logo-image

UP-UK Breaking News Live: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहें. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी. नई खबर देखने के लिए अपना पेज रिफ्रेश करें.

Updated on: 24 May 2019, 01:04 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्‍व में बीजेपी और एनडीए ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. राज्य की 80 सीटों में 62 पर कमल खिला है और दो सीटें सहयोगी अपना दल (एस) के खाते में गई हैं. जबकि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. गठबंधन के खाते में सिर्फ 15 सीटें ही आई हैं. इसमें भी तीन सीटों पर उतरे राष्ट्रीय लोकदल का खाता भी नहीं खुल सका. समाजवादी पार्टी पांच पर ही रह गई है. हालांकि जीरो से उठकर बसपा दस सीटों पर पहुंच गई है. इसके अलावा रायबरेली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीत कर कांग्रेस का खाता खोला. लेकिन अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार ने भाजपा को उत्साह से लबरेज कर दिया है.

calenderIcon 17:44 (IST)
shareIcon

एटा में अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापा, 12 तमंचे बरामद

एटा: मारहरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री में छापा मारकर 12 तमंचे 315 बोर के बरामद कियेय बड़ी संख्या में अवैध हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद.

calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

हरिद्वार से भाजपा बने रमेश पोखरियाल बोले- मोदी की योजनाओं से मिली जीत

हरिद्वार से भाजपा सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने लगातार दूसरी बार रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की है. भाजपा सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 सालों के कार्य और उनके विजन को जनता ने सराहा है. उत्तराखंड में जिस तरह प्रधानमंत्री लगातार कई बड़ी योजनाएं दे रहे हैं, उसी का फल है कि जनता ने भाजपा को पांचों सीटों पर बड़ी जीत दिलाई है. डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि इन 5 सालों में वह हरिद्वार को और ज्यादा विकसित करने की और कार्य करेंगे.

calenderIcon 17:37 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में बीजेपी ने अब तक का सर्वाधिक मत प्रतिशत हासिल किया

उत्तराखंड में भाजपा ने रिकॉर्ड मतों के साथ पांचों सीटों पर बड़ी जीत हासिल की है. भाजपा नेताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह 5 साल आम आदमी को लेकर योजनाएं चलाई और उन योजनाओं को बेहतर तरीके से मॉनिटर भी किया इसी का नतीजा है कि जनता ने छप्पर फाड़ कर एनडीए को बहुमत दिया. उत्तराखंड में भाजपा ने अब तक की सर्वाधिक मत प्रतिशत हासिल किया है.

calenderIcon 17:36 (IST)
shareIcon

बलिया में मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण

बलिया: चुनाव खत्म होते ही मंत्री एक्शन में आ गए हैं. शुक्रवार को उपेंद्र तिवारी ने गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. मंत्री ने चितबड़ागांव क्रय केंद्र पर मिली खामियों की जांच के निर्देश दिए.

calenderIcon 17:34 (IST)
shareIcon

सपा के बागी विधायक ने अखिलेश यादव के नेतृत्व पर उठाए सवाल

फिरोजाबाद: सपा की हार के बाद बागी विधायक हरिओम यादव ने अखिलेश यादव के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं. बागी विधायक ने कहा कि अखिलेश अपनी गलती की नेताजी से माफी मांगे, उनके कार्यकाल में तीन चुनाव पार्टी हार चुकी है. हरिओम यादव ने कहा कि अखिलेश राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ें और मुलायम सिंह यादव को पुन राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए, तभी पार्टी का उद्धार होगा.

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

मथुरा में 2 शातिर लुटेरे गिरफ्तार

मथुरा: वृंदावन इलाके के अहिल्या गंज में पुलिस ने 2 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इन लुटेरों ने 24 घंटे पहले हथियारों के बल पर महिला से लूट की घटना को अंजाम दिया था.

calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

श्रीकांत शर्मा ने पीएम मोदी को दिया बीजेपी की जीत का श्रेय

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि जीत का पूरा श्रेय पीएम को जाता है, जिनके नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास के नारे को चरितार्थ किया गया. हमारी सरकार ने बिना भेदभाव के योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम किया.

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

अलीगढ़ से सांसद चुने गए सतीश कुमार गौतम ने दिया ये बयान

अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद चुने गए सतीश कुमार गौतम ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता जिन्ना के फोटो को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एक कमरे से निकालकर पाकिस्तान भेजना की है. 



calenderIcon 13:45 (IST)
shareIcon

कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने विपक्ष पर बोला हमला

उत्तर प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान का कहना है कि 'सबका साथ-सबका विकास' मोदी की जीत का मूल मंत्र है,
जिन योजनाओं की विपक्ष खिल्ली उड़ाता था, वही योजनाएं गेम चेंजर साबित हुईं.

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी की हार के बाद अमेठी कांग्रेस के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

अमेठी: राहुल गांधी की हार के बाद अमेठी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया. उन्होंने कांग्रेस अध्य्क्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा.