logo-image

UP-UK 2 June News: दिनभर की ताजातरीन खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 02 Jun 2019, 06:33 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को हराने वाली भारतीय जनता पार्टी अब उसके जख्मों पर नमक छिड़कड़ी दिखाई दे रही है. तभी तो भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 'जय श्री राम' लिखे 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है. इतना ही नहीं बीजेपी नेता अब ममता बनर्जी (BJP) को घेरने के चक्कर में विवादित बयान भी देने लगे हैं. बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने ममता बनर्जी को हिरण्य कश्यप की खानदान का बताया है.

calenderIcon 20:46 (IST)
shareIcon

ITBP के जवान की सड़क दुर्घटना में मौत

चमोली। आईटीबीपी के जवान की बाइक दुर्घटना में मौत हो गई. घटना में 33 वर्षीय मृतक दिनेश सिंह आईटीबीपी जोशीमठ में तैनात थे. जवान छुट्टी लेकर बाइक से गांव जा रहा था. बीती रात को बद्रिनाथ हाइवे पर लंगासू के पास खड़ी बस से आईटीबीपी के जवान की बाइक टकरा गई थी. जिससे आज आईटीबीपी के जवान ने सीएचसी कर्णप्रयाग  में दम तोड़ दिया। मृतक जवान गैरसैंण के लगटाई गांव का था रहने वाला था.

calenderIcon 20:44 (IST)
shareIcon

ट्रैक्टर और कार की टक्कर में महिला सिपाही की मौत

ट्रैक्टर और स्विफ्ट कार की टक्कर में महिला सिपाही की मौत हो गई. कार चला रहा सिपाही गम्भीर रूप से घायल हो गया. मृतका सिपाही केशिका पुलिस लाइन मेरठ में तैनात थीं. मुरादाबाद निवासी केशिका 2016 बैच की सिपाही थीं. थाना किठौर क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ है.

calenderIcon 20:42 (IST)
shareIcon

पल्लेदारी करने वाले शख्स का शव मिला

लखनऊ। अलीगंज थाना क्षेत्र के सीतापुर रोड स्थित गल्ला मंडी में अधेड़ व्यक्ति का शव मिला है. मृतक पल्लेदारी का काम करता था. स्थानीय दुकानदारो के मुताबिक पिछले काफी समय से वह बीमार चल रहा था. सूचना मिलते ही मौके पर पंहुची अलीगंज पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है.

calenderIcon 20:40 (IST)
shareIcon

देहरादून में हुई बारिश, गर्मी से मिली राहत

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है. तेज हवाओं के साथ कई जगह बारिश शुरू हो गई. प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई है. बारिश से लोगों को राहत मिली है.

calenderIcon 20:38 (IST)
shareIcon

पुलिस ने 25 गोवंशों को मुक्त कराया

चन्दौली। पुलिस ने ट्रक से 25 गोवंशों को मुक्त कराया है. सदर कोतवाली पुलिस ने NH2 लीलापुर क्रासिंग के पास से किया गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक पशु तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. गोवंश की खेप यूपी से बंगाल जा रही थी.

calenderIcon 20:36 (IST)
shareIcon

20 लाख की रंगदारी मांगने वाला बदमाश गिरफ्तार

बागपत। बागपत में 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाला बदमाश गिरफ्तार किया गया है. 4 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बदमाशों ने किराना व्यापारी से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. रंगदारी न देने पर व्यापारी के बेटे की हत्या की धमकी दे रहे थे. थाना छपरौली पुलिस ने गिरफ्तारी की है.

calenderIcon 20:32 (IST)
shareIcon

राम जन्म भूम के अध्यक्ष कल करेंगे बैठक

केंद्र में भाजपा की दोबारा सरकार बनने के बाद अयोध्या में सरगर्मी बढ़ गई. कल 3 जून को राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई है. मणि राम दास छावनी में होने वाली बैठक में साधु संतों के अलावा विहिप और बजरंग दल के नेता भी शामिल होंगे. बैठक में मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा होगी.

calenderIcon 20:08 (IST)
shareIcon

आजमगढड़ में सपा अध्यक्ष की रैली कल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 3 जून 2019 (सोमवार) को अपने निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करने आजमगढ़ जाएगें. वह वहां 12.00 बजे आईटीआई का मैदान, आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 20:07 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो की बैठक कल

बसपा सुप्रीमो सोमवार को यूपी में अहम बैठक करेंगी. इस बैठक में यूपी के ज़ोनल कोऑर्डिनेटर और ज़िला प्रभारी समेत यूपी में जीतकर आए दस सांसद शामिल होंगे. बैठक में कई जोनल कोऑर्डिनेटरों गाज गिर सरकती है. यह बैठक बसपा सुप्रीमो के दिल्ली आवास पर लगभग 12 बजे शुरू होगी.

