News Nation Logo

UP-UK 9 June News: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की सभी खबर पाएं एक क्लिक में

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Ns | Updated on: 09 Jun 2019, 07:20:31 AM

नई दिल्ली:

कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में एक मदरसे में नाबालिग से बलात्कार की घटना सामने आई है. मौलाना ने नाबालिग के साथ मदरसे में दुष्कर्म किया. पुलिस ने आरोपी मौलाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. आरोपी के खिलाफ धारा 376, 506 तथा 3/4 पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

नई खबरें पढ़ने के लिए पेज को रिफ्रेश करें.

इलेक्ट्रिक लाइन टूटी, कई ट्रेनें रोकी गईं

उन्नाव। उन्नाव में ट्रेनों की रफ्तार थम गई है. एक घण्टे से ट्रेनों की आवाजाही पर ब्रेक लग गया है. डाउन लाइन की ओएचई टूटने से थमी ट्रेनों का आवागमन रुका हुआ है. गंगाघाट में ग्वालियर-बरौनी, मगरवारा स्टेशन पर लखनऊ-मेमो, गंगा पुल पर टाटा-छपरा, मरी कम्पनी कानपुर में पैसेंजर ट्रेन खड़ी है. इलेक्ट्रिक विभाग के कर्मचारी लाइन दुरस्त करने में जुटे हैं. मगरवारा उन्नाव रेलवे स्टेशन के बीच ओएचई लाइन टूटी है.

झोलाछाप की लापरवाही से 2 साल की मासूम की मौत

मथुरा। थाना कोसी कला कस्बे में झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से 2 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई. आरोपी झोलाछाप मौके से फरार हो गया. आरोपी की तलाश में पुलिस छानबीन कर रही है. कुछ दिन पूर्व झोलाछाप के क्लीनिक को एसडीएम ने सील किया था. स्वास्थ्य विभाग लापरवाही से क्लीनिक सील होने के बाद भी धड़ल्ले से कर रहा था लोगों का इलाज.

रेप के आरोपी की न्यायालय में पिटाई


वाराणसी। 9 साल की बालिका से दुष्कर्म के आरोपी को अधिवक्ताओं ने न्यायालय में पीटा. आरोपी को पेशी के लिए लाया गया था. कचहरी परिसर में गुस्साए अधिवक्ताओं ने उसे जमकर पीटा. पेशी करवाने के लिए लाई पुलिस ने उसे बचाया. कल रेप के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया गया था.

उन्नाव में मिला युवक का शव, मचा हड़कंप

उन्नाव। अजगैन कोतवाली के करशेमऊ में एक 18 वर्षीय युवक का शव मिला है. युवक के बदन पर एक भी कपड़ा नहीं था. बताया जा रहा है कि युवक की मौत तीन दिन पहले हो गई थी. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

12 थाना प्रभारियों के बदले थाने

रायबरेली। प्रदेश में लगातार बढ़ क्राइम को देखते हुए रायबरेली के एसपी ने अपनी सतर्कता दिखाई है. उन्होंने एक दर्जन थाना प्रभारियों के थाने बदल दिए हैं.

गोरक्षपीठ पहुँचे योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ गोरक्षपीठ पहुँचे. यहां उन्होंने गुरु गोरखनाथ और दिवंगत महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया. मंदिर में जिले के अधिकारियों के साथ सीएम ने मीटिंग की और विकास कार्यों की समीक्षा भी की. इस मीटिंग में पीडब्ल्यूडी, नगरनिगम, गीडा, पर्यटन, बिजली विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. रात्रि विश्राम के बाद वह कल सुबह 9.40 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

तीमारदारों को ट्रामा सेंटर के गार्ड ने पीटा

लखनऊ। ट्रामा सेंटर के गेट पर तैनात गर्डों की गुंडई चरम पर है. मरीज से मिलने जा रही महिला की गार्ड ने पिटाई कर दी. इससे पूर्व में भी गेट बन्द कर गार्ड तिमारदार की पिटाई कर चुके हैं. आज भी गेट पर तैनात गार्ड ने महिला की पिटाई कर दी. पिटाई के कारण मरीजों और तीमारदारों का जमावड़ा लग गया.

ताजनगरी में धूल उड़ती मिली तो 50 हजार का जुर्माना

आगरा। ताज नगरी में अगर निर्माण कार्यों के दौरान कहीं धूल उड़ती पाई गई तो अब 50000 रुपये का जुर्माना देना होगा. जुर्माना नगर निगम वसूल करेगा. निगम ने सहायक और अवर अभियंताओं को निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी है. हास्यास्पद यह है कि जल निगम, एनएचएआई समेत तमाम ऐसे सरकारी विभाग है जो खुद इसका पालन नहीं कर रहे हैं.

ड्यूटी सो रहे चार सिपाही सस्पेंड

मऊ। दक्षिण टोला सराय लखंसी थाना में डायल100 के चार सिपाही सस्पेंड किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई की है. इन पर आरोप है कि यह डायल 100 की गाड़ी में सो रहे थे.

अंतर्जनपदीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

फतेहपुर। गाज़ीपुर थाना क्षेत्र के इन्द्रो पुल के पास से पुलिस ने तीन अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. मार्शल जीप से ले जाई जा रही साढ़े 17 किलो नशे की खेप मिली हैं. तस्करो के पास से तीन तमंचे और 6 कारतूस भी बरामद किए गए हैं. बाँदा से फतेहपुर गांजा बेचने ला रहे थे तस्कर. पुलिस पूछ-ताछ में जुटी है.

