logo-image

UP: योगी कैबिनेट का विस्तार, राजभवन में ओमप्रकाश राजभर समेत इन्होंने ली शपथ

Uttar Pradesh Cabinet Expansion: लोकसभा चुनाव 2024 से ऐन पहले उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार का आज कैबिनेट विस्तार है. इस दौरान चार विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलवाई गई है.

Updated on: 05 Mar 2024, 05:44 PM

New Delhi:

Uttar Pradesh Cabinet Expansion: लोकसभा चुनाव 2024 से ऐन पहले उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार का आज कैबिनेट विस्तार है. इस दौरान चार विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलवाई गई है. मंत्री पद की शपथ लेने वालों में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओपी राजभर, राष्ट्रीय लोकदल दल इसके अलावा बीजेपी के दारा सिंह चौहान और सुनील शर्मा शामिल हैं.  उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट विस्तार पर SBSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि  ये बड़ी ज़िम्मेदारी है. प्रदेश में गरीब, दलित, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार कटिबद्ध है."

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद SBSP प्रमुख ओपी राजभर ने कहा कि गरीबों की सेवा का जो लक्ष्य है उसमें हम अनवरत काम करते रहते हैं... सरकार की जो भी योजनाएं हैं उसे हम गरीब और कमजोर लोगों तक पहुंचाने का हम काम करेंगे, उन्हें न्याय दिलाने का काम करेंगे.  उत्तर प्रदेश कैबिनेट विस्तार पर RLD विधायक अनिल कुमार ने कहा कि मैं पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी, प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया. मुझे जो भी जिम्मेदारियां दी जाएंगी, मैं उसे निभाऊंगा. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है, मैं उन सभी विधायकों को बधाई देता हूं जो शपथ लेने जा रहे हैं, हम सब मिलकर उत्तर प्रदेश के विकास में अपना योगदान देंगे.

उत्तर प्रदेश कैबिनेट विस्तार पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज 4 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली है मैं उन्हें बधाई देता हूं... उत्तर प्रदेश की 80 की 80 लोकसभा सीटें हम जीतेंगे. उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद RLD विधायक अनिल कुमार ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत खुशी का पल है. मैं पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी, प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करता हूं... लोकसभा चुनाव में सब मजबूती से लड़ेंगे. उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद भाजपा नेता दारा सिंह चौहान ने कहा कि आज जो जिम्मेदारी मिली है उसका ईमानदारी से निर्वहन करूंगा... मैं इस क्षण के लिए पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करता हूं.