logo-image

'राहुल गांधी के पास इटली जाने के लिए समय है लेकिन अमेठी आने का समय नहीं था'

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश और अमेठी की जनता ने तो राहुल गांधी को कई बार मौका दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास अमेठी जाने का तो समय है लेकिन उनके पास अमेठी आने का समय नहीं था.

Updated on: 25 Feb 2021, 02:47 PM

highlights

  • राहुल गांधी ने केरल में उत्तर भारत की राजनीति को लेकर दिया था बयान
  • योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी के उसी बयान को लेकर घेरा

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बीते मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे थे. राहुल गांधी ने तिरुअनंतपुरम में एक सभा में कहा था, 'पहले के 15 साल मैं उत्तर भारत से सांसद था. मुझे वहां दूसरी तरह की राजनीति का सामना करना पड़ता था. केरल आना मेरे लिए ताजगी भरा रहा, क्योंकि यहां के लोग मुद्दों की राजनीति करते हैं और सिर्फ सतही नहीं, बल्कि मुद्दों की तह तक जाते हैं.' राहुल गांधी की इस टिप्पणी ने उत्तर बनाम दक्षिण की बहस छेड़ दी है, क्योंकि उन्होंने लोकसभा में 15 साल तक अमेठी का प्रतिनिधित्व करने के बाद केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य के रूप में अपने कार्यकाल को ताजगी भरा बताया है.

राहुल गांधी के इसी बयान पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर हमला बोला. योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश और अमेठी की जनता ने तो राहुल गांधी को कई बार मौका दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास अमेठी जाने का तो समय है लेकिन उनके पास अमेठी आने का समय नहीं था. ऐसे में अमेठी की जनता उन्हें क्यों चुनेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने इस वीडियो क्लिप को ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है, ''श्रीमान राहुल जी, कृपया ध्यान से सुनिए.''

बता दें कि राहुल गांधी के इस बयान पर कांग्रेस भी हैरान है. कपिल सिब्बल और आनंद शर्मा जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि राहुल गांधी ही इस बयान को स्पष्ट कर सकते हैं, जबकि अन्य कांग्रेस नेताओं ने राहुल की टिप्पणी का बचाव किया है. आनंद शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास उत्तर के महान नेता रहे हैं और संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, कैप्टन सतीश शर्मा से लेकर राहुल गांधी तक कांग्रेस के नेताओं को चुनने के लिए पार्टी अमेठी के लोगों की आभारी है.

राज्यसभा में पार्टी के उप नेता आनंद शर्मा ने कहा, ''राहुल गांधी ने अपने किसी अनुभव के आधार पर टिप्पणी की है, मुझे किसी क्षेत्र के अपमान की बात मुझे नहीं दिखती. राहुल गांधी ही स्पष्टीकरण दे सकते हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने देश को एक समझा है, हमने कभी क्षेत्र, भाषा और धर्म के आधार पर लकीर नहीं खींची.''