बृजेंद्र द्विवेदी बने लोक सेवा आयोग के संयुक्त सचिव

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के संयुक्त सचिव बृजेंद्र द्विवेदी को परीक्षा नियंत्रक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वह नियमित परीक्षा नियंत्रक की नियुक्ति तक कार्यवाहक परीक्षा नियंत्रक के रूप में कार्य करेंगे. हालांकि वह कोई नीतिगत निर्णय या नए प्रेस पैनल पर निर्णय नहीं लेंगे. सोमवार को होने वाली आयोग की बैठक में कार्यवाहक परीक्षा नियंत्रक भी रहेंगे मौजूद. बैठक में परीक्षाओं को लेकर महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं. बता दें कि परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार के जेल जाने और निलम्बन के बाद से यह पद खाली था. एलटी ग्रेड पेपर लीक मामले में अंजू कटियार को जेल भेजा गया है.

ट्विंकल हत्याकांड के विरोध में अनशन

लखनऊ। लखनऊ के हजरतगंज में गांधी प्रतिमा पर भगवा रक्षा वाहिनी ने एक दिवसीय अनशन और प्रदर्शन किया. यह विरोध प्रदर्शन अलीगढ़ में हुए ट्विंकल हत्याकांड के विरोध में किया गया. वाहिनी के सदस्य राज्यपाल और सीएम योगी को ज्ञापन सौंपेंगे. उन्होंने आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की है.

संतकबीरनगर में साइकिल और बाइक में टक्कर, एक की मौत

संतकबीरनगर: कोतवाली खलीलाबाद इलाके में साइकिल और बाइक के बीच टक्कर हो गई. इस हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई.

अंबेडकरनगर में नदी में नहाने उतरे दो बच्चे डूबे

अंबेडकरनगर: घाघरा नदी के बिडहरघाट में नहाने के लिए उतरे दो बच्चे डूब गए. इनमें से एक बच्चे को बचा लिया गया है, जबकि दूसरे बच्चे की तलाश जारी है. 

गाजीपुर में ट्रक ने बाइक को टक्कर मारी, 3 की मौत

गाजीपुर: सदर कोतवाली इलाके में ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौत पर ही मौत हो गई. सभी मृतक नंदगंज थाना इलाके के कोरियाडीह सम्मनपुर गांव के रहने वाले थे.

देवरिया में छात्र की पीट-पीटकर हत्या

देवरिया जिले के उत्तर कोतवाली थाना क्षेत्र में कोचिंग पढ़ने आए एक छात्र की चार युवकों ने पीट पीट कर हत्या कर दी. खुखुन्दू थाना क्षेत्र के बंजरिया शुक्ल गांव का रहने वाला रंजीत कुमार सिंह (17) 12वीं कक्षा का छात्र था. वह सदर कोतवाली क्षेत्र के मालीबारी चौराहा स्थित एक कोचिंग सेंटर पर पढ़ता था.

वाराणसी में 9 साल की बच्ची के साथ रेप

उत्तर प्रदेश में बच्चियों के साथ दरिंदगी की घटना लगातार बढ़ती जा रही हैं. अलीगढ़ में बच्ची की नृशंस हत्या की घटना लोगों के जेहन से उतरी नहीं कि एक और शर्मनाक मामला सामने आया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक युवक ने 9 साल की बच्ची को अपनी हवश का शिकार बनाया है. पूरी खबर पढ़ें---वाराणसी में 9 साल की बच्ची के साथ रेप, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया


 

अमेरिकी छात्रों ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का दौरा किया

अमेरिका के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के 12 छात्रों के एक समूह ने शनिवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) का दौरा किया और इसकी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की सराहना की.

सीएम योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाले शख्स गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने से जुडे एक मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफातार किया है. बताया जा रहा है कि कानपुर निवासी एक युवती गुरुवार को पांच कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री से मिलने पांच कालिदास मार्ग स्थित उनके आवास पर पहुंची थी. युवती ने सीएम पर गंभीर आरोप लगाए थे.

उत्तर प्रदेश में 17 प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने देर रात 17 प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले कर दिए. आजमगढ़ व सहारनपुर में नए मंडलायुक्तों की तैनाती के साथ अन्य कई जिलों के जिलाधिकारियों को इधर-उधर किया है.

मऊ में तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर पलटने से दो की मौत

मऊ: चिरैयाकोट थाना इलाके में तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर पलटने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.

सितंबर में हो सकते हैं उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में खाली हुईं विधानसभा की 11 सीटों पर सितंबर में उपचुनाव हो सकते हैं. इस संबंध में अगस्त में अधिसूचना जारी हो सकती है.

फतेहपुर में देर रात दो गुटों में चली गोलियां

फतेहपुर: सदर कोतवाली क्षेत्र के जोसियाना इलाके में देर रात दो गुटों में गोली चल गईं. गोली चलने से दो युवक घायल हो गए, जिन्हें गंभीर हालत में कानपुर रेफर किया गया.

शाहजहांपुर में महिला को नहीं दिया गया शव वाहन, घंटों तक भटकती रही

शाहजहांपुर: जिला महिला अस्पताल की प्रभारी और एसएनसीयू प्रभारी ने मासूम की मौत के बाद पीड़ित को शव वाहन नहीं दिया. बेबस मां नवजात बच्चे के शव को लेकर मेडिकल कॉलेज के सामने कई घंटों तक भटकती रही. मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एमपी गंगवार ने दोषी जिला महिला अस्पताल अधीक्षक डॉ अनीता धस्माना, एसएनसीयू प्रभारी डॉक्टर केके वर्मा और 2 नर्सों कृतिका शुक्ला और रुचि को जवाब तलब किया है.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Jun 2019, 07:20:31 AM