logo-image
लोकसभा चुनाव

फिर से ज्योति मौर्या! बेवफा पत्नी की एक और नई कहानी...

पति ने पुश्तैनी खेज बेच कर पत्नी को पढ़ाया और अब पत्नी किसी और के साथ है. ये बेवफाई की दास्तान बयान कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश के बस्ती के एक और पीड़ित पति...

Updated on: 18 Jul 2023, 05:17 PM

उत्तर प्रदेश:

एक और ज्याति मौर्या! खबर उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले की है, जहां एक बार फिर बिल्कुल ज्योति मौर्या जैसा ही किस्सा पेश आया है. एक बार फिर एक पति ने अपनी पत्नी पर बेवफाई का इल्जाम लगाया है. पति के मुताबिक अपनी बीवी की पढ़ाई के लिए, उसने पुश्तैनी खेत बेचा, घर वालों को मनाया और हर वो संभव मदद कि जिससे उसका भविष्य सवर सके, मगर आज वो पूरे परिवार के भविष्य को अंधकार में झोंक, अपना जीवन जीने में मस्त है... क्या है ये पूरा वाकया आइये जानें...

दरअसल बस्ती जिले के धर्मसिंहपुर गांव के रहने वाले अमित कुमार, अपनी पत्नी की बेवफाई से परेशान हैं. उनका कहना है कि नौकरी लगने के बाद, उनकी पत्नी के हाव-भाव पूरी तरह से बदल गए हैं, न सिर्फ इतना, बल्कि उसका किसी और के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है. फिलहाल पति का कहना है कि वो उसकी पत्नी द्वारा दर्ज करवाए झूठे दहेज उत्पीड़न के मुकदमे का सामना कर रहा है, साथ ही उसे अब जान का डर भी सताने लगा है. 

अमित कुमार के मुताबिक उनकी शादी साल 2011 में अर्चना के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही अर्चना बार-बार आगे पढ़ने की जिद करती, ऐसे में अपनी बीवी की इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए वो राजी हो गया, मगर इसके लिए उनके पास उस वक्त पर्याप्त पैसे नहीं थे, ऐसे में पति अमित कुमार ने गांव में मौजूद अपनी पुश्तैनी खेत बेच दिया, जिसके बाद जो भी पैसे आए उससे  गोरखपुर स्थित राज पैरामेडिकल नर्सिंग कॉलेज में अपनी पत्नी अर्चना का दाखिला कराया.

लग गई नौकरी...

कुछ सालों तक उसकी पढ़ाई यूं ही चलती रही, जिसके बाद जब अर्चना का पैरामेडिकल कोर्स पूरा हो गया, तो उसकी नौकरी लग गई. उसकी पोस्टिंग श्रावस्ती जिले के संयुक्त चिकित्सालय में स्टाफ के तौर पर हुई. कुछ वक्त सब सही चलता रहा, मगर फिर अचानक उसके चाल-चलन हाव-भाव में तबदीली आने लगी. नौकरी पर लगने के बास से अर्चना उससे दूरी बनाने लगी, जब कभी अमित उससे मिलने जाता तो वो उससे मिलने से बचती. 

चल रहा प्रेम प्रसंग...

जल्द ही अमित को इसका पता लग गया और उसने पूरे मामले की तफ्तीश की, मालूम चला कि असल में अर्चना का चोरी-छिपरे एक शख्स के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है, वो शख्स राज पैरामेडिकल नर्सिंग कॉलेज प्रबंधक का भांजा है, जिसकी पहचान धनंजय मिश्रा के तौर पर हुई. इस खुलासे के बाद से ही उसकी पत्नी उसपर झूठ मुकदमे दर्ज करवाकर परेशान कर रही है.

पति ने इसे लेकर एसपी से भी बात की और बताया कि उसे अपनी जान का डर है, साथ ही उसके खिलाफ दर्ज झूठे मुकदमों से वो परेशान है. उसके मुताबिक पत्नी अर्चना के प्रेमी धनंजय मिश्रा के उकसावे पर पत्नी ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया है. फिलहाल बस्ती पुलिस ने अमित कुमार को इंसाफ का भरोसा दिलाया है.