logo-image

महिला डॉक्टर निकली कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने संपर्क में आने वाले 70 लोगों की सूची की तैयार

दरअसल बताया जा रहा है कि प्रयागराज की एक महिला डॉक्टर जो मध्य प्रदेश के इंदौर में महिला चिकत्सक हैं, जिनहें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर हैं.

Updated on: 03 Apr 2020, 08:58 AM

Lucknow:

चीन के बुहान शहर से निकले जानलेवा कोरोना वायरस ने अब तेजी से भारत में अपना विस्तार करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कोरोना मरीज की खबर सामने आने पर लोग सकते में आ गए हैं. दरअसल बताया जा रहा है कि प्रयागराज की एक महिला डॉक्टर जो मध्य प्रदेश के इंदौर में महिला चिकत्सक हैं, जिनहें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर हैं. वहीं उनके पति जो झांसी में तैनात हैं उन्हें इसके चलते कोरंटाइन किया गया है.

बताया जा रहा है कि प्रयागराज की हंडिया तहसील के सैदाबाद के एक गांव के रहने वाले हैं डॉक्टर दंपत्ति. इस मामले पर इंदौर और झांसी प्रशासन की सूचना के बाद प्रयागराज में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि 19 मार्च को डॉक्टर दंपत्ति प्रयागराज आए थे.

यह भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ ने गरीबों के लिए खोला खजाना, एक क्लिक में खातों में भेजेंगे 850 करोड़ रुपये

डॉक्टर दंपत्ति 19 से 21 मार्च तक प्रयागराज में मौजूद थे. कहा जा रहा है कि 2 दिनों के दौरान 70 के करीब लोगों के संपर्क में आये थे डॉक्टर दंपत्ति.
पुरुष चिकित्सक अपने गांव के अलावा अपनी तीनों बहनों के घर और ननिहाल भी पहुंचे थे. संपर्क में आये लोगों में घरवाले-गांव वालों के अलावा रिश्तेदार भी शामिल बताए जा रहे हैं.

ज़िला प्रशासन ने संपर्क में आने वाले 70 लोगों की सूची तैयार कर ली है. 52 लोगों को घरों और अन्य स्थानों से करेली के गेस्ट हाउस में किया गया कवारेंनटाइन. वहीं उनके संपर्क में आए 18 अन्य लोगों की पुलिस को तलाश है. वहीं पुलिस ने 4 गांवों के लोगों से सेल्फ आईसोलेट होने का किया आवाहन.