News Nation Logo
Banner

दुष्कर्म की घटनाओं से शर्मसार हुआ उत्तर प्रदेश, पिछले 24 घंटों में 3 बड़े मामले

बुलंदशहर में भी रेप का आरोपी पड़ोसी ही निकला है. यहां पर एक 14 साल की नाबालिग लड़की के साथ उसके ही पड़ोसी ने रेप किया बुलंदशहर के एसएसपी का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 01 Oct 2020, 04:30:20 PM
rape sill out

दुष्कर्म की प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: आईएएनएस )

नई दिल्‍ली:

हाथरस और बलरामपुर में गैंगरेप की घटनाओं को ज्यादा समय नहीं बीता है. वहीं उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और आजमगढ़ में भी दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया. आजमगढ़ में आठ साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया, आरोप बीस साल के एक पड़ोसी पर है. आजमगढ़ के एसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. दानिश नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. रेप के अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि बीते 24 घंटे के अंदर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर, आजमगढ़ और बुलंदशहर में रेप की वारदातों को अंजाम दिया गया है.

बुलंदशहर में भी रेप का आरोपी पड़ोसी ही निकला है. यहां पर एक 14 साल की नाबालिग लड़की के साथ उसके ही पड़ोसी ने रेप किया बुलंदशहर के एसएसपी का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में लड़की के पिता ने बुधवार रात को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने बताया कि लड़की के पिता ने पड़ोस के रहने वाले रिजवान (20) पर रेप का आरोप लगाया है. रिजवान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

आजमगढ़ में 8 वर्षीय मासूम को बनाया हवस का शिकार
अभी इन दो घटनाओं से प्रदेश की सरकार निपट भी नहीं पायी थी कि आजमगढ़ के जीयनपुर क्षेत्र के एक गांव में आठ साल की बच्ची के साथ 20 वर्षीय युवक ने रेप कर दिया. बच्ची की मां ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. मां का कहना है कि आरोपी दानिश उनका पड़ोसी है और वह बच्ची को नहलाने के बहाने अपने घर ले गया था. आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि बच्ची की मां की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इस मामले में आरोपी दानिश को गिरफ्तार कर लिया गया है. बच्ची का मेडिकल कराया जा रहा है.

तीनों ही मामलों में नाबालिग बच्चियां बनीं हैवानियत का शिकार
उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक लगातार रेप की घटनाएं सामने आ रही हैं. . डराने वाली बात यह है कि तीनों ही केस में बच्चियों के साथ दरिंदगी की गई है. इसके अलावा बलरामपुर में एक युवती के साथ हैवानियत भरी घटना सामने आई है. प्रदेश में तीसरी रेप की घटना फतेहपुर के ललौली थानाक्षेत्र में हुई है. थाना प्रभारी संदीप तिवारी ने बताया कि यहां पर एक सात साल की बच्ची के साथ रेप हुआ है. बच्ची अपने घर से कुछ ही दूरी पर अकेले खेल रही थी. इसी दौरान बगल के गांव करैहा के मजरे कल्लू भगत का डेरा निवासी युवक अनिल निषाद (20) बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने साथ हो गया था. इधर बच्चे के रोने-चिल्लाने की आवाज सुनकर खेतों में काम कर रहे कुछ लोग वहां पहुंचे. उन्होंने युवक को दौड़ाकर पकड़ लिया.

बलरामपुर में मां का आरोप इंजेक्शन लगाकर किया रेप
बलरामपुर में पीड़िता की मां का आरोप है कि उसकी बेटी को इंजेक्शन लगाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद उसकी कमर और दोनों टांगों को तोड़कर रिक्शे पर बैठाकर घर भेज दिया गया जिसके बाद वो कुछ भी बोल नहीं पा रही थी. बहुत मुश्किल से वह सिर्फ इतना ही कह पाई, 'बहुत दर्द है अब मैं बचूंगी नहीं.' हालांकि बलरामपुर एसपी देव रंजन वर्मा ने कहा है कि हाथ पैर और कमर तोड़ने वाली बात सही नहीं है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में लड़की की कमर और पैर तोड़े जाने की पुष्टि नहीं हुई है.

First Published : 01 Oct 2020, 04:30:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो