logo-image

UP-UK 5 June News: देखिए आज की सभी ब्रेकिंग खबरें

आगरा में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी. टक्कर से युवक की मौके पर मौत हो गई.

Updated on: 06 Jun 2019, 12:47 PM

लखनऊ:

3700 करोड़ रुपये की ठगी करने वाला अभिनव मित्तल पुलिस के साथ पार्टी करते हुए पकड़ा गया है. अभिनव मित्तल जेल में बंद था. वह पेशी के लिए दिल्ली आया था. लोगों ने उसे नोएडा के सेक्टर 121 में पुलिस के साथ रेस्टोरेंट में पार्टी करते हुए पकड़ लिया है. लोगों ने नोएडा पुलिस को सूचना दी है. नोएडा पुलिस मौके पर पहुंची है और अभिनव को वापस लखनऊ भेजने की कार्रवाई की गई है. लाइक के नाम पर 3700 करोड़ रुपये की ठगी में गिरफ्तार किया गया था.

calenderIcon 17:53 (IST)
shareIcon

तालाबों के गहरीकरण को लेकर चलाया अभियान

सोनभद्र। मिशन सोन जलाग्रह फेज-2 की शुरुआत हुई. अभियान चलाकर एक साथ 1600 से अधिक तालाबों के गहरीकरण की शुरुआत हुई. 6000 तालाबों के पुनर्निर्माण का लक्ष्य है. 16 लाख मानव श्रमदिवस का भी होगा सृजन. डीएम समेत अधिकारियों ने रॉबर्ट्सगंज के धोबहीं गांव से फावड़ा चलाकर शुरुआत की. विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

calenderIcon 17:33 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में व्यापारी ने की खुदकुशी

गाजियाबाद। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गुप्ता कॉलोनी में पारिवारिक विवाद के चलते भाजपा नेता पर बिल्डर तथा जैन त्रिपाल वाले नवीन जैन ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. नवीन जैन के आत्महत्या करने के बाद शहर में शोक की लहर दौड़ गई. मृतक नवीन के पुत्र ने अपने ताऊ पर आत्महत्या करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया. क्योंकि वह प्रॉपर्टी में अपना हिस्सा मांग रहे थे.

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

हरिद्वार में शंकराचार्य की बैठक आज

हरिद्वार। हरिद्वार में आज भारत साधु समाज के साधु संतों की अहम बैठक हरिद्वार के कनखल स्थित शंकराचार्य मठ में दोपहर 3 बजे बुलाई गई है. बैठक द्वारका-शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती की अध्यक्षता में होगी. बैठक में राम मंदिर के मुद्दे के साथ कई और मुद्दों पर चर्चा होगी. शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती राम मंदिर निर्माण के अभियान में अपनी भूमिका निभाते रहे हैं. इससे पहले प्रयागराज कुंभ के दौरान उनके द्वारा धर्म संसद भी बुलाई गई थी.

calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को रौंदा

आगरा। अज्ञात वाहन ने बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी. टक्कर से युवक की मौके पर मौत हो गई. फिरोजाबाद से आगरा की तरफ जा रहा था युवक. वाहन चालक मौके से फरार हो गया है. एत्मादपुर थाना क्षेत्र के महावीर ढाबा ओवर ब्रिज के नजदीक हुआ हादसा.

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

योगी के जन्मदिन पर पिलाया शरबत

गाजियाबाद। गाजियाबाद में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने छबील का आयोजन किया. इस छबील के आयोजन में  भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों को मीठा शरबत पिलाया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दीर्घायु की कामना की.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद में 25 गौवंश के शव मिले

मुरादाबाद। गोवंश के शव मिलने से मचा हड़कंप मच गया. 25 गोवंश के शव खेत में मिले हैं. देर रात किसी अज्ञात वाहन से लाकर डाले गये हैं शव. मौके पर काफी भीड़ जमा हुआ. बीजेपी नेता भी मौके पर पहुंचे हैं. सूचना पर भोजपुर पुलिस भी मौके पर पहुंची. जांच के बाद ही पता चलेगा कि शव कहां से लाए गए. थाना भोजपुर के ढेला नदी के पास शव मिले हैं.

