News Nation Logo
Banner

UP-UK 19 May News: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 May 2019, 11:53:16 AM

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के नतीजों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ जाएंगे. प्रधानमंत्री के केदारनाथ धाम जाने का कार्यक्रम लगभग तय हो गया है. पीएम मोदी 18 मई को केदारनाथ पहुंचेंगे. इस मौके पर वह बाबा केदारनाथ (Kedarnath) के दर्शन करके पूजा-अर्चना भी करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi)केदारधाम में पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे. आदि गुरु शंकराचार्य के निर्माणाधीन समाधि स्थल का भी निरीक्षण करेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री केदारधाम धाम में बनाई गई ध्यान गुफा का निरीक्षण भी कर सकते हैं.

इन विषय पर चुनाव कवरेज आपको मिल रही है (Topics Covered) -

general election 2019, lok sabha elections 2019, lok sabha election result date, elctions 2019 result dates, election results 2019, lok sabha chunav 2019, elections 2019, जनरल इलेक्शन 2019, लोक सभा इलेक्शन 2019,  लोकसभा चुनाव रिजल्ट डेट,  लोक सभा इलेक्शन 2019, लोक सभा चुनाव रिजल्ट तारीख Click Here

चुनाव आयोग से BJP ने मायावती की शिकायत की


लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ बीजेपी चुनाव आयोग पहुंची है. बीजेपी का आरोप है कि बसपा सुप्रीमो ने चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट ट्वीट करके प्रचार किया.

हॉस्टल में MBBS के छात्र ने की आत्महत्या


बाराबंकी। बाराबंकी में MBBS के छात्र ने हॉस्टल में सुसाइड कर लिया. हॉस्टल में छात्र के आत्म हत्या की खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. पटना का रहने वाला छात्र MBBS के द्वित्तीय वर्ष का छात्र था. छात्र ने ऐसा क्यों किया इसका पता नहीं चला है.

चिनहट में दो टेंपो में भिड़ंत, एक की मौत


चिनहट। चिनहट के मटियारी चौराहे पर फिर से एक बड़ा हादसा हुआ है. दो टेंपो में आपस में भिड़ंत हुई है. इस हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. टेंपो सवार एक बुजुर्ग महिला की मौके पर मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर क्षेत्री थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. मामला चिनहट थाना क्षेत्र का है.

दबंगों ने बीच सड़क पर की सराफ की पिटाई


संभल। संभल में दबंगों के हौसले बुलंद हैं. सर्राफा व्यापारी से दबंगों ने मारपीट की है. बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी को दुकान से खींचकर बीच सड़क पर बुरी तरह पीटा. दबंगों की दबंगई के बाद व्यापारियों में दहशत का माहौल है. गुस्साए व्यापारियों ने बाजार को बंद कर दिया. कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर दंबगों ने गुंडई की है. पूरी वारदात CCTV कैमरे में कैद हो गई.

मुठभेड़ में दो बदमाश घायल


गाजियाबाद। कविनगर थाना क्षेत्र इलाके में दिनदहाड़े पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई. इसमें 25 हजार के इनामी बदमाश आरिफ को गिरफ्तार किया गया है. मुठभेड़ में एक बदमाश और एक पुलिस कर्मी घायल हुआ. दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. एसपी सिटी श्लोक कुमार के मुताबिक आरिफ ने बताया है कि जिस पिस्टल से उसने पुलिस पर फायरिंग की थी वह उसने कुछ दिन पहले ही कविनगर थाने से चोरी की थी.

अवैध खनन को लेकर छापेमारी


फतेहपुर, ललौली थाने के कोर्रा कनक मौरंग घाट पर अवैध मौरंग खनन की शिकायत पर डीएम संजीव सिंह ने छापेमारी की. छापेमारी के कारण खदान संचालकों में हड़कंप मच गया. कर्मचारी तो मौके से भाग निकले लेकिन मौके से 4 पोकलैंड मशीन और 4 ओवर लोड ट्रक को सीज किया गया है.

पेट्रोल पंप पर लूट करने वाले बदमाश गिरफ्तार


मेरठ। मेरठ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. थाना गंगा नगर के राजापुर ब्लॉक में मुठभेड़ हुई. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर पेट्रोल पंप लूटने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार रात को बदमाशों ने सीएनजी पंप, मेडिकल स्टोर और खतौली में सराफ से लूट की थी. चार बदमाश हिरासत में लिए गए हैं. लूट के काम में इस्तेमाल दो अपाचे मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है.

