News Nation Logo
Banner

जो वर्षों में नहीं हुआ, उसे योगी सरकार ने चार साल में किया: उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने पिछली सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी अब सपने देखने वाली पार्टी बन गई है. धरातल पर जनाधार खो चुकी सपा सिर्फ मीडिया में अपने झूठे आरोपों से जनता को गुमराह करने का काम कर रही है.

Written By : आलोक पाण्डेय | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 20 Feb 2021, 08:06:06 PM
Deputy Chief Minister Dinesh Sharma

Deputy Chief Minister Dinesh Sharma (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने पिछली सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी अब सपने देखने वाली पार्टी बन गई है. धरातल पर जनाधार खो चुकी सपा सिर्फ मीडिया में अपने झूठे आरोपों से जनता को गुमराह करने का काम कर रही है. सरकार की लोकप्रियता के कारण उन्हें दिन में भी तारे दिखने लगे हैं, क्योंकि पिछली सरकारों ने जो वर्षों में नहीं किया, उसे योगी सरकार ने मात्र चार साल के कार्यकाल में कर दिखाया है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने जो गड्ढ़े किए थे, उसे भरने के साथ प्रदेश को विकास की राह पर लाने का काम योगी सरकार ने ही किया है.

और पढ़ें: अखिलेश यादव ने योगी से पूछा- DNA का मतलब बता दें, तो जान जाएंगे कि वह मुख्यमंत्री हैं

दिनेश शर्मा ने आगे कहा कि किसान हितों को लेकर प्रदेश सरकार ने अनेक कार्य किए हैं. प्रदेश किसानों की आय दोगुनी करने की ओर बढ़ रहा है. 24 माफिया जेल में हैं, यूपी में जितनी चीनी मिलें हैं, उनका संचालन हो रहा है. वह हार से उबर नहीं पाए हैं. मुख्यमंत्री के संवैधानिक पद और अनर्गल बयान देते हैं. हाल ही में चुनाव हुए थे, उनका सूपड़ा साफ हो गया. शिक्षक स्नातक चुनाव में बीजेपी को पूरी सफलता मिली. हम शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कर रहे हैं, नकलविहीन परीक्षाएं करवा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा डाटा सेंटर उत्तर प्रदेश में लगा है, जितने भी सर्वे हुए उनमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सबसे आगे माना गया. सीएम योगी का कोविड मैनेजमेंट शोध का विषय बन गया है. प्रधानमंत्री मोदी का सपना मुख्यमंत्री योगी पूरा कर रहे हैं.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि योगी सरकार में किसानों से जितनी खरीद हुई है, अगर उसकी तुलना समाजवादी पार्टी की दो सरकारों और बहुजन समाज पार्टी सहित 2003 से 2017 के बीच आई सरकारों से करें, तो योगी सरकार के साढ़े तीन वर्षों का कार्यकाल इनके कार्यकालों पर भारी पड़ता है.

दिनेश शर्मा आरोप लगाया कि पिछली सरकार के दौरान नारा था कि ‘सपा का नारा है, खाली प्लॉट हमारा है’. योगी सरकार ने एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स बनाकर 67 हजार हेक्टेयर से अधिक भूमि को भूमाफिया से मुक्त कराया है. सत्ता में रहने के दौरान इन लोगों ने जबरन किसानों की भूमि दबाई थी और सार्वजनिक जमीनों को कब्जा किया था. 

ये भी पढ़ें: UP Budget 2021: छोटे उद्योगपतियों और किसानों की बजट से ये हैं उम्मीदें, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में यह पहली ऐसी सरकार है, जिसने किसानों को करीब 62 हजार करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया है. चार साल में यूपी के 25 लाख से ज्यादा धान किसानों को 23328.80 करोड़ और 33 लाख से ज्यादा गेहूं किसानों को 29017.45 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है. इस साल कोरोना के बावजूद 66 लाख मीट्रिक टन धान का क्रय एमएसपी पर किया गया है.

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि 2018 में योगी सरकार ने गन्ना मूल्य में वृद्धि की थी. कोरोना काल के बावजूद उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश की 119 चीनी मिलों का संचालन कर रही है. ये तब है, जब अन्य राज्यों की अधिकतर चीनी मिलें बंद हो चुकी थीं. गन्ना किसानों को जितना पिछली सरकारों में भुगतान हुआ था, उससे ज्यादा हमारी सरकार ने साढ़े तीन वर्षों में ही कर लिया था.

First Published : 20 Feb 2021, 08:06:06 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.