logo-image

फतेहपुर दुष्कर्म पीड़िता की हालत बिगड़ी, डॉक्टरों नें वेंटिलेटर पर रखा

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में 14 दिसंबर को चाचा ने किया था 18 वर्षीय भतीजी से दुष्कर्म.

Updated on: 18 Dec 2019, 10:33 AM

highlights

  • 14 दिसंबर को 'चाचा' द्वारा कथित रूप से दुष्कर्म किए जाने के बाद जलाई गई 18 वर्षीय पीड़िता की हालत बिगड़ी.
  • लाला लाजपत राय अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों ने कहा कि उसकी हालत जबरदस्त उपचार और ध्यान देने के बावजूद गंभीर बनी हुई है.
  • कथित तौर पर 'चाचा' द्वारा दुष्कर्म और फिर जलाए जाने के बाद लड़की को शनिवार शाम अस्पताल लाया गया था.

फतेहपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर जिले (Fatehpur District) में 14 दिसंबर को 'चाचा' द्वारा कथित रूप से दुष्कर्म किए जाने के बाद जलाई गई 18 वर्षीय पीड़िता की हालत बिगड़ गई है. लाला लाजपत राय अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों ने कहा कि उसकी हालत जबरदस्त उपचार और ध्यान देने के बावजूद गंभीर बनी हुई है. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आर. के. मौर्य ने बताया कि वह शनिवार से अस्पताल में भर्ती होने के बाद से वेंटिलेटर सपोर्ट पर है. कई अंगों का काम नहीं करना और कुछ अंगों में सूजन जारी है.

कथित तौर पर 'चाचा' द्वारा दुष्कर्म और फिर जलाए जाने के बाद लड़की को शनिवार शाम अस्पताल लाया गया था. डॉक्टर ने कहा कि पीड़िता बेहोश थी और ट्रेकियोस्टोमी से पीड़ित थी.

यह भी पढ़ें: गोंडा में दो मंजिला मार्केट में लगी आग, लाखों का माल हुआ खाक

उसे रविवार को सांस लेने में समस्या हो रही थी. पीड़िता के परिवार ने कहा है कि उसे बेहतर इलाज के लिए दिल्ली ले जाया जाना चाहिए, लेकिन राज्य सरकार ने परिवार के अनुरोध पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

फतेहपुर में पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने के बाद उस पर केरोसीन डालकर जला दिया गया था. इस घटना में 18 वर्षीय पीड़िता करीब 75 फीसदी तक जल गई. एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि पुलिस ने युवती से दुष्कर्म और उसे जलाकर मारने की कोशिश में आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। उससे घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है। इसकी गिरफ्तारी के लिए हुसैनगंज पुलिस के साथ टीम भी लगी थी.

यह भी पढ़ें: यूपी के फतेहपुर में चार साल की बच्ची से दुष्कर्म

इसके पहले उन्नाव रेप पीड़िता की प्रदेश में मौत हुई थी जिसपर यूपी की योगी सरकार पर सवाल उठे थे. जबकि प्रदेश के कई नेताओं ने इस घटना को दर्दनाक और दुखद बताया था. बीएसपी प्रमुख मायावती ने इस घटना के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात भी की थी.