News Nation Logo
Banner

मौत से जूझ रहे फुटबॉल खिलाड़ी साजन गुप्ता की मदद के लिए CM कार्यालय ने जारी किए निर्देश

केजीएमयू में जिंदगी और मौत से जूझ रहे गोरखपुर के पीपीगंज निवासी फुटबॉल खिलाड़ी साजन गुप्ता की हालत का स्वत: संज्ञान मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया है. मामले में केजीएमयू के डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए गए हैं.

Written By : | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 19 Feb 2021, 11:47:11 PM
सीएम योगी

सीएम योगी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

केजीएमयू में जिंदगी और मौत से जूझ रहे गोरखपुर के पीपीगंज निवासी फुटबॉल खिलाड़ी साजन गुप्ता की हालत का स्वत: संज्ञान मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया है. मामले में केजीएमयू के डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही उनकी आर्थिक मदद के लिए भी निर्देश दिए गए हैं. केजीएमयू के चिकित्सकों के मुताबिक साजन का आपरेशन सफल रहा और उसकी हालत में सुधार है. उसे आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. पीपीगंज के तिघरा निवासी साजन (22) पांच भाइयों में सबसे छोटा है. उसके पिता रामप्रीत गुप्ता फेरी करते हैं. कुशीनगर में 10 फरवरी को मैच के दौरान पेट में सरिया घुसने के बाद गंभीर अवस्था में उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. वहां हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया था.

और पढ़ें: ग्रेटा थनबर्ग ने दिशा रवि के समर्थन में किया ट्वीट, उठाया ये मुद्दा

इलाज में आर्थिक स्थिति आड़े आ रही थी. इस बाबत स्थानीय अखबारों ने भी खबरें प्रकाशित की थीं. इसके बाद पीपीगंज के कुछ युवाओं सत्य प्रकाश त्रिपाठी और चंचल सिंह आदि ने सोशल मीडिया के माध्यम से साजन की मदद के लिए क्राउड फंडिंग की शुरूआत की.

इस मामले की जानकारी जब सीएम कार्यालय को हुई, तो साजन की आर्थिक मदद के लिए निर्देश जारी किए गए. साथ ही उचित ईलाज के लिए केजीएमयू के चिकित्सकों को भी निर्देश जारी किया गया. केजीएमयू के ट्रामा सेंटर प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि साजन का आपरेशन सफल रहा है और उसे वार्ड में शिफ्ट किया गया है.

First Published : 19 Feb 2021, 11:44:44 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.