News Nation Logo
Banner

नई 'खेलकूद नीति' बनाएगी UP सरकार, करेगी ये बड़े बदलाव, जानिए यहां

केंद्र की मोदी सरकार ने जहां युवाओं को सेहतमंद रखने के लिए देश में फिट इंडिया अभियान शुरू कर दिया है. वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नई 'खेलकूद नीति' बनाने जा रही है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Sep 2019, 06:38:46 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

बलिया:

केंद्र की मोदी सरकार ने जहां युवाओं को सेहतमंद रखने के लिए देश में फिट इंडिया अभियान शुरू कर दिया है. वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नई 'खेलकूद नीति' बनाने जा रही है. उत्तर प्रदेश के खेलकूद और युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने इसका एलान किया है. उन्होंने दावा किया है कि नई खेलकूद नीति लागू कर उत्तर प्रदेश को खेलकूद और फिटनेस के मामले में देश में अग्रणी राज्य बनाया जाएगा. तिवारी ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार वह कार्य कर रही है, जो पहले नहीं हुआ.

यह भी पढ़ेंः यूपी: आम आदमी पार्टी ने बदली अपनी रणनीति, पंचायत चुनाव में दमखम के साथ उतरेगी

खेलकूद और युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने एलान किया कि प्रदेश में 'खेलकूद नीति' बनाई जाएगी. साथ ही सूबे के सभी स्टेडियमों के लिए प्रवेश पत्र और ड्रेस कोड लागू होगा. हालांकि फिलहाल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने खेलकूद नीति के प्रारूप की विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया है. लेकिन उन्होंने इस बात का दावा किया है कि खेलकूद नीति लागू कर उत्तर प्रदेश को खेलकूद और फिटनेस के मामले में देश में अग्रणी राज्य बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Uttar Pradesh: पहली बार विधायक बने नेता 48 घंटे के सत्र को लेकर उत्साहित

उपेंद्र तिवारी ने बताया कि राज्य के सभी स्टेडियमों में केवल खिलाड़ियों का ही प्रवेश हो, यह सुनिश्चित करने के लिए स्टेडियम में प्रवेश करने वाले खिलाड़ियों का पंजीकरण कराकर उनको प्रवेश पत्र दिया जाएगा. इसके अलावा स्टेडियम के लिए नया ड्रेस कोड लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कबड्डी, खोखो, तलवारबाजी, गुल्ली डंडा जैसे पारंपरिक खेलों को फिर से बढ़ावा देकर लोकप्रिय बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि भूमाफिया निवारण दस्ते के जरिए सूबे के खेल मैदानों और व्यायामशालाओं से अवैध कब्जे हटाए जाएंगे.

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 02 Sep 2019, 08:22:15 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×