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

आगरा में खनन माफिया ने की पुलिस पर फायरिंग

आगरा। में खनन माफिया का बड़ा दुस्साहस. पुलिस टीम और ग्रामीणों पर जमकर फायरिंग की. गोली लगने से सिपाही और ग्रामीण घायल हो गए. पुलिस ने भी की जवाबी कार्यवाही की. खनन माफिया के गुर्गे फायरिंग करते हुए फरार हो गए. मौके पर पांच ट्रैक्टर छोड़कर भागे खनन माफिया. पुलिस ने की पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. आलाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. कई थानों के पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची है. फायरिंग से गांव में दहशत है.  खनन माफिया कई बार पुलिस पर हमला कर चुके हैं. खेरागढ़ थाना क्षेत्र के बुढ़ेरा गांव का मामला.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

केशव प्रसाद मौर्या का बलरामपुर दौरा कल

बलरामपुर। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का एक दिवसीय जनपद दौरा कल होगा. महाराणा प्रताप की जयंती समारोह में वह शिरकत करेंगे. कार्यक्रम के बाद पार्टी पदाधिकारियों व विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

गठबंधन पहले टूटता तो रामपुर की स्थिति कुछ और होती: जया प्रदा

रामपुर। सपा बसपा के टूटते गठबंधन पर जयप्रदा का ने चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने भविष्यवाणी कर दी थी कि 23 मार्च के बाद ये गठबंधन टूट जाएगा तो वैसा ही हुआ. बुआ-बबुआ का रिश्ता स्वार्थ का है. जया बोलीं ये तो होना ही था. थोड़ी देर से हुआ है. अगर पहले हुआ होता तो रामपुर में गणित अलग होता.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

पर्यावरण को सुरक्षित रखने की ली शपथ

हरिद्वार। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर  शहर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करवाए गए. डीएम दीपक रावत, मेयर अनिता शर्मा समेत जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शपथ ली. पर्यावरण और स्वच्छता को सुरक्षित रखने और उसमें सहयोग के लिए डीएम ने शपथ दिलाई.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

सरकारी जमीन पर कब्जा महिलाओं ने तोड़ा

आगरा। आगरा के थाना एत्मादुद्दोला के नवल गंज में भू माफिया के द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर जमकर विवाद हुआ. सैकड़ों महिलाओं ने मौके पर पहुंचकर सरकारी जमीन पर करवाए गए निर्माण को ध्वस्त कर दिया. मौके पर पहुंची महिलाओं ने जमकर तोड़फोड़ की. सरकारी जमीन के पास खड़ी बाइकों को भी महिलाओं ने क्षतिग्रस्त कर दिया. आक्रोशित महिलाओं के होने की जानकारी मिलते ही कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. पुलिस ने कब्जा करने वाले को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

तंत्र मंत्र के लिए लाश का सिर काटा

गाजियाबाद। गाजियाबाद में तंत्र-मंत्र के चक्कर में तांत्रिक एक महिला के लाश का शव काट ले गए. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गाजियाबाद के मुरादनगर थाना क्षेत्र में रहने वाली 65 साल की राजेश देवी की बीमारी से मौत हो गई थी. उनके परिवार वाले अंतिम संस्कार करके घर आ गए. लेकिन पता चला कि महिला का सिर गायब कर दिया गया है. परिवार पुलिस के साथ मौके पर पहुंचा. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से तंत्र मंत्र का सामान मिला है. तीसरा तांत्रिक फरार हो गया.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

गर्मी से ईद का जश्न हुआ फीका

गोरखपुर। गोरखपुर में गर्मी का सितम लगातार जारी है. ईद का त्यौहार मना रहे लोगों को इस उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा. गर्मी की वजह से लोग पसीने से सराबोर हो रहे हैं. लोगों का मानना है कि जैसे गर्मी पड़ रही है उस हिसाब से आज ईद का सेलिब्रेशन कुछ फीका पड़ रहा है.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

डम्फर चालक ने बाइक सवार को कुचला

नोएडा। नोएडा सेक्टर 94 के करीब एक बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी. टक्कर से युवक की मौके पर ही मौत हो गई. डम्फर चालक मौके से फरार हो गया.

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

राज्यपाल ने दी ईद की बधाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने अपने बधाई सन्देश में सभी लोगों की सुख-समृद्धि की कामना करते हुए कहा कि ईद का पर्व हमें एकता, आपसी भाईचारे और मोहब्बत का सन्देश देता है. उन्होंने कहा कि खुशिर्याँ बांटने से ही खुशियाँ बढ़ती हैं. राज्यपाल ने विश्वास व्यक्त किया है कि ईद का पर्व देश एवं प्रदेश में भाईचारा और शांति को अधिक मजबूती प्रदान करेगा.