News Nation Logo
Banner

अजय कुमार लल्लू का आरोप- BJP दलित विरोधी, संविधान को करना चाहती है खत्म

उत्तरप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने भाजपा (BJP) पर संविधान को खत्म करने और दलित विरोधी होने का आरोप लगाया.

Bhasha | Updated on: 25 Feb 2020, 10:31:59 PM
अजय कुमार लल्लू।

अजय कुमार लल्लू। (Photo Credit: फाइल फोटो)

मेरठ:

उत्तरप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने भाजपा (BJP) पर संविधान को खत्म करने और दलित विरोधी होने का आरोप लगाया. वह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस अनुसूचित जाति जनजाति विभाग की तरफ से 25 फरवरी से 5 मार्च तक निकाली जाने वाली 'आरक्षण बचाओ यात्रा' (Arakshan Bachao Yatra) के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे. इससे पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति जनजाति विभाग द्वारा 25 फरवरी से पांच मार्च तक निकाली जाने वाली "आरक्षण बचाओ" यात्रा का शुभारंभ किया.

यह भी पढ़ें- Delhi Riots: दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश का दिल्ली पुलिस ने किया खंडन

यात्रा का नेतृत्व अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व चेयरमैन पी एल पुनिया, कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व सांसद ब्रजलाल खाबरी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और अनुसूचित जाति विभाग के प्रभारी पूर्व मंत्री दीपक कुमार व उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन अजित कुमार पासी कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- 10 प्वाइंट्स में जानिए ट्रंप के प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें, CAA और पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि देश में आरक्षण को खत्म करने की भाजपा और आरएसएस की साजिश को कांग्रेस सफल नहीं होने देगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा और आरएसएस अनसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ों के खिलाफ लगातार योजनाएं बना रहे हैं.

छात्रवृत्ति के लिए 900 करोड़ के मुकाबले 175 करोड़ का ही प्रावधान बजट में किया है, ताकि दलितों को अच्छी शिक्षा और अच्छी नौकरी लेने से रोका जा सके. आरएसएस प्रमुख आरक्षण को समाप्त करने की घोषणा मंच से कर चुके हैं. अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष सांसद पी एल पुनिया ने कहा कि भाजपा और उसके नेता बाबा साहब के संविधान को सहन नहीं कर पा रहे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार पासी ने कहा कि आरक्षण बचाओ यात्रा के पहले चरण का समापन पांच मार्च को गोरखपुर में होगा.

First Published : 25 Feb 2020, 10:31:59 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ajay Kumar Lallu BJP Congress
×