logo-image

मुरादनगर हादसे के बाद एक्शन में योगी, प्रदेश के सभी सरकारी इमारतों के निरीक्षण के आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को जिलों में सरकारी भवनों की स्थिति का निरीक्षण करने के आदेश दिए हैं.

Updated on: 06 Jan 2021, 12:20 PM

नई दिल्ली:

गाजियाबाद के मुरादनगर में हुए भयानक श्मशान घाट हादसे के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अलर्ट हो गई है. बता दें कि मुरादनगर के श्मशान घाट में शव का अंतिम संस्कार करने गए लोगों के ऊपर छत गिर गई थी. इस हादसे में 25 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को जिलों में सरकारी भवनों की स्थिति का निरीक्षण करने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों को कैंपस में ही मिलेगी जॉब, घंटे के हिसाब से सेलरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि निरीक्षण के दौरान यदि कोई भी विद्यालय, अस्पताल आदि का संचालन मानक विहीन भवन में पाए जाएं तो तत्काल प्रभाव से इनके संचालन पर रोक लगाई जाएगी. योगी ने ऐसी इमारतों को शासन के दिशा-निर्देशों के अनुरूप ध्वस्त करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मानक विहीन इमारतों में चल रहे स्कूलों, अस्पतालों आदि का संचालन ऐसी जगहों से हटाकर किसी सुरक्षित जगह शिफ्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: नोएडा में बनेगा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्शन में आएगी तेजी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाएगा. जिसके लिए राज्य के सभी सरकारी और निजी क्षेत्र में चलने वाले बेसिक एवं माध्यमिक स्तर के स्कूलों और डिग्री कॉलेजों आदि इमारतों का भी गहन निरीक्षण किया जाएगा.