logo-image

UP-UK 19 May News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 20 May 2019, 12:01 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के सातवें और अंतिम चरण के लिए रविवार सुबह 7 बजे से वोट डाले जा जा रहे हैं. आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. पूर्वांचल के 11 जिलों की ये 13 सीटें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव सुरक्षित, घोसी, मिर्जापुर, वाराणसी, बलिया, देवरिया, चंदौली, सलेमपुर और राबर्ट्सगंज हैं. इनमें वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चंदौली सीट पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय, मिर्जापुर सीट पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, गाजीपुर सीट पर केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी और अभिनेता रवि किशन मैदान में हैं.

इन विषय पर कवरेज आपकों मिल रही है (Topics Covered) -

general election 2019, lok sabha elections 2019, lok sabha election result date, elctions 2019 result dates, election results 2019, lok sabha chunav 2019, elections 2019, जनरल इलेक्शन 2019, लोक सभा इलेक्शन 2019,  लोकसभा चुनाव रिजल्ट डेट,  लोक सभा इलेक्शन 2019, लोक सभा चुनाव रिजल्ट तारीख Click Here

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में सड़क हादसा, 2 लोगों की मौत

ग्रेटर नोएडा: रबूपुरा थाना क्षेत्र के आकलपुर गांव के पास कैंटर ने कार में जोरदार टक्कर मारी. इस भीषण हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हो गए.

calenderIcon 12:46 (IST)
shareIcon

बलिया के छोटकी बेलहरी गांव में चुनाव का बहिष्कार

बलिया: बांसडीह तहसील के छोटकी बेलहरी गांव में सभी मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया. अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ा. गांव में रोड न बनने से नाराज होकर गांववालों ने चुनाव का बहिष्कार किया है.

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

हरिद्वार में छात्रवृत्ति घोटाले में गिरफ्तारियां जारी

हरिद्वार: छात्रवृत्ति घोटाले में लगातार गिरफ्तारियां जारी हैं. रुड़की के दो शिक्षण संस्थानों से जुड़े पांच लोगों को पूछताछ के लिए एसआईटी ने कल शाम हिरासत में लिया था. देर रात तक पूछताछ के बाद पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया. इनमें रुड़की के पुहाना स्थित मदरहुड डीम्ड यूनिवर्सिटी की चेयरपर्सन मनिका शर्मा, आईएमएस कॉलेज रुड़की के संचालक वाईपी सिंह उर्फ मुंडन शरद गुप्ता, मुजीब मलिक और एक अकाउंटेंट शामिल है.

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

चन्दौली में सैयदराजा से बीजेपी विधायक ने डाला वोट

चन्दौली: सैयदराजा से बीजेपी विधायक सुशील सिह ने पत्नी किरन सिंह के साथ मतदान किया.बीजेपी विधायक ने सकलडीहा विधानसभा के ताजपुर बूथ-185 पर वोट डाला.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद में पेड़ गिरने से किसान की मौत

मुरादाबाद: बिलारी थाना क्षेत्र के नगलाकमाल आजमपुर में पेड़ गिरने से किसान की मौत हो गई. किसान खेत पर काम करने गया था, इसी दौरान पेड़ किसान पर अचानक गिर गया. घायल किसान को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने किसान को मृत घोषित किया.

calenderIcon 12:38 (IST)
shareIcon

सोनभद्र के ओडौली गांव में चुनाव का बहिष्कार

सोनभद्र: राबर्ट्सगंज ब्लॉक के ओडौली गांव में विकास कार्य न होने से नाराज ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार किया. पोलिंग बूथ पर मतदानकर्मी मतदाताओं के इंतजार में बैठे हैं. एक भी ग्रामीण ने वोट नहीं डाला.

calenderIcon 10:51 (IST)
shareIcon

लखनऊ में 22 वर्षीय युवक ने सुसाइड किया

लखनऊ: आलमबाग थाना क्षेत्र के हरचंद पुरगड़ी कनौरा में 22 वर्षीय युवक ने घर में फांसी लगाकर सुसाइड किया. बेटे की सुसाइड करने की सूचना पाते ही घर में कोहराम मचा. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बद्रीनाथ मंदिर पहुंचे

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ में ध्यान गुफा से बाहर आने के बाद अब बद्रीनाथ मंदिर पहुंच गए हैं, यहां वो पूजा अर्चना करेंगे. 



calenderIcon 10:41 (IST)
shareIcon

पिलखुआ में बदमाशों ने कैंटर लूटा

पिलखुआ: धौलाना थाना इलाके मे ंहाइवे पर हथियारबंद बदमाशों ने ड्राइवर को बंधक बनाकर एक कैंटर को लूट लिया. इसके बाद बदमाशों ने ड्राइवर को ड्राइवर को धौलाना के यूपीएसआईडीसी के पास जंगल में फेंक दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 10:39 (IST)
shareIcon

बहराइच में अधेड़ को मगरमच्छ ने बनाया निवाला

बहराइच: कतर्नियाघाट रेंज के भवानीपुर घाट के पास एक अधेड़ को मगरमच्छ ने अपना निवाला बनाया. बताया जा रहा है कि अधेड़ व्यक्ति जानवरों को पानी पिलाने नदी किनारे गया था, तभी मगरमच्छ ने उसे निगल लिया.

calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

चन्दौली में बीजेपी और सपा कार्यकर्ता भिड़े

चन्दौली: मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के पराहूपुर पोलिंग बूथ पर बीजेपी व सपा कार्यकर्ताओं में मारपीट हो गई. मतदान की लाइन में पहले लगने को लेकर विवाद हुआ था.