logo-image

UP_UK Breaking News: हर बड़ी खबर के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 12 May 2019, 06:58 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. छठे चरण में जिन सीटों के लिए मतदान हो रहा है, उनमें सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही शामिल हैं. इनमें से आजमगढ़, सुलतानपुर, फूलपुर और प्रयागराज देश की नजरें हैं. इसमें 2,57,71,245 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा.

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

संतकबीरनगर के दो गांवों में चुनाव का बहिष्कार


संतकबीरनगर: नघटा विधानसभा के गोरयाघाट और मजगावा गांव के लोगों ने विकास कार्यों में अनदेखी का आरोप लगाते हुए चुनाव का बहिष्कार किया है. फिलहाल प्रशासन ग्रामीणों को मनाने में जुटा है.

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र के दो बूथों पर मतदान का बहिष्कार


बलरामपुर: श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र के दो बूथों 254 और 255 पर मतदान का बहिष्कार किया गया है. फिलहाल जिला प्रशासन ग्रामीणों को मनाने में जुटा है.

calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

नोएडा में महिला से तमंचे के बल पर दुष्कर्म


नोएडा: फेज-3 थाना इलाके में महिला के साथ तमंचे के बल पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. यह घटना 8 दिन पहले की बताई जा रही है. वहीं पीड़िता का आरोप है कि पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है.

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

औरैया में ट्रक और बाइक में भिड़ंत, दंपति की मौत


औरैया: बेला थाना क्षेत्र में भुलाहार ढाबा के पास तेज रफ्तार ट्रक और बाइक में भिड़ंत हो गई. इस हादसे में बाइक सवार दंपति की मौके पर ही मौत हो गई.

calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में सपा ने लगाए EVM गड़बड़ी के आरोप


समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ में मतदानकर्मियों पर मिलीभगत कर बीजेपी के पक्ष में मतदान कराने का आरोप लगाया. सपा ने इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त से की है. 



calenderIcon 09:11 (IST)
shareIcon

सुल्तानपुर में मेनका गांधी से महागठबंधन के समर्थकों की नोंकझोंक


सुल्तानपुर: मायंग के बूथ पर मतदाताओं को लेकर बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी से गठबंधन समर्थकों ने की छींटाकशी की. गठबंधन उम्मीदवार सोनू सिंह पर लगाया बूथ कैप्चरिंग और दबंगई कराने का आरोप लगाए हैं. मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि सोनू सिंह के समर्थक मतदाताओं को धमका रहे हैं. 



calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

प्रयागराज में सिद्धार्थनाथ सिंह ने अपना वोट डाला


प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अपना वोट डाला. इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ मौजूद थी. 



calenderIcon 08:47 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में अधेड़ का शव बरामद


गाजियाबाद: विजयनगर थाना क्षेत्र के प्रताप विहार में स्थित गैस एजेंसी के पास एक अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद हुआ है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं.

calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

भदोही से सांसद वीरेंद्र सिंह ने डाला वोट


भदोही: मौजूदा बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह ने जमुनीपुर बूथ पर जाकर मतदान किया. इस बार वीरेंद्र सिंह को बीजेपी ने बलिया से प्रत्याशी बनाया है. 

calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

प्रतापगढ़ के सहजनपुर गांव में चुनाव का बहिष्कार


प्रतापगढ़: मानधाता ब्लॉक के सहजनपुर गांव में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. ग्रामीणों का कहना है उनकी मांगें प्रशासन द्वारा नहीं मानी गई हैं इसलिए वो लोग मतदान नहीं करेंगे.

calenderIcon 08:30 (IST)
shareIcon

जौनपुर में एक व्यक्ति ने भाई के अंतिम संस्कार के बाद डाला वोट


जौनपुर: मछलीशहर के बरसठी विकास खंड के बूथ-82 पर मतदाता उमाशंकर सिंह वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर अपने बड़े भाई का अंतिम संस्कार करने के बाद सीधा मतदान केंद्र पहुंचा और वोट किया. इस दौरान मतदान केंद्र पर उपस्थित मतदाताओं ने उमाशंकर सिंह के लोकतंत्र के प्रति जज्बे को देखकर सलाम किया.

calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

प्रतापगढ़ में पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी नजरबंद


प्रतापगढ़: चुनाव में गड़बड़ी की आशंका के चलते प्रशासन ने पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी को नजरबंद किया. आठ लोग पहले से ही नजरबंद हैं.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

आज उत्तर प्रदेश में दो रैलियां करेंगे पीएम मोदी


आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में दो जनसभाएं करने वाले हैं. पीएम मोदी आज प्रदेश के कुशीनगर और देवरिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

मेरठ में पेट्रोल पंप पर लूट


मेरठ: परतापुर थाना इलाके में एक पेट्रोल पंप पर हथियारबंद लुटेरों ने लूटपाट की. पंप कर्मचारियों को ऑफिस में बंद कर लुटेरे वहां से नगदी लूटकर फरार हो गए.