News Nation Logo
Banner

कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग को 50 करोड़ रुपये देगी योगी सरकार

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 40 के करीब मामले सामने आ चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Mar 2020, 02:12:02 PM
Yogi Adityanath

कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग को 50 करोड़ रु. देगी योगी सरकार (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार प्रयासरत है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोनोवायरस को एक माह के लिए आपदा घोषित कर दिया गया है. इस महामारी की रोकथाम के लिए बड़े और सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. इस बीच कोरोनावायरस की चुनौती से निपटने के लिए राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के लिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें: EXCLUSIVE : अब तक की सबसे बड़ी Good News, आ गई कोरोना वायरस की दवा, अब होगा इसका काम तमाम

इससे पहले मंगलवार को योगी सरकार ने कोरोना वायरस की महामारी के चलते 20 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को 1000 रुपए की पहली किश्त जारी की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मुझे यह बताते हुए प्रसन्नता है कि श्रम विभाग आज 20 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को 1000 रुपए की पहली किश्त जारी कर रहा है.' मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव के चलते बंद व्यावसायिक व आर्थिक गतिविधियों के परिप्रेक्ष्य में दैनिक रूप से कार्य करके परिवार का जीवन यापन करने वाले लोगों के सहायतार्थ बैंक खाते में धनराशि हस्तांतरित की.

योगी ने बताया कि नगर विकास विभाग को इस बात के लिए अधिकृत किया गया है कि वह प्रतिदिन कार्य करने वाले मजदूरों-रेहड़ी, ठेला, खोमचा लगाने वाले, रिक्शा, ई-रिक्शा चलाने वाले व पल्लेदार आदि के लिए भी 1000 रुपए की पहली किश्त के भुगतान किए जाने की व्यवस्था करे. उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग द्वारा अंत्योदय कार्ड धारक, निराश्रित वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, निर्माण श्रमिकों और प्रतिदिन कमाई करने वालों के लिए एक महीने के राशन, 20 किलो चावल, 15 किलो गेहूं उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है.

यह भी पढ़ें: लॉक डाउन के दौरान गरीबों को जरूरत की चीजें मुफ्त मुहैया कराए सरकार, मायावती बोलीं

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना वायरस के अब तक 40 के करीब मामले सामने आ चुके हैं. यूपी स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि कोरोना प्रभावित देशों से अबतक 18334 लोग उत्तर प्रदेश लौटे हैं. आगरा के 8, गाजियाबाद 3, लखनऊ 8, नोएडा में 11, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली में एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि 7 आगरा, 2 गाजियाबाद, 1 नोएडा और 1 लखनऊ समेत 11 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए हैं. 5849 लोगों को 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर रखा गया है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 25 Mar 2020, 02:12:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×