calenderIcon 19:03 (IST)
shareIcon

छात्रों के भविष्य से कोई नहीं खेल सकता

प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक होने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी को भी कानून से खिलवाड़ नहीं करने देंगे. सभी आयोगों के प्रमुखों को स्पष्ट कर दिया है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में पारदर्शिता होनी चाहिए. राज्य के युवाओं को यह विश्वास दिलाने के लिए कि जो लोग आपके भविष्य के साथ खेलने की कोशिश करेंगे उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा.



calenderIcon 19:04 (IST)
shareIcon

तेज रफ्तार पिकअप ने साइकिल सवार को कुचला

जौनपुर। तेज रफ्तार पिकअप के धक्के से साइकिल सवार अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. घटना खुटहन थाना क्षेत्र के गभीरन बाजार की है.

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

लखनऊ में बदमाशों ने उड़ाया 50 लाख का माल

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के थाना बन्थरा क्षेत्र के सरोजनी नगर में बेखौफ शातिर चोरों ने तीन घरों को अपना निशाना बनाया है. तीन घरों से लाखों के कीमती जेवरात समेत नकदी व लाखों का सामान उड़ा दिया. क्षेत्र में इतनी बड़ी चोरी से लोगों में पुलिस के प्रति भारी आक्रोश है. बताया जा रहा है पीड़ितों और बदमाशों के बीच जमकर हाथापाई हुई.

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

सुल्तानपुर में मुख्य सचिव ने किया हवाई निरीक्षण

सुल्तानपुर। सुल्तानपुर में मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का हवाई सर्वेक्षण किया. अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर कार्य का जायजा लिया. हलियापुर थाना क्षेत्र के कुवांसी बड़ाडाड स्थित एफको कैंप कार्यालय पहुंचें मुख्य सचिव.

calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

मथुरा में बीजेपी नेता की गुंडागर्दी, पार्किंग के विवाद में डॉक्टर को पीटा

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग में पार्किंग को लेकर हुए विवाद में बीजेपी के एक तथाकथित नेता और उसके आधा दर्जन अधिक साथियों ने एक डॉक्टर को बंदूक की बट से बुरी तरह पीटा. इतना ही नहीं नेता ने हवाई फायरिंग भी की.

calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

हरिद्वार में ऑटो और कार की टक्कर में दो लोगों की मौत

हरिद्वार: शहर कोतवाली क्षेत्र में ऑटो और कार की भिड़ंत में एक महिला समेत दो की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए.

calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

सांसद बनने के बाद पहली बार सुल्तानपुर पहुंचीं मेनका गांधी

सुल्तानपुर: सांसद चुने जाने के बाद मेनका गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचीं. यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से मेनका किया भव्य स्वागत.

calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में फर्जी बीमा कंपनी का पर्दाफाश, 11 गिरफ्तार

गाजियाबाद: इंदिरापुरम में नोएडा पुलिस ने छापेमारी कर एक फर्जी बीमा कंपनी का पर्दाफाश किया है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने 6 लाख रुपये का कैश बरामद किया है. जबकि 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 10:56 (IST)
shareIcon

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश की संभावना जताई

देहरादून: मौसम विभाग ने आज प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि और मैदानी इलाकों में तेज आंधी चलने के आसार हैं.

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पैकेज का निरीक्षण

अमेठी: मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पैकेज 1 और 2 का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे हैं. वो यहां सड़क निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

लखनऊ में अपर चकबंदी आयुक्त गिरफ्तार

लखनऊ: अपर चकबंदी आयुक्त सुरेश चन्द्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है.सुरेश चन्द्र पर चकबंदी भर्ती में घोटाले का आरोप था.

calenderIcon 07:46 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार

लखनऊ: मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी और आसपास के क्षेत्रों में आंधी के साथ ओलावृष्टि और हल्की बारिश की संभावना जताई है. 



calenderIcon 07:23 (IST)
shareIcon

बरेली में सड़क हादसे में दरोगा और हेड कांस्टेबल की मौत

बरेली: फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के NH-24 पर तेज रफ्तार ऑडी कार ने बाइक सवार दरोगा और हेड कांस्टेबल को टक्कर मार दी. इस हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. फिलहाल ऑडी कार ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है.

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

लखनऊ के कल्याणपुर इलाके में मिले पति-पत्नी के शव

लखनऊ: कल्याणपुर इलाके में पति-पत्नी के शव मिलने से सनसनी फैल गई. एसएसपी ने बताया कि शवों के पास से एक नोट मिला है. हम जांच कराएंगे. 



calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में ट्रक ने बाइट को टक्कर मारी, एक की मौत

सहारनपुर: नानौता मार्ग पर एक ट्रक ने बाइक सवार दो व्यक्तियों को कुचल दिया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.