पॉलीथिन बैन: लखनऊ में छापेमारी


लखनऊ। पॉलीथिन को लेकर लखनऊ में जिला प्रशासन सख्त हो गया है. अवैध तरीके से कई दुकानों पर प्रतिबंधित पॉलीथिन का इस्तेमाल किया जा रहा था. जिसे लेकर जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी की. अलीगंज की दंडहिया बाजार समेत शहर के 35 स्थानों पर छापेमारी की गई. हालांकि व्यापारियों ने इसका विरोध किया. लेकिन जिला प्रशासन की सख्ती के आगे व्यापारियों की एक न चली. एसीएम5 के नेतृत्व में सीओ अलीगंज स्वतंत्र सिंह, इंस्पेक्टर अलीगंज फरीद अहमद और इंस्पेक्टर जानकीपुरम मोहम्मद अशरफ भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे.

बुलंदशहर में करंट लगने से मासूम बच्ची की मौत


बुलंदशहर: जहांगीराबाद कोतवाली के मोहल्ला लोधान में मोबाइल चार्जर में करंट आने से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई. खेलते खेलते मासूम ने मोबाइल चार्जर का तार मुंह में लगा लिया था.

बाराबंकी में मिड-डे-मील घोटाले में बीएसए ऑफिस का बाबू गिरफ्तार


बाराबंकी: मिड-डे-मील घोटाले में बीएसए ऑफिस का बाबू गिरफ्तार हुआ है. आरोपी के पास से 20 लाख की नकदी बरामद की गई है. जिले में साढ़े चार करोड़ रुपये का मिड डे मील घोटाला उजागर हुआ है.

गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़


गाजियाबाद: कविनगर मनन धाम के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक पुलिसकर्मी और बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, जबकि दूसरा बदमाश फरार हो गया.

मथुरा में NH-2 पर दर्दनाक हादसा, 2 की मौत


मथुरा: छाता कोतवाली इलाके में अकबरपुर के पास NH-2 पर तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ट्रक में जा घुसी. इस हादसे में कार सवार 2 लोगों की मौत हो गई, दबकि 4 लोग गंंभीर रूप से घायल हो गए.

सोनभद्र में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना


सोनभद्र: सातवें चरण के मतदान के लिए डीएम और एसपी ने 1470 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया. लगभग 12 हजार पुलिसकर्मी चुनाव में तैनात रहेंगे.

बरेली में सरेआम महिला की गोली मारकर हत्या


बरेली: आंवला में सरेआम महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई. महिला अपने घर से दवा लेने के लिए निकली थी. रास्ते में आंवला स्टेट बैंक के पास घात लगाकर बैठे उसके पड़ोसियों ने घेर लिया और महिला की गोली मारकर की हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे मौके से फरार हो गए.

मथुरा में अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से फैली सनसनी


मथुरा: जमुनापार थाना इलाके की गोसना टीले में 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति शव मिलने से सनसनी फैल गई. मृतक के शव पर चोट के निशान मिले हैं. हत्या कर शव को फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है.

बागपत में ऊर्जा निगम में करोड़ों रुपये का गबन


बागपत: ऊर्जा निगम में करोड़ों रुपये के गबन का मामला सामने आया है. इस मामले में तत्कालीन एसडीओ व एक्सईएन समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.  आरोप है कि इन्होंने उपभोक्ताओं के जमा 1 करोड़ 44 लाख रुपये का गबन किया है.

फर्रुखाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत


फर्रुखाबाद: नवाबगंज थाना इलाके के चकरपट्टी गांव में एक शादी समारोह के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति झुलस गया.

जौली ग्रांट एयरपोर्ट से केदारनाथ हुए रवाना पीएम मोदी


केदारनाथ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जौली ग्रांट एयरपोर्ट से केदारनाथ के लिए हुए रवाना, Mi26 के जरिए 9 बजकर 10 मिनट में प्रधानमंत्री केदारनाथ धाम पहुंचेंगे. 

पीएम मोदी के पहुंचने से पहले देखिए केदारनाथ धाम का नजारा


उत्तराखंड: पीएम नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ धाम जाएंगे. उनके पहुंचने से पहले देखिए केदारनाथ धाम का नजारा. 



First Published : 19 May 2019, 11:53:16 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.