logo-image

उत्तर प्रदेश: नोए़डा में कोरोना प्रतिबंध हटे, कल से खुलेंगे सिनेमा हॉल और जिम

देश में कोरोना वायरस और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के केसों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. यही है कि केंद्र के साथ ही राज्य सरकारों ने अपने यहां कोरोना प्रतिबंधों ( Corona restrictions ) में ढील देनी शुरू कर दी है.

Updated on: 11 Feb 2022, 07:31 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के केसों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. यही है कि केंद्र के साथ ही राज्य सरकारों ने अपने यहां कोरोना प्रतिबंधों ( Corona restrictions ) में ढील देनी शुरू कर दी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और​ बिहार के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना नियमों में छूट देने का सिलसिला जारी है. इस बीच आज यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा में प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर लागू प्रतिबंध हटा लेने का निर्णय लिया है. नोएडा प्रशासन ने यह फैसला यहां पिछले कुछ दिनों में कोरोना मामलों में आई कमी को देखते हुए लिया है.

नोएडा में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय केस अब एक हजार से भी कम

आपको बता दें कि नोएडा में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय केस अब एक हजार से भी कम रह गए हैं. जानकारी के अनुसार कोरोना प्रतिबंध हटाने का फैसला 12 फरवरी से प्रभावी माना जाएगा. प्रशासन के फैसले में कहा गया कि नोएडा में अब सिनेमा हॉल, जिम और रेस्टोरेंट खुल सकेंगे. नोएडा में कोरोना प्रतिबंध हटाने का फैसला ऐसे समय आया है, जब एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान हुआ है.  गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार की नीति में यह प्रावधान है कि जिन शहरों में कोरोना वायरस के 1000 से कम केस हैं, उनमें कोविड प्रतिबंधों में ढील दे दी जाए. क्योंकि नोएडा में कोरोना केस काफी कम हो गए हैं. इसलिए यहां प्रशासन ने नियमों में ढील देने का निर्णय लिया है.