logo-image

UP-UK Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 07 Jun 2019, 09:36 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी, कासगंज, एटा आदि जनपदों में आज आए आंधी-तूफान का संज्ञान लेते हुए इससे प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार प्रभावितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी. मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जिलों के जिलाधिकारियों को नुकसान का आकलन करते हुए प्रभावितों को अविलम्ब मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

calenderIcon 17:15 (IST)
shareIcon

मथुरा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 4 लुटेरों को गिरफ्तार किया

मथुरा: छाता कोतवाली इलाके के शुगर मिल के पास पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 4 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया. लुटेरों के पास से अवैध असलाह और 25 हजार रुपये बरामद किए गए.

calenderIcon 17:14 (IST)
shareIcon

बरेली में सड़क पर नवाज पढ़ने को लेकर हंगामा

बरेली: सड़क पर नवाज पढ़ने को लेकर हंगामा हुआ है. जबरन नवाज पढ़ने पर अड़े सैकड़ों लोगों ने कोतवाली क घेराव किया. भारी संख्या में सड़क पर पुलिस मौजूद है.

calenderIcon 17:12 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा की कोर्ट में संजय भाटी किया सरेंडर

ग्रेटर नोएडा: बाइक बोट कंपनी के मालिक संजय भाटी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. जहां से उसे 21 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

calenderIcon 17:10 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के जंगलों में नहीं थम रहा आग लगने का सिलसिला

उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. हालांकि प्रदेश में पिछले दिनों छिटपुट बारिश से कुछ जगहों पर आग पर काबू पाया गया, लेकिन अभी भी प्रदेश में कई स्थानों पर जंगलों की आग धधक रही है.

calenderIcon 16:11 (IST)
shareIcon

सीएम योगी ने राम की प्रतिमा का अनावरण किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण किया. 



calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

अयोध्या में योगी आदित्यनाथ आज करेंगे राम की प्रतिमा का अनावरण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में 'अयोध्या शोध संस्थान' में कोदंड राम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद वह दिगंबर अखाड़ा में अल्पाहार करेंगे. मुख्यमंत्री योगी राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास के 81वें जन्मोत्सव समारोह का उद्घाटन करेंगे.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

आंधी-बारिश और ओलावृष्टि से उत्तर प्रदेश में 19 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में देर रात आंधी-बारिश और ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है. इस दौरान प्रदेश के मैनपुरी,कासगंज और एटा में आकाशीय बिजली गिरने समेत विभिन्न घटनाओं में 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 48 घायल हुए हैं. मैनपुरी जिले में सबसे ज्यादा 6 लोगों की मौत हुई है.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

महागठबंधन टूटने से बदले उत्तर प्रदेश के सियासी समीकरण

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) की दोस्ती टूटने के बाद से उप्र की सियासत के समीकरण बदल गए हैं. यह दोस्ती नहीं टूटती तो 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तस्वीर कुछ और होती. पूरी खबर पढ़ें---बसपा-सपा दोस्ती टूटने से उत्तर प्रदेश के सियासी समीकरण बदले 

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

उन्नाव में महिला को पीटा फिर आंखों में डाल दी मिर्च

उत्तर प्रदेश में खास कर महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला उन्नाव का है जहां दो लोगों ने हैवानियत की हद पार करते हुए पहले एक महिला को बुरी तरह पीटा फिर उसकी आंखों और नाजुक अंगो में मिर्च डाल दी. इतना ही नहीं इसके बाद अदमरा छोड़ वहां से फरार भी हो गए. पूरी खबर पढ़ें- शर्मनाक! पहले दरिंदों ने महिला को पीटा फिर आंखों में डाल दी मिर्च


 

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या की वजह आई सामने

अलीगढ़: टप्पल इलाके में ढाई साल की बच्ची ट्विंकल शर्मा की निर्मम हत्या को लेकर पूरे देश में गुस्सा है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने मुताबिक, आरोपियों पर रासुका लगाने की तैयारी है, जबकि मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा. पूरी खबर पढ़ें- अलीगढ़ में मासूम बच्ची की हत्या की वजह आई सामने, 2 आरोपी गिरफ्तार

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी पर बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान

बलिया: बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. उन्होंने ममता बनर्जी को लंकिनी बताया है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी की जीत पर बीजेपी विधायक ने कहा कि योगी जी और मोदी ने बंगाल को फतह कर दिया तो लंकिनी का भी नाश हो ही जाएगा. पूरी खबर पढ़ें- ममता बनर्जी पर बीजेपी विधायक का विवादित बयान, कहा- लंकिनी का भी नाश होगा

calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

भारत में रामराज्य बनने में बिल्कुल देरी नहीं- बीजेपी विधायक

बलिया: बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने दावा किया कि भारत में रामराज्य बनने में बिल्कुल देरी नहीं है और जल्द ही रामराज्य कायम होगा. उन्होंने कहा कि 2024 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 100 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं. साधना के 100 वर्ष पूरे होंगे और भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हो जाएगा.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में अगले 12 घंटों में हो सकती है ओलावृष्टि

देहरादून: उत्तराखंड में अगले 12 घंटों के दौरान ओलावृष्टि हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 13 जून तक प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही मैदानी इलाकों में बारिश के साथ तेज आंधी चलने का अनुमान है.

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल के पीएस हो सकते हैं वीबीआरसी पुरुषोत्तम

देहरादून: गढ़वाल के कमिश्नर वीबीआरसी पुरुषोत्तम को केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का पीएस बनाया जा सकता है. केंद्र ने सरकार को प्रतिनियुक्ति वाला पत्र भेजा है.

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

वाराणसी में आपसी विवाद में चली गोलियां

वाराणसी: भेलूपुर थाना क्षेत्र के कबीर नगर में आपसी विवाद में गोलियां चल गई. गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.