calenderIcon 16:59 (IST)
shareIcon

 हाथरस सामूहिक बलात्कार पीड़िता की मौत को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सफदरजंग अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में विभिन्न संगठन के कार्यकर्ताओं और दिल्ली पुलिस अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड के बीच हुई जबरदस्त भिड़ंत. प्रदर्शनकारी फॉरेंसिक डिपार्टमेंट और मोर्चरी के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस के लगातार समझाएं जाने के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ दिए वहां खड़ी गाड़ियों के ऊपर चढ़कर एंबुलेंस जाने का रास्ता रोक दिया.

calenderIcon 15:19 (IST)
shareIcon

हाथरस की दलित लड़की की जघन्य हत्या और यूपी में योगीराज के बढ़ते जंगलराज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते कांग्रेस सांसद पी एल पूनिया सहित सैकड़ों कार्यकर्ता विजय चौक पर गिरफ्तार.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

हाथरस की गैंग रेप एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ दिया. नम आंखों से पुष्पांजलि! आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

सफदरजंग अस्पताल के मेडिकल स्टाफ ने कहा कि पीड़िता का जो इलाज सफदरजंग में हुआ है उसकी भी जांच होनी चाहिए. यह पता करना चाहिए कि पीड़िता को सफदरजंग अस्पताल में सही इलाज मिला या नहीं, मैं यह जरूर कहूंगा कि पीड़िता के परिवार वालों के साथ अस्पताल प्रशासन ने मनमानी कि, उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ और पीड़िता की मेडिकल स्टेटस की जानकारी भी नहीं दी गई.

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

बिना नाम बताने की शर्त पर सफदरजंग अस्पताल के मेडिकल स्टाफ ने न्यूज नेशन से कहा कि जब पीड़िता दिल्ली अस्पताल पहुंची तो उनका बीपी बहुत ज्यादा नहीं था, हालांकि वह वेंटिलेटर पर थी पर हालात चिंताजनक नहीं थी. जब मैं पीड़िता के मामा के साथ उनकी सेहत के बारे में जानने के लिए डॉक्टर के पास पहुंचा तो डॉक्टर ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया.

calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

हाथरस गैंगरेप पीड़िता का पोस्टमार्टम पूरा होने वाला है. अब कुछ ही देर में दिल्ली से पीड़िता का पार्थिव शरीर यूपी के लिए रवाना होगा. पोस्टमार्टम बिल्डिंग के बाहर यूपी पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी हैं मौजूद.  वहीं अस्पताल के अंदर विभिन्न संगठनों द्वारा नारेबाजी की जा रही हैं. 

calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हाथरस गैंगरेप के आरोपियों को सजा दिलाने की मांग की हैं. उन्होंने मंगलवार को ट्विट करते हुए लिखा, 'हाथरस की पीड़िता की मौत पूरे समाज, देश और सभी सरकारों के लिए शर्म की बात है. बड़े दुःख की बात है कि इतनी बेटियों के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं और हम अपनी बेटियों को सुरक्षा नहीं दे पा रहे. दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए.'



calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पीड़िता की मौत पर दुख जताया और ट्वीट कर आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की. उन्होंने लिखा- यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दुःखद. सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग.



calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

हाथरस गैंगरेप पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने ट्विट कर कहा, 'इन रेपिस्‍ट को पब्लिक के बीच में गोली मार दो. और क्‍या इलाज हो सकता है? बलात्‍कार के मामले हर साल बढ़ते जा रहे हैं. कितना दुखद और शर्मनाक दिन है इस देश के लिए. दुखद है कि हम बेटियों को नहीं बचा पा रहे.'



calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

पीड़िता के भाई ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश दिल्ली और केंद्रीय महिला आयोग की तरफ से अभी हमारे पास कोई फोन नहीं आया. महिला आयोग ने इस मामले की सुध तक नहीं ली है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करते हैं कि चारों आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिए ,आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए.

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

हाथरस और अलीगढ़ में हमारी बहन को ठीक से इलाज नहीं मिला. वहां ऑक्सीजन की भी कमी थी और इलाज भी ठीक तरीके से नहीं हो पा रहा था. अगर उत्तर प्रदेश में अच्छा इलाज मिला होता तो आज हमारी बहन हमारे साथ जीवित होती- पीड़िता का भाई

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

पीड़िता के भाई ने यूपी पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की तरफ से 14 सितंबर के तुरंत बाद आरोपियों के ऊपर कड़ी कार्यवाही नहीं की गई हमने बताया था कि आरोपी पड़ोस के गांव के हैं फिर भी 20-22 तारीख तक का इंतजार किया गया.

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

 भीम आर्मी से जुड़े चंद्रशेखर भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे हैं. वहां दिल्ली पुलिस मौजूद और अस्पताल में है अफरा-तफरी का माहौल है.

calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला और कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है. महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं. इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. मुख्यमंत्री योगी, यूपी की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं.