logo-image

UP_UK 11 May News : दिनभर की हर बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

Updated on: 11 May 2019, 07:07 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का प्रचार आज से जोर पकड़ने वाला है. उत्तर प्रदेश में सातवें चरण की सीटों की ओर राजनीतिक पार्टियों ने रुख कर लिया है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज चंदौली लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बलिया में प्रचार करने पहुंचेंगे. यहां वो बीजेपी प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र में गठबंधन के प्रत्याशी रामभुआल निषाद के समर्थन में चुनावी रैली करेंगे.

calenderIcon 22:33 (IST)
shareIcon

चमोली में खाई में गिरी गाड़ी


चमोली। कर्णप्रयाग-सेरागाड़ मोटरमार्ग पर एक टाटा सूमो वाहन गहरी खाई में गिर गया. वाहन में चालक सहित 8 लोग सवार थे. वाहन में सभी सवार 8 लोग घायल हो गए। घायलों का सीएचसी कर्णप्रयाग में उपचार चल रहा है.

calenderIcon 21:47 (IST)
shareIcon

आग से 40 घर स्वाहा


बहराइच। बहराइच में मोतीपुर तहसील के चंदनपुर गांव में अज्ञात कारणों से आग लग गई. जिसमें 40 घर जलकर स्वाहा हो गए. तहसीलदार ने मौके का मुआयना किया. सरकारी लाभ देने के आदेश दिए गए हैं.

calenderIcon 21:46 (IST)
shareIcon

बच्चों के सिर पर ढुलवाई किताबें


शाहजहांपुर। जलालाबाद खंड शिक्षा कार्यालय का मामला में शिक्षा विभाग का शर्मनाक कारनामा सामने आया है. जिसमें मासूम बच्चों के सिर पर किताबों के बन्डल ढुलवाए गए हैं. स्कूली बच्चों के शोषण का वीडियो वायरल हुआ है. ट्रक भरकर मंगाई गई थी सरकारी किताबें.

calenderIcon 18:51 (IST)
shareIcon

तेज रफ्तार ऑटो पलटा


बहराइच। तेज रफ्तार ऑटो अनियंत्रित होकर पलटा. रामगांव इलाके की घटना है. 6 लोग घायल हो गए वहीं 2 की हालत गंभीर हो गई. सभी को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 18:47 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में वाहन चोरों का खुलासा


सहारनपुर। सहारनपुर के मंडी थाना में पुलिस ने वाहन चोर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर 3 चोरी की मोटरसाइकिल, फर्जी आरसी, इंश्योरेंस, कंप्यूटर, प्रिंटर और स्कैनर सहित RTO कार्यालय से संबंधित 8 मोहरें बरामद की हैं.

calenderIcon 18:37 (IST)
shareIcon

केशव प्रसाद मौर्य का दावा, 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी BJP


कौशांबी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में 73 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी. जिसमें प्रयागराज, कौशाम्बी, फूलपुर आदि सीटें शामिल हैं. देश में बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें शामिल है. उन्होंने कहा कि गठबंधन के साथ 400 से ज्यादा सीटें हासिल करके नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर सरकार बनेगी.

calenderIcon 17:36 (IST)
shareIcon

बोलेरो बाइक की टक्कर में युवक घायल


जौनपुर। जौनपुर के जलालपुर थाना क्षेत्र के चवरी बाजार में बोलेरो बाइक की टक्कर में बाइक सवार युवक की हालत गंभीर है. उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 17:27 (IST)
shareIcon

संभल में चेकिंग के दौरान पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़


संभल। संभल के चन्दौसी कोतवाली क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई. इस मुठभेड़ में 15 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार हो गया. एक सिपाही भी घायल हुआ है. एक बदमाश फरार हो गया.

calenderIcon 17:21 (IST)
shareIcon

प्रतापगढ़ में चूल्हे की चिंगारी से दलित का घर जला, दो बच्चों की मौत


प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली के बीबीपुर बारडीह गांव में आग लगने से एक दलित परिवार का घर जल गए. आग लगने से घर में मौजूद दो बच्चों की जलकर मौत हो गई. बच्चों को बचाने में मां-बाप बुरी तरह झुलस गए.

