News Nation Logo
Banner

इटावा: बौद्ध कथावाचिका ने देवी दुर्गा के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी

उत्तर प्रदेश के इटावा में तथाकथित बौद्ध कथावाचिका रजनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कथावाचिका पर भावनाओं को आहत करने और समाज में द्वेष फैलाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 01 Feb 2021, 11:06:35 AM
बौद्ध कथावाचिका ने देवी दुर्गा के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी

बौद्ध कथावाचिका ने देवी दुर्गा के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी (Photo Credit: गूगल फोटो)

इटावा:

उत्तर प्रदेश के इटावा में तथाकथित बौद्ध कथावाचिका रजनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कथावाचिका पर भावनाओं को आहत करने और समाज में द्वेष फैलाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल, आरोप है कि कथावाचिका ने हिंदूओं की भावनाओं को आहत करते हुए देवी दुर्गा के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की है.  कथावाचिक रजनी का वीडियो सोशल पर भी वायरल हो रहा है. 

एसपी देहात ओमवीर सिंह ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार शाम तथाकथित कथावाचक रजनी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी वाले वीडियो और सीडी कुछ लोगों की ओर से पेश करते हुए शिकायत की गई थी. प्रारंभिक जांच के बाद आईपीसी की धाराओं में उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके प्रकरण की गहनता से जांच शुरू कर दी गई है.

और पढ़ें: चाची के साथ सेक्स करना चाहता था भतीजा, मना करने पर रेत दिया गला

थाना ऊसराहार क्षेत्र के गांव भीकमपुर निवासी कथावाचिका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी समय से वायरल हो रहा था. जिसमें वो हिंदुओं की आराध्य देवी दुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी करके भावनाओं को आहत कर रही हैं.

थानाध्यक्ष अमरपाल सिंह ने बताया कि कथित कथावाचिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. देवी दुर्गा पर अभद्र टिप्पणी को लेकर हिंदू संगठनों के नेताओं ने अपना विरोध जताया है. सीएम योगी  को पत्र भेजकर कार्यवाई की मांग की गई है.

बता दें कि कई हिंदू संगठनों की तरफ से कथित कथावाचिका रजनी बौद्ध पर कार्रवाई करने की मांग शासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर से की गई थी, जिसके बाद यह कार्रवाई हुई.

First Published : 01 Feb 2021, 10:52:03 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.