News Nation Logo
CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

अखिलेश सरकार ने किया कैबिनेट विस्तार, दागी प्रजापति फिर बने मंत्री

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार ने सोमवार को अपने मंत्रीमंडल का आठवां विस्तार किया,

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 26 Sep 2016, 05:06:42 PM
फाइल फोटो

लखनऊ:

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार ने सोमवार को अपने मंत्रीमंडल का आठवां विस्तार किया, जिसमें 4 नए मंत्रियों को शामिल किया गया है जबकि छह राज्यमंत्रियों को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

गौरतलब है कि कैबिनेट विस्तार में पहले कैबिनेट से हटाए गए दागी मंत्रियों को एक बार फिर शामिल किया गया है जिसमें गायत्री प्रसाद प्रजापति, पवन पांडेय और शिवकांत ओझा प्रमुख हैं। दोबारा मंत्री बनाए गए गायत्री प्रसाद प्रजापति ने शपथ ग्रहण के बाद सीएम अखिलेश यादव के तीन बार पैर भी छुए।

राजभवन में आयोजित समारोह में यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने इन मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी।पार्टी ने मुस्लिम चेहरा जियाउद्दीन रिजवी को भी मंत्री बनाया है क्योंकि जून में हुए कैबिनेट विस्तार में विदेश में होने की वजह से वो शपथ नहीं ले पाए थे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खाद्य आपूर्ति मंत्री लक्ष्मीकांत निषाद को उनके पद से हटा दिया है।अब उत्तर प्रदेश में इस समय मंत्रिपरिषद में अधिकतम 60 मंत्री हैं. जिसमें 32 कैबिनेट मंत्री, नौ स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 19 राज्य मंत्री हैं।

शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव भी मंच पर नजर आए। कुछ दिनों पहले ही चाचा-भतीजे में सरकार और पार्टी के स्तर पर अधिकारों को लेकर झगड़ा सबके सामने आ गया था जिसके बाद शिवपाल यादव ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। कई बैठकों के बाद पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव दोनों को मना पाए थे ।

 

First Published : 26 Sep 2016, 04:49:00 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.