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव का दावा- 6वें चरण के चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस को मिलेंगी शून्य सीटें


अखिलेश यादव का दावा है कि 6वें चरण के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि 7 वें चरण में वे कुछ सीटें जीत सकते हैं. बीजेपी उस चरण में केवल 1 सीट जीतेगी. 



calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

अखिलेश का हमला, बोले- बीजेपी जाति आधारित राजनीति कर रही है


अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम और बीजेपी दूसरों को उन चीजों के लिए दोषी ठहराते हैं जो वो खुद करते हैं या करना चाहते हैं. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी जाति आधारित राजनीति कर रही है और विभिन्न जातियों और धर्मों के बीच नफरत फैलाने की राजनीति कर रही है. उनकी सरकार झूठ और घृणा पर आधारित है. गठबंधन ने उस सरकार को ध्वस्त करने का निर्णय लिया है जो घृणा पर बनी थी. 



calenderIcon 10:41 (IST)
shareIcon

मायावती ने चुनाव आयोग पर फिर उठाए सवाल


बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग उन राजनीतिक नेताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं कर रहा है जो लोकसभा चुनावों के दौरान महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं.



calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

गंगा सप्तमी पर वाराणसी में भक्तों ने की पूजा


वाराणसी: गंगा सप्तमी हिन्दुओं का एक प्रमुख त्योहार है. यह वैशाख मास के शुक्लपक्ष की सप्तमी यानी आज के दिन हर साल मनाई जाती है. इस मौके पर वाराणसी में भक्तों ने गंगा किनारे प्रार्थना की. 



calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

उन्नाव में दंपति के घर में लटके मिले शव, हत्या की आशंका


उन्नाव: सफीपुर कोतवाली के निहालपुर गांव में दंपति के संदिग्ध परिस्थितियों घर के अंदर शव लटके मिले हैं. दंपति की हत्या के बात शवों को लटकाए जाने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

यूपी STF ने 5 ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया


लखनऊ: गोरखपुर के कोनी तिराहा थाना खोराबार से मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले 5 लोगों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से 202 किलो गांजा बरामद हुआ, जिसकी मार्केट में कीमत 2 करोड से अधिक है.

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

मथुरा में छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म


मथुरा: कॉलेज से परीक्षा देकर लौट रही छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि दो नामजद युवकों ने छात्रा को लिफ्ट देने के बहाने अगवा किया और फिर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. आरोपियों ने पीड़िता को एसिड अटैक और जान से मारने की भी धमकी दी है. यह घटना 23 मार्च की बताई जा रही है.

calenderIcon 07:22 (IST)
shareIcon

लखनऊ की अलीगंज गल्ला मंडी में लगी भीषण आग


लखनऊ: सीतापुर रोड स्थित अलीगंज गल्ला मंडी में भीषण आग लग गई. आग ने मंडी परिसर को भी अपनी चपेट में ले लिया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

calenderIcon 07:19 (IST)
shareIcon

लखनऊ में दो लोगों की हत्या करने वाले थे, तभी STF ने किया गिरफ्तार


लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ के बाद सोहराब गैंग के दो शूटरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से अवैध हथियार और बाइक बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि ये शूटर डबल मर्डर की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर राजधानी दहलाने वाले थे.

calenderIcon 07:16 (IST)
shareIcon

आगरा में दुकान में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर राख


आगरा: सदर थाना क्षेत्र के शमशाबाद रोड स्थित दुकान में अचानक भीषण आग लगने के बाद अफरा तफरी मच गई. प्रोविजन स्टोर से आग की लपटें निकलती देख रास्ते से गुजर रहे राहगीरों ने शोर मचाया तो मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. आग लगने से दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. घर में फंसे लोगों को भी बाहर निकाला गया, जिसमें से दो का अस्पताल में इलाज चल रहा है.