logo-image

आज अयोध्या जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, लेंगे राम मंदिर की तैयारियों का जायजा

5 अगस्त को प्रधानमंत्री मंदिर के भूमी पूजन के लिए राम नगरी अयोध्या आएंगे. ऐसे में आज यानि शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या का दौरा करेंगे. इस दौरान सीएम योगी राम मंदिर के निर्माण और तैयारियों का जायजा लेंगे.

Updated on: 25 Jul 2020, 07:55 AM

नई दिल्ली:

वर्षों से अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) का सपना संजों रहे रामभक्तों के लिए अब वो दिन दूर नहीं जब वो वहां अपने अराध्य की पूजा-अर्चना कर पाएंगे. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण जोरों पर है, ईंट से लेकर इसके डिजाइन तक के काम में कारीगर जुटे हुए हैं. वहीं 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मंदिर के भूमी पूजन के लिए राम नगरी अयोध्या आएंगे. ऐसे में आज यानि शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या का दौरा करेंगे. इस दौरान सीएम योगी राम मंदिर के निर्माण और तैयारियों का जायजा लेंगे.

विहिप के एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुख्यालय से मिट्टी को अयोध्या भेजा गया है. विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के विदर्भ प्रांत प्रमुख गोविंद शिंदे ने पीटीआई-भाषा को बताया कि नागपुर के पास रामटेक में एक मंदिर की मिट्टी और पांच नदियों के संगम के पानी को भी आगामी समारोह के लिए भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: Exclusive : अयोध्या आंदोलन का हिस्सा होने पर मुझे गर्व है- उमा भारती

बता दें कि 5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में संघ के सर संघचालक मोहन भागवत भी शामिल होंगे. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत करीब 2 सौ प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी. 11 से डेढ़ बजे के बीच होने वाले इस कार्यक्रम के लिए सभी के आमंत्रण भेजा जाएगा. आडवाणी और जोशी को भी आमंत्रित किया जाएगा.