logo-image

UP/UK 6 May News: EVM में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग पहुंचे सपा नेता

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 06 May 2019, 01:30 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के पांचवें चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. 14 सीटों पर बड़े राजनीतिक हस्तियों के बीच चुनावी टक्कर है जिनमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हैं. 2014 में बीजेपी ने इनमें से 12 सीटें जीती थीं और कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी सीटों पर कब्जा बरकरार रखा था.

calenderIcon 00:04 (IST)
shareIcon

खड़े टैंकर में ट्रक ने मारी टक्कर


नोएडा। खड़े कैंटर में एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. हादसे के वक्त कैंटर चालक पीछे का टायर चेक कर रहा था. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

calenderIcon 23:59 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में चलती गाड़ी में लगी आग


गाजियाबाद। गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे नंबर 9 पर एक चलती गाड़ी में आग लग गई. आग लगने के कारण काफी लंबा जाम लग गया. पूरी घटना लाल कुआं के पास हुई है.

calenderIcon 16:25 (IST)
shareIcon

जौनपुर के योगेश को यूपी में मिला तीसरा स्थान


जौनपुर। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में जौनपुर के छात्र योगेश कुमार गुप्ता ने यूपी में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. योगेश को 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है. योगेश सेंट पैट्रिक स्कूल के पढ़ने वाले हैं. योगेश की सफलता से छात्र-छात्राओं और शिक्षकों में खुशी है.

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

बहराइच में तीन बजे तक 44.10 फीसदी मतदान


बहराइच। बहराइच उत्तर प्रदेश के बहराइच में 2812 पोलिंग बूथों पर मतदान जारी है. दोपहर तीन बजे तक 44.10 प्रतिशत मतदान हुआ. तपती गर्मी के कारण बूथों पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

calenderIcon 15:27 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में युवक को मारी गोली


गाजियाबाद। गाजियाबाद कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत नए बस अड्डे के पीछे बदमाशों ने युवक को गोली मार दी. बताया जा रहा है कि पैसे के लेनदेन में गोली चली है. पीड़ित का नाम साबुदीन पुत्र बाबू बताया जा रहा है. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 15:24 (IST)
shareIcon

बाराबंकी में भिड़े सपा-कांग्रेस कार्यकर्ता


बाराबंकी। बाराबंकी में लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के दौरान बूथ पर सपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़ गए. देवा थाना क्षेत्र में वारिस इंटर कॉलेज बूथ पर दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

सोनभद्र में चलती रोडवेज बस में लगी आग


सोनभद्र: वाराणसी से विंध्य नगर जा रही एक रोडवेज बस में शॉर्ट सर्किट के वजह से आग लग गई. गनीमत रही ही इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. हालांकि आग लगने से पूरी बस जलकर राख हो गई. 

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

EVM में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग पहुंचे सपा नेता


ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर लखनऊ में चुनाव आयोग से शिकायत करने के लिए समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा. बता दें कि कई पोलिंग बूथों पर मतदान शुरू होने से पहले और बाद में ईवीएम (EVM) खराब हो गई थी. 

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

सीतापुर में प्रेमी जोड़े ने खुदकुशी की


सीतापुर: रामकोट थाना इलाके के इलसिया जंगल में प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दोनों बड़ौरा के रहने वाले थे.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

रामपुर में पैसों के विवाद में ठेकेदार की हत्या


रामपुर: स्वार कोतवाली के मसवासी में पैसों के विवाद में दिन दहाड़े रोड पर इंटरलॉकिंग कर रहे ठेकेदार की हत्या कर दी गई. ठेकेदार को कुछ दबंगों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.



 

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

तेज बहादुर यादव ने नामांकन रद्द करने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी


बर्खास्त बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने सुप्रीम कोर्ट में वाराणसी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामांकन खारिज करने को चुनौती दी. 



calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह बोले- महागठबंधन बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं


लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महागठबंधन यहां बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं है. उन्होंने कहा, 'मैं उस पर (सपा-बसपा-रालोद प्रत्याशी पूनम सिन्हा) टिप्पणी नहीं करना चाहता, क्योंकि मेरा मानना है कि चुनाव व्यक्तियों के बारे में नहीं हैं, बल्कि मुद्दों के बारे में हैं.'



calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर लगाया बड़ा आरोप


लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के बीच अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने अपने प्रतिद्वंदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला. स्मृति ईरानी ने आरोप लगाए हुए कहा कि अमेठी में एक व्यक्ति की इलाज न मिलने पर मौत हो गई. व्यक्ति को सिर्फ आयुष्मान भारत कार्ड होने पर अस्पताल में इलाज से वंचित कर दिया गया था, जहां राहुल गांधी ट्रस्टी हैं. 



calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

मंत्री स्वाति सिंह ने डाला वोट


मोहनलाल गंज संसदीय क्षेत्र की निवासी मंत्री स्वाति सिंह भी आज सुबह 8 बजे आशियाना के पोलिंग स्टेशन पर वोट डालने पहुंचीं. स्वाति सिंह ने सभी से वोट डालने की अपील की और दावा किया कि यूपी में बीजेपी की लहर है.

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

लखनऊ में मंत्री मोहसिन रजा ने अपना वोट डाला


यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने भी अपने मताधिकार प्रयोग किया है. उन्होंने लखनऊ के पोलिंग बूछ पर जाकर लोगों के बीच में लाइन लगाकर वोट डाला.

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

आगरा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो गिरफ्तार


आगरा: सिकंदरा थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक बदमाश अजय सिंह के पैर में गोली लग गई. पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 7 बदमाश फरार हो गए.

calenderIcon 08:16 (IST)
shareIcon

लखनऊ में मायावती ने अपना वोट डाला


लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए 5वें चरण के लिए मतदान हो रहा है.  लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने अपना वोट डाला है.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह ने अपना वोट डाला


लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री और लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने स्कॉलर्स होम स्कूल में मतदान केंद्र 333 पर अपना वोट डाला. 



calenderIcon 07:23 (IST)
shareIcon

फिरोजाबाद में 16 साल की लड़की लापता


फिरोजाबाद: टूंडला थाना इलाके के चुल्हावली गांव में 16 वर्षीय एक लड़की लापता हो गई. बताया जा रहा है कि देर शाम लड़की अपनी मां के साथ बाजार गई थी. इसी दौरान वो लापता हो गई. फिलहाल परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

अयोध्या में सुबह से ही लगी मतदाताओं की कतार


लोकसभा चुनाव 2019 के 5वें चरण के लिए उत्तर प्रदेश के 14 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुरू हो गया है. अयोध्या में एक मतदान केंद्र के बाहर मतदाताओं की कतार लगी हुई है.