logo-image

यूपीः शादी से किया मना तो लड़के ने वायरल कर दी लड़की की फोटो, तेजाब डालने की दी धमकी

शादी, प्यार और धोखा... यह शब्द अब आम बात से लगने लगे हैं. आज के इस मार्डन दौर में दो दिन का प्यार और फिर लड़कियों को बहला और फुसला कर कॉल, मोबाइल पर मैसेज, उनकी फोटो हासिल कर लेते हैं.

Updated on: 13 Sep 2018, 02:41 PM

नई दिल्ली:

शादी, प्यार और धोखा... यह शब्द अब आम बात से लगने लगे हैं. आज के इस मार्डन दौर में दो दिन का प्यार और फिर लड़कियों को बहला और फुसला कर कॉल, मोबाइल पर मैसेज, उनकी फोटो हासिल कर लेते हैं. पहले तो लड़की को यह सब प्यार लगता है लेकिन बाद में हकीकत और कुछ और ही सामने आती है. क्योंकि जब लड़की किसी वजह से लड़के का साथ छोड़ना चाहती है, तो वह उन्हीं चीजों को दिखाकर उसे ब्लैकमेल करने लगता है.

ऐसा ही एक मामला यूपी के बाराबंकी जिले से सामने आया है.मामला बाराबंकी जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र के बंकी चौकी का है. जहां बीए सेकेंड ईयर की एक लड़की ने खुद को घर में कैद कर रखा है. दरअसल एक लड़के ने इस लड़की को धमकी दी है कि वह उसके ऊपर तेजाब डाल देगा. जिसके चलते लड़की अब पढ़ाई के लिए भी घर से बाहर नहीं जा पा रही. लड़की को यह धमकी देने वाला कोई और नहीं बल्कि उसके दूर का रिश्तेदार एक लड़का ही है.

दरअसल दो साल पहले लड़की की इस लड़के से शादी तय हुई थी. अब जब लड़की ने शादी से इनकार कर दिया तो बौखलाए लड़के ने उसकी फोटो और मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए. लड़के ने लड़की से पहले पचास हजार और फिर 20 लाख रुपए की भी मांग की.

और पढ़ेंः सबसे बड़ा मुद्दा : क्या सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती से गन्ना किसानों को मिलेगा बकाया?

पीड़ित लड़की ने बताया कि मेरे मोहल्ले में रहने वाला समीर नाम का लड़का मुझे पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा है. लड़की ने बताया कि मेरी मां ने बचपन में उस लड़के से मेरी शादी की कुछ बात तय की थी, लेकिन जब मुझे यह बात पता चली तो मैंने मना कर दिया. लड़का इसी बात का बदला लेने के लिए मुझे बदनाम करने पर तुला है. लड़का इस बात पर अड़ा है कि वह मुझसे ही शादी करेगा.

लड़की ने बताया कि जब मैंने उससे शादी करने से साफ इनकार कर दिया तो उसने मेरे फोटो, मैसेज और गंदी-गंदी बातें लिखकर मुझे व्हाट्सएप्प किया. उसने मुझसे पचास हजार रुपयों की मांग की और कहा कि अगर पैसे नहीं दोगी तो सारी फोटो और मैसेज वायरल कर देगा. फिर वह मुझसे 20 लाख रुपए की मांग करने लगा. जब मैंने उसकी बातों पर ध्यान नहीं दिया तो उसने मेरी फोटो और मैसेज इंटरनेट पर वायरल कर दिया.

वहीं लड़की की मां ने बताया कि मेरे दूर के रिश्तेदार मोहल्ले में ही रहते हैं. मैंने अपनी लड़की की शादी उनके लड़के से तय की थी. लेकिन जब हमने लड़के और उसके परिवार के चालचलन को देखकर शादी से इनकार कर दिया तो उसने मेरी लड़की के साथ ये नीच हरकत की. जिसके बाद मजबूर होकर हमको पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराना पड़ा.

वहीं इस मामले में सीओ सदर सुशील कुमार सिंह का कहना है कि कोतवाली थाना क्षेत्र में बंकी चौकी से एक मामला मेरे संज्ञान में आया है. जिसमें एक लड़की की शादी उसी के दूर के रिश्तेदार से दो साल पहले तय हुई थी. किन्हीं कारणों से दोनों की शादी नहीं हो पाई. शादी तय होने के दौरान लड़के के पास लड़की की कुछ फोटो आ गई थीं.

और पढ़ेंः यूपीः 68,500 पदों की भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन, पुलिस ने बलपूर्वक खदेड़ा

उन्हीं फोटो को लड़के ने सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी और रोकने के लिए पैसों की मांग की थी. सीओ सदर ने बताया कि बाद में उस लड़के ने लड़की की फोटो वायरल कर दी. इस संबंध में मिली तहरीर के मुताबिक मुकदमा दर्ज करके लड़के को अरेस्ट करने के लिए टीम भेजी गई है और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.