logo-image

धरती के भगवान ने मोबाइल की फ्लैशलाइट में किया ऑपरेशन, चारों तरफ हो रही वाह-वाही

घायल व्यक्ति को तुरंत चिकित्सा की आवश्यकता थी. इसलिए लाइट का इंतजार न करते हुए डॉक्टरों ने तुरंत ही इलाज शुरू कर दिया .

Updated on: 01 Sep 2019, 09:11 AM

शिकोहाबाद:

कहते हैं कि डॉक्टर भगवान का ही रूप होता है और ये  बात उत्तर प्रदेश के डॉक्टरों ने सच कर दिखाई. शिकोहाबाद, जनपद फिरोजाबाद  के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने लाइट न होने पर मोबाइल की फ्लैशलाइट में ही टांके लगा दिए और घायल को बचा लिया. दरअसल, सूबे में एक एक्सिडेंट हुआ, घटना में घायल व्यक्ति शिकोहाबाद, जनपद फिरोजाबाद के सरकारी अस्पताल के इमरजेंसी में पहुंचा था. लेकिन परेशानी की बात थी कि अस्पताल में बिजली ही नहीं थी लेकिन डॉक्टरों ने परिस्थिति से हार न मानी और मोबाइल के टार्च को जलाकर ही टांके लगा दिए.

शिकोहाबाद के जिला संयुक्त चिकित्सालय में जब रोड एक्सिडेंट में घायल एक व्यक्ति को लाया गया तो उसकी हालत काफी खराब थी और उसे तुरंत ही इलाज की आवश्यकता थी. लेकिन बिजली उस समय कटी हुई थी जिसके बाद डॉक्टरों ने बिजली आने का इंतजार न करते हुए तुरंत ही मोबाइल की फ्लैशलाइट में ही घायल को टांके लगाना उचित समझा.

फोटो में साफ देखा जा सकता है कि चारों तरफ घुप अंधेरा है और फ्लैश की लाइट ऑन है. साथ ही डॉक्टर टांके लगाने का काम कर रहे हैं. ये काम जितना आसान लगता है उतना है नहीं क्योंकि टांके लगाने में काफी सावधानी बरतनी पड़ती है. 

उत्तर प्रदेश के डॉक्टरों की इस बहादुरी और तुरंत निर्णय करने की क्षमता की चारों तरफ वाह-वाही हो रही है. साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी इस बात की काफी चर्चा हो रही है. 

  • HIGHLIGHTS
  • उत्तर प्रदेश के डॉक्टरों ने की बड़ा ही डेयरिंग काम. 
  • मोबाइल के टार्च लाइट में ही लगाएं टांके. 
  • शिकोहाबाद के सरकारी अस्पताल में घायल को इलाज की जरूरत थी.